सफलता की कहानियां

bpl
नवंबर 28, 2020

पॉस्‍को प्रकरणों के लंबित संमंस, वारंट की तामीली भी होगी

भोपाल। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने समस्‍त जोनल अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक को निर्देशित किया है कि प्रदेश स्‍तर पर एक दिसंबर 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक महिला संबंधी अपराधों के निराकरण के लिए एक माह का विशेष अभियान चलाएं। इस दौरान पॉस्‍को प्रकरणों के लंबित संमंस तथा वारंट की तामीली भी सुनिश्चित की जाए।

bpl
नवंबर 28, 2020

भोपाल। मध्‍यप्रदेश पुलिस के अराजपत्रित पुलिस अधिकारियों जैसे सहायक उप निरीक्षक से निरीक्षक, एपीसी से कंपनी कमाण्‍डर तथा अनुसचिवीय संवर्ग की समस्‍त वार्षिक गोपनीय चरित्रावली लेखन पूर्ण होने के बाद स्‍वीकारकर्ता अधिकारी संबंधित को उपलब्‍ध कराएंगे। इस संबंध में आज पुलिस मुख्‍यालय द्वारा परिपत्र जारी किया गया है।

jbp
नवंबर 28, 2020

जबलपुर। पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त आरेापियों की पतासाजी कर उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिए सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है। इसी निर्देश के परिपालन में अतिरिक्‍त  पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण/अपराध श्री गोपाल प्रसाद खाण्डेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक कैंट श्रीमति भावना मरावी के मार्गदर्शन में थाना ग्वारीघाट एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।

sgr
नवंबर 28, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मालगोदाम के पास तीन साल का एक बच्चा मिला है, जो अपने माता-पिता से बिछड़ गया है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

kgn
नवंबर 28, 2020

खरगोन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 27 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खरगोन के थाना भीकनगाँव के अंतर्गत सेलड़ा गाँव में युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक सत्यम सोलंकी एवं पायलेट हरीश चौहान ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि मिलन पिता मांगीलाल उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम सेलड़ा ने अज्ञात कारणों से जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

hbd
नवंबर 28, 2020

होशंगाबाद। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 27 नवम्‍बर को मध्य रात्री 2:05 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला होशंगाबाद थाना केसला अंतर्गत तवा डेम रोड के पास तिराहे पर कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम होशंगाबाद को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि राजस्थान जिला नागौर निवासी श्री मनीष कुमार अ

rgh
नवंबर 28, 2020

राजगढ़। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा आम जनता के साथ-साथ बेजुबान वन्‍य प्राणियों की मदद के लिए भी तत्‍पर रहती है। इसी कड़ी में राजगढ़ जिले में डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से एक हिरण को इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया। यह हिरण कुंए में गिर कर घायल हो गया था। 

rgh
नवंबर 28, 2020

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा के निर्देश पर लगातार अवैध गोरखधंधे में लिप्त अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी निर्देश के पालन में थाना देहात ब्‍यावरा पुलिस ने चंदन चोरी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

spi
नवंबर 28, 2020

शिवपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शिवपुरी के थाना करेरा के अंतर्गत क़स्बा करेरा  गाँव के पास एक कार और मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

umr
नवंबर 27, 2020

उमरिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला उमरिया थाना मानपुर के अंतर्गत मानपुर और बरही के बीच एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें तीस व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

rgh
नवंबर 27, 2020

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने साइबर संबंधी अपराधों को घटित करने वाले एवं एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री एस आर दंडोतिया और एसडीओपी राजगढ़ श्री अंतर सिंह जामरा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली एवं उनकी टीम ने एटीएम बदलकर ठगी करने वाले आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

btl
नवंबर 27, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 26 नवम्‍बर की रात्री 02:40 बजे  सूचना प्राप्त हुई जिला बैतूल के थाना भैंसदेही के अंतर्गत एक मोटर साईकिल और ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

tkmg
नवंबर 27, 2020

टीकमगढ़। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला टीकमगढ़ के थाना देहात के अंतर्गत अनंतपुरा गाँव में एक नील गाय घायल हो गई है। डायल-100 वाहन (एफ.आर.व्ही.) को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्टाफ आरक्षक सी.एल.

kgn
नवंबर 27, 2020

खरगोन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खरगोन के थाना बिस्टान के अंतर्गत गायत्री मंदिर के पास पांच वर्षीय एक बालक मिला हैं, जो अपने बारे में जानकारी नहीं दे पा रहा है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sgr
नवंबर 26, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना सनोधा के अंतर्गत रंगोली गाँव के पास एक बस और ट्रक के बीच टक्‍कर हो गई है, जिसमें 12 लोग घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

bpl
नवंबर 26, 2020

भोपाल। बाल एवं महिला हिंसा उन्मूलन दिवस पर भोपाल शहर में संस्था आरम्भ, उदय, निवसीड बचपन एवं मुस्कान संस्था के द्वारा भोपाल के अलग-अलग थानों में पोस्टर प्रदर्शनी के माध्यम से समस्याओं पर पैरवी एवं बाल अधिकारों को लेकर 25 नवम्‍बर को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। संस्थाओं के सामंजस्य से "पोस्टर प्रदर्शनी कार्यक्रम" थाना अशोका गार्डन, निशातपुरा, ऐशबाग, बागसेवनिया, पिपलानी, टीटी नगर, जहांगीराबाद, बजरिया, हबीबगंज, कोलार, कमला नगर, रातीबड़, गांधीनगर, अवधपुरी, चूनाभट्टी, शाहपुरा एवं गोविंदपुरा आदि

bpl
नवंबर 26, 2020

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस की राज्य स्तरीय पुलिस आपातकालीन डायल-100 सेवा को डाटा सेन्टर अवार्ड-2020 से सम्‍मानित किया गया है। यह अवार्ड GOVERNANCE now संस्था द्वारा द्वितीय वर्चुअल समिट-2020 में प्रदान किया गया। इस अवार्ड को 25 नवम्बर 2020 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (रेडियो) श्री साकेत प्रकाश पाण्डेय ने वर्चुअल समिट में प्राप्त किया। समिट में पुलिस अधीक्षक डायल-100 श्रीमति बीना सिंह एवं श्री आकाश किरोड़ी ( PMC डायल-100 ) भी उपस्थित रहे। मध्यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा विगत पाँच वर्षों से प्रदेश भर

aknr
नवंबर 26, 2020

अशोकनगर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 25 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला अशोकनगर थाना कचनार के अंतर्गत गटा सनेरा गाँव में एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया हैं, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sgr
नवंबर 26, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 25 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना खुरई के अंतर्गत खुरई ग्राम में एक बच्चा मिला है, जो अपने बारे में सही से जानकारी नहीं दे पा रहा है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक आशीष दुबे और पायलेट महादेव चौधरी ने घटनास्थल पर पहुँचकर बच्‍चे का अपने संरक्षण में लिया और आस-पास के क्षेत्र में परिजनों की तलाश की।

agr
नवंबर 25, 2020

आगरमालवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला आगर मालवा थाना नलखेड़ा के अंतर्गत टिकोन गाँव के पास एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

ind
नवंबर 25, 2020

इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा ऑनलाइन ठगी, सायबर फ्राड के रोकथाम हेतु सायबर हेल्पलाइन चलायी जा रही है जिसमें प्रतिदिन फोन के माध्यम से आवेदको द्वारा अपनी फ्राड संबंधी शिकायत दर्ज कराई जाती है। पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र ने लोगों से छलकपट कर अवैध लाभ अर्जित करते हुए ठगी करने वाले अपराधियों की पहचान कर कार्यवाही करने करने के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इंदौर श्री सूरज वर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री गुर

sdl
नवंबर 25, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना कोतवाली के अंतर्गत सौखी मोहल्ला में एक महिला बीमार है, अस्पताल ले जाने के लिए अन्‍य कोई साधन उपलब्ध नहीं है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक अमित शाह और पायलेट हरीवंश ने घटनास्थल पर पहुँचकर बीमार महिला को जिला अस्पताल शहडोल में भर्ती कराया।

 

chtp
नवंबर 25, 2020

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छतरपुर के थाना गौरीहार के अंतर्गत कितपुरा गाँव में युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक कुलदीप राय तथा पायलेट उदयभान सिंह ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक युवक पारिवारिक कारणों से जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। एफ.आर.व्ही.

rgh
नवंबर 25, 2020

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा व्दारा अपराधों, नकबजनी, चोरी के प्रकरणों में आरोपियों की पतारसी एवं प्रभावी कार्यवाही के लिए समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। इनके पालन में पुलिस थाना ब्‍यावरा ने 24 घंटे के भीतर चोरी की घटनाओं में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर, उनसे चोरी का सामान बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

bpl
नवंबर 25, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल थाना मिसरोद के अंतर्गत कॉलर की दुकान पर दो छोटी बच्चियाँ आई हैं, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

cwd
नवंबर 24, 2020

छिंदवाड़ा। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में 23 नवम्‍बर की मध्य रात्री 03:31 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला छिंदवाड़ा थाना लावाघोघरी के अंतर्गत ग्राम प्रधान घोघरी के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

gwl
नवंबर 24, 2020

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने फरार एवं इनामी बदमाशों की धरपकड़ हेतु जिले में अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसी निर्देश के परिपालन में अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पांडेय व नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा श्री अखिलेश रेनवाल के मार्गदर्शन तथा थाना प्रभारी हजीरा श्री मनोज शर्मा के नेतृत्‍व में 23 नवम्‍बर को विभिन्‍न आपराधिक प्रकरण में फरार चल रहे तीन हजार रूपये के फरार इनामी आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

cwd
नवंबर 24, 2020

छिंदवाड़ा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 23 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छिंदवाड़ा थाना हर्रई के अंतर्गत केवलारी गाँव में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, अस्पताल ले जाने के लिए कोई साधन उपलब्‍ध नहीं है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

gwl
नवंबर 24, 2020

ग्‍वालियर। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने लूट व चोरी की बारदातों पर गंभीरता से कार्यवाही करते हुए आरोपियों की तत्‍काल गिरफ्तारी के लिए समस्‍त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को निर्देश दिये थे। इन्‍हीं निर्देशों के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक शहर मध्‍य श्री पंकज पाण्‍डेय एवं नगर पुलिस अधीक्षक मुरार श्री आर.एन.

kgn
नवंबर 24, 2020

खरगौन। पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर श्री योगेश देशमुख, उप पुलिस महानिरीक्षक निमाड़ रेंज खरगोन श्री तिलकसिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों के परिवहन, क्रय-विक्रय के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत थाना बिस्टान पुलिस ने 10 किलो गांजे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

hbd
नवंबर 24, 2020

होशंगाबाद। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 23 नवम्‍बर को रात्री 10:06 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला होशंगाबाद के थाना स्टेशन रोड़ पिपरिया के अंतर्गत महुआ खेड़ा गाँव के पास कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ भी हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम होशंगाबाद को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री श्रेयल जैन अपने परिवार के साथ इंदौर से

sdh
नवंबर 24, 2020

सीधी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीधी के थाना बहारी के अंतर्गत बस स्टैंड के पास दस साल की एक बालिका मिली हैं, जो अपने घर का रास्‍ता भटक गई है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

jbp
नवंबर 23, 2020

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला जबलपुर के थाना बेलखेड़ा के अंतर्गत ग्राम हिनौतिया के पास एक ट्रैक्टर ट्राली दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें 17 व्यक्ति घायल हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ स.उ.नि.

sngl
नवंबर 23, 2020

सिंगरौली। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सिंगरौली के थाना बैढ़न के अंतर्गत एक युवक खुद को कमरे में बंद कर आत्महत्या का प्रयास कर रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक पुष्कर पोरवाल और पायलेट हरिहर पांडे ने मौके पर पहुंचकर पाया कि युवक ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है और फाँसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास कर रहा है। डायल-100 स्टॉफ ने खिड़की तोड़कर युवक को आत्महत्य

dhr
नवंबर 23, 2020

धार। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 22 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला धार के थाना बदनावर के अंतर्गत एक ट्रक और कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें  कुछ व्यक्ति घायल हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया।  एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक कैलाश गामर और पायलेट अर्जुन दाबी ने मौके पर पहुँचकर पाया कि थाना बदनावर के अंतर्गत एक कार और ट्रक की आपस में टक्‍कर हो गई है, जिसमें चार व्‍यक्ति घायल हो गए हैं। एफ.आर.व्ही.

svp
नवंबर 23, 2020

शिवपुरी। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा आम जनता के साथ-साथ बेजुबान वन्‍य प्राणियों की मदद के लिए भी तत्‍पर रहती है। इसी कड़ी में शिवपुरी जिले में डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से एक नील गाय को इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया। यह नील गाय कुंए में गिर कर घायल हो गई थी।

sdl
नवंबर 23, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 22 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना कोतवाली के अंतर्गत जैन मंदिर के पास चार साल की एक बच्ची मिली है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

sng
नवंबर 22, 2020

सिंगरौली।दिनाँक 22-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सिंगरौली थाना वैधान के अंतर्गत एक व्यक्तिकमरा बंद करके फाँसी लगाने की कोशिश कर रहा है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 06 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। पारिवारिक विवाद के चलते युवक खुद को कमरे मे बंद करके आत्महत्या का प्रयास कर रहे युवक को एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक/ पुष्कर पोरवाल और पायलेट/ हरिहर पांडे द्वारा तत्काल खिड़की तोड़कर फाँसी लगाने से बचाया गया।

stn
नवंबर 22, 2020

सतना। दिनाँक 21-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सतना के थाना सिविल लाईन के अंतर्गत रेखा त्रिपाठी नर्सिंग होम के पास 02 बच्चियाँ मिली हैं, जो अपने घर का रास्ता भटक गयी हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 05 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

jbp
नवंबर 22, 2020

जबलपुर।दिनाँक 22-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला जबलपुर थाना बेलखेड़ा के अंतर्गत ट्रैक्टर ट्राली पलट गई है, जिसमें 15 से अधिक व्यक्ति घायल है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 04 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

kgn
नवंबर 22, 2020

खरगोन। दिनांक 21.11.2020, पुलिस मुख्यालय भोपाल से अवैध शराब क्रय/विक्रय करने वालों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही करने के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक खरगोन श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये गये।दिनांक 21.11.20 को थाना सनावद आईसी इंचार्ज शकुंतला डोडवे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि, सनावद तरफ से टवेरा वाहन में अवैध शराब भरकर आने वाला है। सूचना पर मुखबिर पर थाना इंचार्ज सनावद उनि शकुतंला डोडवे के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर सनावद पर टवेरा कार क

bpl
नवंबर 21, 2020

भोपाल।वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना प्राप्त हुई कि, श्री स्वामी विवेकानंद मल्टी स्टेट क्रेडिट को-आँपरेटिव संस्था द्वारा संचालित चिटफंड कम्पनी जो आम जनता को धोखा देकर जमा की गई राशि की ठगी करती है। सूचना पर संज्ञान लेकर थाना पिपलानी पुलिस द्वारा उक्त संस्था के म.प्र.के कर्ता-धर्ता आरोपी विनोद तिवारी एवं अंगद कुशवाह को धोखा

hbd
नवंबर 21, 2020

होशंगाबाद। दिनाँक 20-11-2020 राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला होशंगाबाद थाना होशंगाबाद के अंतर्गत एक महिला को असहनीय प्रसव पीड़ा हो रही है,उपचार की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bhp
नवंबर 21, 2020

बुरहानपुर।दिनाँक 20-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला बुरहानपुरके थाना नेपानगर के अंतर्गत नगर पालिका में एक युवक को मिर्गी आ जाने के कारण उसका स्वास्थ्य खराब हो गया हैं, पुलिस सहायता की जरूरत हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 09 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gwl
नवंबर 20, 2020

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना मोहना के अंतर्गत ग्राम मोहना के पास मेन रोड पर दो कंटेनर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें एक व्यक्ति कंटेनर के नीचे दबा हुआ है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्टाफ आरक्षक विनीत टंडन, अनिल यादव और पायलेट रवि नागर ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि दो कंटेनर की आपस में टक्‍कर हो गई है, जिसमें एक ड्राईवर कंटेनर के नीचे दबा हुआ है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

rgh
नवंबर 20, 2020

राजगढ़। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला राजगढ़ के थाना करनवास के अंतर्गत होटल अमर पैलेस के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें पांच व्यक्ति घायल हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

nwr
नवंबर 20, 2020

निवाड़ी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 19 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला निवाड़ी के थाना निवाड़ी के अंतर्गत उप जेल के पास शंकर जी के मंदिर में एक साल का बच्‍चा मिला है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

cwd
नवंबर 20, 2020

लॉकडाउन के दौरान भी पुलिस के विशेष प्रयासों से तीन माह में ही जघन्‍य अपराधी पहुँचा फाँसी के फंदे तक

विशेष न्‍यायालय अमरवाड़ा का फैसला

ind
नवंबर 20, 2020

इंदौर। इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने इंदौर पुलिस को फरार भूमाफियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे। इसी तारत्यम में इन्दौर शहर के फरार भूमाफियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुये भूमाफिया कृष्णकांत पिता प्रभुदयाल गोयल को गिरफ्तार किया गया।

stn
नवंबर 19, 2020

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सतना थाना सिविल लाईन के अंतर्गत सिद्धि विनायक मंदिर के पास एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. 5 और 8 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही.

mnd
नवंबर 19, 2020

मंडला। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंडला के थाना कोतवाली के अंतर्गत सेमरखापा गाँव में हमारी तीन साल की बच्चा बिछड़ गया है, आस-पास तलाश करने पर भी नहीं मिली, पुलिस सहायता चाहिए। सूचना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक योगेश सरोते और पायलेट ब्रजेश धनंजय थाना मोबाइल और एस.डी.ओ.पी.

sgr
नवंबर 19, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना बाँदरी के अंतर्गत ग्राम-सेमरा अटा में झाड़ियों के बीच एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में मिली है। डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक प्रवीण जाट, सैनिक हम्मी सिंह यादव और पायलेट विवेक रैकवार ने घटनास्थल पर पहुँचकर नवजात बच्ची को अपने संरक्षण में लिया और उपचार के लिए डायल-100 वाहन से ले जाकर शासकीय जिला अस्पताल सागर में भर्ती कराया। एफ़.आर.व्ही.

cwd
नवंबर 19, 2020

छिंदवाड़ा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छिंदवाड़ा के थाना जुन्नारदेव के अंतर्गत ह्रदयगढ़ रोड़ पर तराख गाँव के पास दो मोटर साईकल की टक्कर हो गई है, जिसमें चार लोग घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

agr
नवंबर 18, 2020

आगरमालवा। भोपाल स्थि‍त राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में 17 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला आगर मालवा के थाना नलखेड़ा के अंतर्गत ग्राम छारड़ा में एक महिला को करंट लग गया है। महिला को अस्पताल ले जाने के‍ लिए कोई साधन उपलब्‍ध नही हैं। डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक कैलाश परमार एवं पायलेट इस्लाम मंसूरी ने मौके पर पहुंचकर पाया कि ग्राम छारड़ा निवासी महिला को पानी गर्म करते समय करंट लग गया। एफ़आरवी स्टॉफ ने घायल महिला को उसके परिजनों के साथ डा

gna
नवंबर 18, 2020

गुना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना मिली थी कि जिला भिण्ड थाना गुना के थाना चाचौड़ा के अंतर्गत ग्राम कांद्याखेड़ी खुर्द में एक युवती पानी भरते समय कुएं में गिर गई है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्‍टाफ आरक्षक राम कुमार कुशवाहा एवं पायलेट गोविंद मीना ने मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों की मदद से युवती को कुएं से निकालकर उपचार के लिए शासकीय अस्पताल चाचौड़ा में भर्ती करवाया।

bpl
नवंबर 18, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 17 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल थाना कमला नगर क्षेत्र के अंतर्गत अंबेडकर नगर में चार वर्षीय एक बच्चा मिला है, जो अपने घर का रास्ता भटक गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

chp
नवंबर 18, 2020

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि छतरपुर के थाना शाहगढ़ के अंतर्गत जटा शंकर मंदिर के पास तीन साल की बच्ची मिली है, जो अपने परिजनों से बिछड़ गई है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक दुर्गेश, लोकेन्द्र एवं पायलेट नरेंद्र तिवारी ने मौके पर पहुँचकर बच्‍ची को अपने संरक्षण में लिया तथा मंदिर परिसर में परिजनों की तलाश की और माईक पर प्रसारण भी किया। कुछ देर बाद बच्ची के पिता नीरज प्

stn
नवंबर 18, 2020

सतना। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में मंगलवार को रात्री 01:05 बजे सूचना प्राप्त हुई थी कि सतना जिले के थाना अमदारा के अंतर्गत खेरवासानी गाँव में राम मंदिर के पास एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ उप निरीक्षक आशीष बरकड़े और पायलेट अंचल पांडे ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक यात्री बस जो शिवपुर से वाराणसी जा रही थी, दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें 18 व्‍यक्ति घायल

chp
नवंबर 17, 2020

छतरपुर। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि छतरपुर जिले के थाना बिजावर के अंतर्गत जटाशंकर घाट पर एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना करते हुए चिकित्‍सा वाहन को भी सूचित किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक पुरषोत्तम तथा पायलेट किशोरी लाल विश्वकर्मा ने मौके पर पहुँचकर पाया कि थाना बिजावर के अंतर्गत जटाशंकर घाट पर एक स्विफ्ट कार अनियंत्रित हो

btl
नवंबर 17, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 17 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल के थाना सारणी के अंतर्गत शोभापुर कॉलोनी में वार्ड नंबर 2 में एक युवक ने आत्‍महत्‍या करने के उद्देश्‍य से अपने हाथ की नस काट ली है, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ प्रधान आरक्षक नन्दन सिंह एवं पायलेट कैलाश ऊईके ने मौके पर पहुँचकर पाया कि अजय चौधरी पिता दुर्गा प्रसाद चौधरी उम्र 30 वर्ष ने पारिवारिक विवाद के च

mra
नवंबर 17, 2020

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 17 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छ्तरपुर थाना बिजावर के अंतर्गत अमरपुरा रोड के पास दो मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

gwl
नवंबर 17, 2020

ग्‍वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 16 नवम्‍बर को रात्री 22:33 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर के थाना मुरार के अंतर्गत बड़ागांव के पास ए बी रोड़ पर कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम ग्‍वालियर को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री मनीष तिवारी अपने परिवार के साथ जबलपुर से

sdl
नवंबर 17, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना अमलाई के अंतर्गत ओरिएंट पेपर मिल के पास एक 70 साल की बुजुर्ग महिला मिली है, जो अपने घर का रास्ता भटक गई है। डायल-100 एफ.आर.व्ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक मोहन सिंह और पायलेट विवेक सोनी ने बुजुर्ग महिला को अपने संरक्षण में लिया तथा आस-पास परिजनों की तलाश शुरू की। परिजनों की जानकारी मिलने पर डायल-100 एफ़आरव्ही स्टाफ ने सत्‍यापन उपरांत बुजुर्ग महिला को परि

vda
नवंबर 16, 2020

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा थाना जीआरपी विदिशा के अंतर्गत लाल पठार के पास रेल्वे पटरी पर एक महिला गिर गई है, जिससे वह घायल हो गई है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.10 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ प्रधान आरक्षक के.पी. सिंह, आरक्षक पंकज पांडे और पायलेट बृजेश बैरागी ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि महिला गुलाब बाईं पति भीकम सिंह निवासी अम्बेडकर चौक पठार पटरी पार करते समय गिरकर घायल हो गई हैं एफ.आर.व्ही.

kdw
नवंबर 16, 2020

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा के थाना कोतवाली खंडवा  के अंतर्गत वार्ड 11 में रेल्वे ब्रिज़ के पास दो मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
नवंबर 16, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 15 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल के थाना कोलार क्षेत्र के अंतर्गत नयापुरा के पास 6 साल की बच्ची मिली है। जो अपने बारे कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

shr
नवंबर 16, 2020

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 15 नवम्‍बर को मध्य रात्री 3:34   बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर के थाना पार्वती के अंतर्गत इंदौर-भोपाल हाईवे पर मॉडर्न डेरी के पास कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम सीहोर को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री दीपक व्यास अपने परिवार के साथ

anr
नवंबर 15, 2020

अशोक नगर। दिनाँक 14-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला अशोक नगर के थाना ईसागढ़ के अंतर्गत रानी मोहल्ला ईसागढ़ मे 03 वर्षीय एक बच्चा मिला है, जो घर का रास्ता भटक गया है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 06 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

hrd
नवंबर 15, 2020

हरदा। दिनाँक 14-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला हरदा थाना छिपावड के अंतर्गत ग्राम बारंगा मे मृग शावक घायल अवस्था में मिला है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.04 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

sdh
नवंबर 15, 2020

सीधी। दिनाँक 14-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सीधी के थाना बहरी के अंतर्गत नयापुर में एक 10 साल की बालिका बहुत देर से खड़ी हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 08 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

dmh
नवंबर 15, 2020

दमोह। दिनाँक 14-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला दमोह थाना तारादेही के अंतर्गत रोड पर मगरमच्छ आ गया है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.10 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। वन्य प्राणी राष्ट्र की अमूल्य संपत्ति है एवं पुलिस विभाग इनकी सुरक्षा-अभिरक्षा सुचारू रूप से संपादित  करने हेत कृत संकल्पित है। वर्ष 1983 में जारी जी.ओ.पी.

bpl
नवंबर 14, 2020

भोपालमध्य प्रदेश पुलिस के पु‍लिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने प्रदेश के नागरिकों, शहीदों के परिजनों सहित राज्य पुलिस के सभी अधिकारियों और जवानों को रोशनी के पर्व ’दीपावली’ की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उन सब के जीवन में सफलता, सुख-समृद्धि एवं प्रसन्नता की कामना की है। पिछले सात-आठ महीनों से वैश्विक बीमारी कोरोना के कारण दिन-रात अपने कर्त्तव्य पर खड़े पुलिस जवानों से अपील की है, कि वह कोरोना संक्रमण तथा प्रदूषण के संबंध में शासन द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों की अनुपालन कर

kgn
नवंबर 14, 2020

खरगोन। थाना सनावद क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बिंजलबाडा फाल्या में दिनांक दिनांक 10.11.2020 को ग्राम बिंजलवाडा के सरपंच ने सूचना दी कि, एक व्यक्ति रोजीखेडा जंगल के पास नाले में मृत अवस्था में पडा हुआ है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जिला खरगोन श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान द्वारा थाना प्रभारी सनावद श्री ललित सिंह डांगुर को अज्ञात आरोपियो की पतारसी कर शीघ्र गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश दिये गये। पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुँचकर देखा तो मृतक जवानसिंह के सिर में चोट तथा आसपास खून के निशान थे।

mdl
नवंबर 14, 2020

मंडला। दिनाँक 13-11-2020 को रात्री 01:11 बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंडला के थाना महाराजपुर के अंतर्गत अन जनिया तिराहा के पास जंगल में कॉलर की कार खराब  हो गयी है, कॉलर के साथ उनकी पत्नी व बच्चे भी है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.

shr
नवंबर 14, 2020

सीहोर।  दिनाँक 13-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सीहोर थाना कोतवाली के अंतर्गत भोपाल चौराहे के पास एक घर के अंदर हिरण आ गया है, पुलिस सहायता चाहिए। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम के व्दारा सूचना मिलते ही तत्काल थाना कोतवाली, वन विभाग एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम सीहोर  को सूचित करते हुये डायल-100 वाहन (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। प्राप्त जानकारी अनुसार थाना थाना कोतवाली के अंतर्गत भोपाल चौराहे के पास एक घर में हिरण घुस गया था । जिसकी सूचना पर

spi
नवंबर 14, 2020

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी, श्री राजेश सिंह चंदेल को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि 45000 रुपए का इनामी कुख्यात डकैत प्रहलाद गुर्जर निवासी आरोली जिला भिंड का अपनी गैंग के साथ कोई अपहरण जैसी गंभीर अपराध घटित करने के इरादे से थाना गोवर्धन क्षेत्र अंतर्गत हनुमंता के जंगल में डेरा डाले हुए हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने हेतु अ.पु.अ.

ktn
नवंबर 13, 2020

कटनी। दिनांक 11/11/20 को थाना एन.के.जे डायल-100 एवम् थाना प्रभारी उप निरीक्षक बी डी द्विवेदी को  सूचना प्राप्त हुई कि एक अबोध बालक जो की बोल नहीं पा रहा जुहला बायपास में मिला है। थाना प्रभारी द्वारा त्वरित एक्शन लेते हुए डायल-100 में लगे आरक्षक चंद्रेश सिंह को मौके पर भेजा गया। आरक्षक द्वारा उक्त बालक जो की बोल ना पाने के कारण असमर्थ है, से इशारों से बात कर उसका पता जानने की कोशिश की गई। अबोध बालक अपने नाना के घर मझगवां ले गया, जहां पर अबोध बालक बिट्टी को उसकी मां विमला के सुपुर्द किया गया। प

sng
नवंबर 13, 2020

सिंगरौली। दिनाँक 12-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, थाना माड़ा के अंतर्गत ग्राम-जरहाँ मे मानिक चन्द्र की दुकान के पास दो बच्चे मिले है जो अपने बारे मे जानकारी नहीं दे पा रहे है।, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर सिंगरौली जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.

rsn
नवंबर 13, 2020

रायसेन। दिनाँक 12-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला रायसेन थाना देहगाँव के अंतर्गत नक्तरा गाँव के पास एक बस पलट गई है, जिसमें 10 व्यक्ति घायल है। सूचना प्राप्ति पर जिला पुलिस कंट्रोल रूम रायसेन एवं थाना देहगाँव को सूचित करते हुए पास की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र- 17 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

dhr
नवंबर 12, 2020

धार। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला धार थाना धामनोद के अंतर्गत लालगढ़ गाँव में एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई हैं, जिसमें 25 व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

ind
नवंबर 12, 2020

इंदौर। पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र ने लोगों से छलकपट कर अवैध लाभ अर्जित करते हुए ठगी करने वाले अपराधियों की पहचान कर कार्यवाही करने करने के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इंदौर श्री सूरज वर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री गुरूप्रसाद पाराशर ने ऑनलाईन ठगी की शिकायतों की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया।

bpl
नवंबर 12, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल के थाना बिलखिरिया क्षेत्र के अंतर्गत आदमपुर छावनी के पास सात साल की बच्ची मिली है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ सहायक उपनिरीक्षक बी.पी.

bhs
नवंबर 12, 2020

विदिशा। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ-साथ बेजुबानों को भी सहारा दे रही है। इसी कड़ी में विदिशा जिले के थाना नटेरन के अंतर्गत खजूरी दस गाँव में घायल अवस्‍था में मिले हिरण के शावक को इलाज के लिए डायल-100 के एफआरवी वाहन ने वन विभाग कार्यालय तक पहुँचाया।

svp
नवंबर 12, 2020

शिवपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शिवपुरी के थाना इंदार के अंतर्गत बिजरोनी गाँव में 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

btl
नवंबर 12, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल के थाना रानीपुर के अंतर्गत बघोली गाँव के पास एक मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sdl
नवंबर 12, 2020

शहडोल। पुलिस अधीक्षक शहडोल ने अवैध मादक पदार्थों एवं नशीली दवाइयों के सेवन को रोकने, क्रय-विक्रय करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जिले में मादक पदार्थों व नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत जिले की केशवाही पुलिस ने पांच किलो गांजे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।    केशवाही पुलिस को 10 नवम्‍बर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की एक व्‍यक्ति मोटरसाईकिल से गांजा लेकर बरगंवा से ग्राम सिधली की ओर जा रहा है। सूचना पर चौकी प्रभारी केशवाही ने हमरा

umr
नवंबर 11, 2020

उमरिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि उमरिया थाना मानपुर के अंतर्गत गोवर्धन गाँव में एक युवक ने आत्‍महत्‍या करने के उद्देश्‍य से फाँसी लगा ली है, अस्पताल ले जाने के लिए साधन नहीं है। डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक अभिषेक शर्मा एवं पायलेट संतोष शर्मा ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि 18 वर्षीय युवक ने अज्ञात कारणों से फाँसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। जिससे वह बेहोश हो गया है। डायल-100 ने पीड़ित युवक

dndr
नवंबर 11, 2020

डिंडोरी। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में 10 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि डिंडोरी जिले के थाना बजग के अंतर्गत अमाडोंगरी मल गाँव के पास ट्रक और ऑटो आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए है, जिसमें कुछ लोग घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक  ज्ञान सिंह मरकाम और पायलेट भीम लाल यादव ने मौके पर पहुँचकर पाया कि अमाडोंगरी मल गाँव के पास एक सवारी ऑटो अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गया है, जिसमें दो महिलाएं एवं 6 ब

dhr
नवंबर 11, 2020

धार। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा आम जनता के साथ-साथ बेजुबान वन्‍य प्राणियों की मदद के लिए भी तत्‍पर रहती है। इसी कड़ी में धार जिले में डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से एक नील गाय को इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया। यह नील गाय थाना तिरला के अंतर्गत बोदवाड़ा बुजुर्ग गाँव में घायल हो गई थी।

rwa
नवंबर 11, 2020

रीवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 10 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा थाना गोविंदगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत पीपल चौराहा तालाब के पास संतोषी माता मंदिर के अंदर एक नवजात बच्ची मिली है। डायल-100 एफ़.आर.व्ही.

bnd
नवंबर 11, 2020

भिण्ड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 10 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिण्ड के थाना फूफ के अंतर्गत हाइवे रोड पर राम जानकी मंदिर के पास दो मोटर साईकल की टक्कर हो गई है, जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

anpr
नवंबर 10, 2020

अनूपपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला अनूपपुर के थाना भालूमाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत बाका टोला गाँव में एक दस साल का एक बच्चा मिला है, जो अपने घर का रास्ता भटक गया है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

svp
नवंबर 10, 2020

शिवपुरी। शहर में वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री राजेश चंदेल ने पूर्व के अपराधियों/ नकबजनों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये थे। इस निर्देश के तारतम्‍य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीओपी पिछोर श्री देवेन्द्र कुशवाह तथा थाना प्रभारी बमौरकला ने टीम गठित कर कार्यवाही करते हुए तीन वाहन चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

jbp
नवंबर 10, 2020

जबलपुर। पुलिस की सायबर सेल टीम के द्वारा गुम मोबाईलों की तलाश कर मोबाईल धारकों को वापस किये जा रहे हैं। वर्ष 2020 के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय चरण में क्रमशः 122, 100 तथा 56 गुम मोबाईलों को तलाश कर मोबाईल धारकों को वापस किये गए हैं, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 33 लाख रूपये है। इसी प्रकार चतुर्थ चरण में 82 गुम हुए मोबाईल को पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने संबंधित धारकों को पुलिस कंट्रोल रूम जबलपुर में सौंपे।

rsn
नवंबर 10, 2020

रायसेन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रायसेन थाना बेगमगंज के अंतर्गत गेंहुरास गाँव में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, अस्पताल ले जाने का कोई साधन नहीं है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरव्ही स्टाफ स.उ.नि.

dmh
नवंबर 10, 2020

दमोह। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में नौ नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दमोह थाना तेंदुखेड़ा के अंतर्गत नरगुआ गाँव में जबलपुर रोड पर एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें 15 व्यक्ति घायल हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही. 6,19 तथा जबलपुर जिले की एफ़आर.व्ही.34 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक हिमांशु पचौरी और पायलेट मनोज हाठीया ने घटनास्थल पर पहुँचकर डायल-100 एफ.आर.व्ही.

dhr
नवंबर 10, 2020

धार। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 नवम्‍बर को मध्य रात्री 2:42  बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला धार थाना सरदारपुर कस्बा अंतर्गत हाईवे पर कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम धार को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि भोपाल निवासी श्री पंकज राठौर अपने परिवार के साथ भोपाल से सूरत जा रहे थे त

jbp
नवंबर 09, 2020

जबलपुर। पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने जिले में अवैध रूप से चल रहे जुएं की फड़ पर छापामार कार्यवाही कर जुआंडि़यों को गिरफ्तार करने के निर्देश वरिष्ठ अधि‍कारियों और समस्त थाना प्रभारियों को दिए हैं। इन्हीं निर्देशों के तारतम्य में जबलपुर की पुलिस टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए 41 जुआंडियों को अवैध हथि‍यार और लगभग सात लाख 40 हजार रूपयें के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

sdl
नवंबर 09, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सात नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना कोतवाली के अंतर्गत पुरानी बस्ती बैगा टोला में एक व्यक्ति नाले में गिरकर घायल हो गया है, अस्पताल ले जाने के लिए कोई साधन उपलब्‍ध नहीं है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

btl
नवंबर 09, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल थाना भैंसदेही के अंतर्गत ग्राम-बोथी में अज्ञात मोटरसाईकिल चालक ने एक बच्चे को टक्कर मार दी है, जिससे बच्चा घायल हो गया है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही.

btl
नवंबर 09, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में आठ नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल थाना चिचोली के अंतर्गत दो मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हैं। सूचना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही. स्टाफ सैनिक राजकुमार यादव और पायलेट राहुल राठौर ने मौके पर पहुँचकर घायल व्यक्तियों को उपचार के लिए डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन से शासकीय अस्पताल चिचोली में भर्ती कराया।

 

ind
नवंबर 08, 2020

इंदौर। दिनांक 07 नवम्बर 2020 को क्राईम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि, थाना-राजेन्द्र नगर क्षेत्र में एक व्यक्ति क्रिकेट पर सट्टा लेने का काम करता है। सूचना पर थाना-राजेन्द्र नगर पुलिस को लेकर संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये संदिग्ध व्यक्ति परमजीत सिंह से पूछताछ करने पर बताया कि, वह इंदौर व आस पास के क्षेत्र के लोगो मोबाईल के माध्यम से आई.पी.एल.

jbp
नवंबर 08, 2020

जबलपुर। विगत काफी दिनों से भानतलैया में जुआ फड़ संचालित होने की जानकारी लग रही थी, इस पर संज्ञान लेते हुये पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा के दिशा निर्देशन मे कार्य हेतु मुखबिरों को लगाया गया।दिनांक 7-11-2020 की सूचना प्राप्त हुई कि, सोनू सोनकर निवासी भानतलैया बंद कमरे से जुआ फड़ संचालित कर रहा है। पुलिस अधीक्षक जबलपुर द्वारा तत्काल गठित विशेष टीमों के द्वारा घेराबंदी करते हुये दबिश दी गई और 41 आरोपियों के कब्जे व फड़ से 05 ताश की गड्डी, नगदी 7 लाख 40 हजार 250 रुपये एवं 42 नग मोबाईल

bhd
नवंबर 08, 2020

भिंड।दिनाँक 07-11-2020 को रात्री 10:30 बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला भिंड के थाना लहार के अंतर्गत वार्ड नंबर 03 में मस्जिद के पास एक बैल नाली में फँस गया हैं, निकल नहीं पा रहा हैं, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.

bgt
नवंबर 08, 2020

भोपाल। 07 नवम्‍बर 2020/अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक (नक्‍सल विरोधी अभियान) श्री जी.पी.सिंह ने बताया कि मध्‍यप्रदेश पुलिस के नक्‍सल विरोधी अभियान के तहत बालाघाट पुलिस तथा हॉक फोर्स को आठ लाख रूपये की ईनामी महिला नक्‍सली शारदा उर्फ पुज्‍जे को मारने में सफलता मिली है। पुलिस अधीक्षक बालाघाट ने मुखबिर सूचना मिलने पर हॉक फोर्स तथा बालाघाट पुलिस की दो टीम को ग्राम मालखेड़ी में भेजा। पुलिस बल द्वारा नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए चेतावनी दी गई।चेतावनी के बावजूद पुलिस को देखते ही भागते हुये  नक्‍सलि

bgt
नवंबर 08, 2020

शहडोल।दिनाँक 07-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला शहडोल के थाना कोतवाली के अंतर्गत नाले में गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। उक्त सूचना मिलते ही जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

spi
नवंबर 07, 2020

शिवपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 नवम्‍बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शिवपुरी के थाना दिनारा के अंतर्गत खेराई गाँव के पास दो मोटर साईकल की  टक्कर हो गई है, जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sjp
नवंबर 07, 2020

शाजापुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 नवम्‍बर को मध्य रात्री 2:42  बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला शाजापुर थाना मक्सी के अंतर्गत बायपास एबी रोड़ पर कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम शाजापुर को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री अकरम खान अपने परिवार के साथ सुल्तानपुर (उ.प्र.) से मु

rsn
नवंबर 07, 2020

रायसेन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रायसेन के अंतर्गत गंज बाजार में एक तीन साल का बच्चा मिला है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.

hbd
नवंबर 07, 2020

होशंगाबाद। को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शुक्रवार को रात्री 00:38 बजे सूचना मिली थी कि जिला होशंगाबाद थाना देहात के अंतर्गत डबल फाटक के पास एक व्यक्ति ट्रेन से गिरकर घायल हो गया है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.-05 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्टाफ आरक्षक अनुपम शर्मा एवं पायलेट शरीफ खान ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि थाना देहात क्षेत्र में डबल फाटक के पास एक 50 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति चलती ट्रेन से गिरकर गंभीर र

bpl
नवंबर 07, 2020

भोपाल। आवेदक देव सिंह कोटेन्द्र निवासी भोपाल ने 29 अगस्‍त 2020 को क्राइम ब्रांच भोपाल में शिकायत दर्ज की थी कि उनके मोबाईल पर 09817429757 मोबाइल नंबर से एक व्‍यक्ति ने बैंक अधिकारी बनकर उसके बैंक की डिटेल एवं ओटीपी प्राप्त कर एकांउट से 21 हजार रूपये धोखाधड़ी कर निकाल लिए है।  रिपोर्ट पर थाना क्राईम ब्रांच भोपाल में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

bgt
नवंबर 07, 2020

बालाघाट। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक (नक्‍सल विरोधी अभियान) श्री जी.पी.सिंह ने बताया कि मध्‍यप्रदेश पुलिस के नक्‍सल विरोधी अभियान के तहत बालाघाट पुलिस तथा हॉक फोर्स को आठ लाख रूपये की ईनामी महिला नक्‍सली शारदा उर्फ पुज्‍जे को मारने में सफलता मिली है।      

dta
नवंबर 06, 2020

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना मिली थी कि जिला दतिया के थाना गोराघाट क्षेत्र के कोटरा में एक व्यक्ति ट्रेन से टकरा कर ओवर ब्रिज के नीचे गिर गया है, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया है। अस्पताल ले जाने के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं है। सूचना मिलने पर थाना गोराघाट एवं जी. आर. पी.

msr
नवंबर 06, 2020

मंदसौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 5 नवम्बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंदसौर थाना गरोठ के अंतर्गत झालिया गाँव में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, अस्पताल ले जाने का अन्य कोई साधन नहीं है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
नवंबर 06, 2020

इंदौर। शहर में वाहन चोरी की घटनाओ पर अंकुश लगाने एवं वाहन चोरो की धरपकड़ कर चोरी का मश्रुका बरामद करने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के लिये, पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ज़ोन श्री योगेश देशमुख एवं पुलिस उप महानिरीक्षक (शहर) इन्दौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य में थाना तिलक नगर एवं थाना कनाड़िया की संयुक्त टीम ने तीन शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

bnd
नवंबर 06, 2020

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 5 नवम्बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड थाना गोरमी क्षेत्र के अंतर्गत हीरापुरा गाँव में एक मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें दो व्यक्ति घायल है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 12 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक कल्लू कसोलिया एवं पायलेट वेद सिंह ने घटनास्थल पर पहुँचकर घायल लोगों को डायल-100 वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल मेहगाँव में भर्ती कराया।

 

sdl
नवंबर 06, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना सिंहपुर के अंतर्गत हर्दी बत्तीस गाँव में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया है तथा वह बेहोशी की हालत में हैं। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.-14 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

sdl
नवंबर 05, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 4 नवम्बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना जयसिंह नगर के अंतर्गत रमसोहरा गाँव में खेत पर काम करते समय एक व्यक्ति को करंट लग गया है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना मिलने पर डायल-100 एफ.आर.व्ही.-04 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

kgn
नवंबर 05, 2020

खरगौन। पुलिस अधीक्षक खऱगोन श्री शैलेन्‍द्र सिंह चौहान ने अवैध हथियारों के परिवहन, क्रय/विक्रय और निर्माण पर लगातार कार्यवाही करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के पालन में थाना भगवानपुरा पुलिस ने अवैध हथि‍यार बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

knd
नवंबर 05, 2020

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा के थाना पंधाना क्षेत्र के अंतर्गत कटी घाटी के पास एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.-18 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

sgr
नवंबर 05, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना नरयावली के अंतर्गत बारोदिया गाँव के पास एक हिरण का शावक घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही तत्काल थाना नरयावली, वन विभाग एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम सागर को सूचित करते हुये डायल-100 वाहन (एफ.आर.व्ही.) को मौके पर रवाना किया गया । एफआरवी स्टाफ आरक्षक लखन मकवाना तथा पायलेट रामराज सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायल हिरण के शावक अपने संरक्षण में लेकर वन विभाग के सुपुर्द किया। प्राप्त जानकारी अ

gna
नवंबर 05, 2020

गुना। जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने युवती के साथ दुष्कर्म एवं उसे गुमराह कर उससे सोने-चांदी के जेवरात लेने के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

bpl
नवंबर 05, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में 4 नवम्बर की मध्यरात्री 03 बजे सूचना मिली थी कि एकतानगर केरियर कॉलेज के पीछे एक नवजात बच्चा मिला है। सूचना पर  एफ़.आर.व्ही. क्रमांक-46 को घटनास्थल पर रवाना किया गया। एफआरवी स्टॉफ प्रधान आरक्षक सिद्धार्थ जामनिक एवं पायलट दशरथ ने तत्परता पूर्वक कार्यवाही करते हुये मौके पर पहुंचकर नवजात बच्चे (लड़का) को अपने संरक्षण में लेकर डायल-100 वाहन से तत्काल ईलाज हेतु 1250 अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया।

 

sdl
नवंबर 04, 2020

शहडोल। थाना अमलाई क्षेत्रांतर्गत दिनांक 02.11.2020 को नाबालिग फऱियादिया थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट लेख कराई कि, करीब 03:30 बजे मै जंगल तरफ गई थी। उसी समय जंगल तरफ से जंगल दफाई का लल्ला उर्फ राकेश ने बुरी नियत से मेरा हाथ पकडकर मुझे गालियाँ देते हुये जमीन पर गिरा दिया। इसके बाद मैं चिल्लाई, तो बहन, भतीजी और माँ के आने पर आरोपी वहाँ से भाग गया । फरियादिया कीरिपोर्ट पर थाना अमलाई में अपराध पंजीबद्ध किया गया । मध्य प्रदेश पुलिस महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति हिंसा, शोषण एवं उत्पीड़

mnd
नवंबर 04, 2020

मंदसौर। दिनांक 04-11-2020 को मध्य रात्रि में राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला मंदसौर के थाना भानपुरा के अंतर्गत बस स्टैंड पर दो महिलाओं को घर जाने के लिए साधन नहीं मिल रहा हैं। उक्त चना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 04 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

rtm
नवंबर 04, 2020

रतलाम। दिनाँक 03-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला रतलाम के थाना स्टेशन रोड रतलाम के अंतर्गत बस स्टैंड के पास में 10-12 साल की एक बालिका मिली हैं,जो अपने परिजन से भटक गयी है। मध्य प्रदेश पुलिस महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति सदैव संवेदनशील रही है। इसलिए सूचना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. 02 को तत्काल सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sdl
नवंबर 04, 2020

शहडोल।अस्पताल दिनाँक 04-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना जयसिंह नगर के अंतर्गत रम सोहरा गाँव में एक व्यक्ति को करंट लग गया हैं। सूचना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 04 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक के रोहित कुमार एवं पायलेट संतोष सिंह ने घटना स्थल पर पहुँचकर ट्यूबवेल के तार से करंट लगने से घायल व्यक्ति को शासकीय अस्पताल जयसिंह नगर पहुँचाया गया ।

btl
नवंबर 03, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल थाना बैतूल बाजार के अंतर्गत परसोडी रोड पर एक ऑटो और मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं, जिसमें दो लोग घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.03 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक गजेंद्र पटवारी, आशुतोष सुजाने और पायलेट नीलेश राठौर ने मौके पर पहुँचकर घायलों को जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कराया।

 

 

bnd
नवंबर 03, 2020

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड थाना फूफ के पास एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें दो व्यक्ति घायल है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक अक्षय सेंगर और पायलेट मंगल सिंह ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक ट्रक ने दूसरे ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी है,  जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। एफ.आर.व्ही.

gna
नवंबर 03, 2020

गुना। आगामी विधानसभा उपचुनावों को ध्यान में रखते हुए गुना पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार सिंह द्वारा जिले में अवैध मादक पदार्थ तस्करों एवं इनका विक्रय करने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही कर इस पर हुए पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिये थाना प्रभारियों को निर्देश दिए थे। इन्हीं निर्देशों के पालन में एसडीओपी चांचौड़ा श्री राजेश बघेल के मार्गदर्शन में  कुम्भराज थाना प्रभारी एसआई राम शर्मा एवं उनकी टीम ने दो लाख रूपये की अवैध स्मैक सहित अंतर्राज्यीय स्मैक तस्कर को रंगे हाथ गिरफ्तार करने में कामयाबी ह

dhr
नवंबर 03, 2020

धार। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 2 नवम्बर को सूचना प्राप्त हुई कि कॉलर की बेटी ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया है, जो धार जिले के पीथमपुर क्षेत्र में रहती है। वह अभी सिवनी जिले से बात कर रही है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना  मिलने पर थाना पीथमपुर व पुलिस कंट्रोल रूम जिला धार को सूचित करते हुए डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

svp
नवंबर 03, 2020

शि‍वपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 2 नवम्बर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शिवपुरी के थाना कोतवाली के अंतर्गत बाजार में तीन साल की एक बच्ची मिली हैं,  जो अपने घर एवं माता पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। सूचना मिलने पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

brnp
नवंबर 02, 2020

दिनाँक 01-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला बुरहानपुर थाना शाहपुर के अंतर्गत ग्राम चकोरा के पास एक ट्रक और पिकअप का एक्सिडेंट हो गया है जिसमे 01 व्यक्ति घायल है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bpl
नवंबर 02, 2020

भोपाल। पुलिस मुख्यालय में मंगलवार को राष्ट्रगान जन गण मन एवं राष्ट्रगीत वंदेमातरम का सामूहिक गायन हुआ। इस अवसर पर विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण श्रीमती अरूणा मोहन राव सहित पुलिस मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। नवम्‍बर माह के पहले दिन अवकाश होने की वजह से 2 नवम्‍बर को पुलिस मुख्‍यालय में राष्‍ट्रगान एवं राष्‍ट्रगीत का सामूहिक गायन किया गया।

 

nsp
नवंबर 02, 2020

दिनाँक 01-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला नरसिंहपुर थाना चीचली के अंतर्गत सिंगपुर गाँव के पास मोटरसाईकिल का एक्सिडेंट हो गया है जिसमे 03 व्यक्ति घायल है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा  सूचना प्राप्ति पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sgr
नवंबर 02, 2020

दिनाँक 01-11-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना बीना के अंतर्गत खुरई रोड़ पर एक बुजुर्ग महिला घायल अवस्था में मिली हैं । राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर  एफ.आर.व्ही.

bpl
नवंबर 01, 2020

भोपाल। आधुनिक एकीकृत राष्ट्र के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारतीय रियासतों का एकीकरण कर राष्ट्र को मजबूती प्रदान की और आधुनिक भारत का निर्माण किया। उनके इन महान प्रयास को यादगार बनाने के लिए गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को पूरे देश में “राष्ट्रीय एकता दिवस” के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया।शासन द्वारा जारी आदेशानुसार31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर कार्यक्रम आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया, जिसके उपरांत राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर शपथ स

bpl
नवंबर 01, 2020

भोपाल। भारत देशवासियों की सुरक्षा, एकता और अंखड़ता को मजबूत व अक्षुष्‍ण बनाये रखने के लिए भारत शासन गृह मंत्रालय द्वारा संपूर्ण भारत में 31 अक्‍टूबर को राष्‍ट्रीय एकता दिवस  के रूप में मनाये जाने हेतु निर्देश जारी किये गये थे । उक्‍त निर्देशन के पालन में मध्य प्रदेश पुलिस की समस्त इकाइयों में कोविड़-19  महामारी से बचाव हेतु शासन द्वारा जारी गाईडलाईन को दृष्टिगत रखते हुये दिनांक 31.10.20 को राष्‍ट्रीय एकता दिवस के पावन अवसर पर पुलिस कार्यालयों में शपथ समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिले

bpl
नवंबर 01, 2020

भोपाल। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी निर्देशों के पालन में प्रदेश में विधानसभा उप-चुनाव पास आते ही संबंधित जिलों की पुलिस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी द्वारा चुनाव आयोग के मंशा के अनुरूप चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु जारी किये गये निर्देशों के पालन में आपराधिक तत्वों पर नियमित कार्रवाई हो रही है।सुरक्षित मतदान के लिए लोगों में भयमुक्त वातावरण बनाने और आपराधिक तत्वों पर लगाम करने के लिए संबंधित क्षेत्रों में यातायात एवं थानों के बल

rwa
नवंबर 01, 2020

रीवा।दिनांक 21/10/2020 को पुलिस अपहृता के पिता द्वारा थाना में रिपोर्ट की गई कि, उनकी लड़की बिना बताये घर से कही चली गयी है।मध्य प्रदेश पुलिस महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति हिंसा, शोषण एवं उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं की रोकथाम के प्रति दृढ़ संकल्पितरही है। इसलिये प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री राकेश कुमार सिंह व श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शिवकुमार वर्मा के निर्देशन व श्रीमान नगर पुलिस अधीक्षक रीवा श्री एस.एन.प्रसाद के म

gna
नवंबर 01, 2020

गुना।दिनांक 27/10/2020 को एक नाबालिग पीड़िताने थाना चाचौडा में रिपोर्ट किया कि, ग्राम देवपुर थाना मकसूदनगढ़ का इकलेश मीना पीड़िता को पिछले 2 वर्ष से लगातार परेशान कर रहा था।वह नवरात्रि के पूर्व अपने मामा के घर ग्राम हिंगोना चक रहने आई थी, इसी दौरान इकलेश मीना ने दिनांक 26/10/2020 की रात्रि में खेत में ले जाकर जबरदस्ती उसके साथ दुष्कर्म किया।मध्य प्रदेश पुलिस महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति हिंसा, शोषण एवं उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं की रोकथाम के प्रति दृढ़ संकल्पित

ind
नवंबर 01, 2020

इंदौर।एरोड्रम इंदौर की टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि, थाना क्षेत्र स्थित मकान में एकव्यक्ति आईपीएल क्रिकेट मैच पर हार जीत का दाव लगाकर सट्टे का अवैध कारोबार कर रहा हैं। टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घेराबंदी कर आरोपी अमित जैन को पकड़ कर उसके पास से आईपीएल क्रिकेट मैच के हार जीत के भाव व अन्य हिसाब किताब के दस्तावेजों के साथ ही साथ 03 मोबाइल  व एक लेपटॉप सहित सट्टे के 6,07,200/- रुपये नगद बरामद किये। आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया है। आरोपी से पूछत