नारकोटिक्स विंग ने बड़ी मात्रा में अफीम, गांजा व डोडा-चूरा सहित 5 आरोपी पकड़े

January 20, 2020

भोपाल। अवैध मादक पदार्थों की तस्‍करी पर कड़ाई से अंकुश लगाने के मकसद से पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह के निर्देश पर मध्‍यप्रदेश पुलिस की नारकोटिक्‍स विंग द्वारा चलाई जा रही मुहिम को प्रभावी सफलता मिल रही है। इस कड़ी में नारकोटिक्‍स विंग ने अलग-अलग कार्रवाई कर मंदसौर, इंदौर व नीमच से बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ अफीम, गांजा व डोडा-चूरा सहित 5 आरोपियों को पकड़ा है। तस्‍करों द्वारा अपनाए जा रहे नये-नये हथकंडे नारकोटिक्‍स विंग के सामने नाकाम साबित हो रहे है।

      अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक नारकोटिक्‍स श्री अजय शर्मा ने बताया कि मंदसौर में एक आरोपी अपनी पैरो पर सैलो टैप से लगभग एक किलोग्राम अफीम की थैलियाँ चिपकाकर ट्रेन की एसी बोगी में रिजर्वेशन कराकर दिल्‍ली जाने की फिराक में था। नारकोटिक्‍स विंग ने चतुराई दिखाकर उस आरोपी को स्‍टेशन के समीप पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ थाना नारकोटिक्‍स सेल इंदौर में प्रकरण कायम कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

      इसी तरह अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ नारकोटिक्‍स विंग इंदौर ने ग्राम कंपेल मुंडला के समीप दोस्‍तर के जंगल से दो आरोपियों को पकड़ा है। इसी कड़ी में नारकोटिक्‍स विंग नीमच ने एक पिकअप वाहन में पंलगनुमा पेटियों में छुपाकर रखे गए लगभग 3 क्विंटल डोडाचूरा के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों कार्रवाईयों में भी थाना नारकोटिक्‍स सेल इंदौर में एनडीपीएस एक्‍ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Police News Image
2001
District
Indore