डीजीपी के निर्देश पर महिला संबंधी अपराधों के निराकरण के लिए दिसंबर माह में चलेगा विशेष अभियान

November 28, 2020

पॉस्‍को प्रकरणों के लंबित संमंस, वारंट की तामीली भी होगी

भोपाल। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने समस्‍त जोनल अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक को निर्देशित किया है कि प्रदेश स्‍तर पर एक दिसंबर 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक महिला संबंधी अपराधों के निराकरण के लिए एक माह का विशेष अभियान चलाएं। इस दौरान पॉस्‍को प्रकरणों के लंबित संमंस तथा वारंट की तामीली भी सुनिश्चित की जाए।

      इस विशेष अभियान के दौरान पॉस्‍को प्रकरणों के संमंस वारंटो की तामीली, बलात्‍संग, अनैतिक देह व्‍यापार एवं मानव दुर्व्‍यापार के प्रकरणों में धारा 299 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत फरार आरोपियों की गिरफ्तारी तथा 173(8) दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत विवेचनाधीन प्रकरणों और दो माह से अधिक अवधि के बलात्‍संग, अनैतिक देह व्‍यापार एवं मानव दुर्व्‍यापार के विवेचनाधीन प्रकरणों के निराकरण के निर्देश हैं।

      अभियान के दौरान जोन के अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक अभियान की साप्‍ताहिक समीक्षा करेंगे। वे प्रभावी क्रियान्‍वयन के लिए आवश्‍यक दिशा निर्देश प्रसारित करेंगे। साप्‍ताहिक समीक्षा के दौरान उल्‍लेखनीय कार्यवाही करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों को पुरस्‍कृत तथा लापरवाही एवं प्रकरणों को अकारण लंबित रखने वाले अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध दण्‍डात्‍मक कार्यवाही किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Police News Image
bpl
District
Bhopal