Success Stories Archive

31
December 31, 2019

भोपाल। पिछले हफ्ते सिवनी एवं छिंदवाड़ा जिले में आयोजित हुई मास्‍टर एथलेटिक्‍स प्रतियोगिता में विशेष सशस्‍त्र बल की 23 वी वाहिनी की महिला खिलाडि़यों ने सफलता का परचम लहराया है। 23 वी वाहिनी की महिला खिलाडि़यों ने विभिन्‍न स्‍पर्धाओं के 9 स्‍वर्ण व एक कांस्‍य पदक सहित कुल 10 पदक अपने नाम किए। प्रतियोगिता में मध्‍यप्रदेश के 13 जिलों से आए 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के खिलाडि़यों ने हिस्‍सा लिया।

3112
December 31, 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस एवं राज्य की जानी मानी अंतरराष्ट्रीय जूडो स्वर्ण पदक विजेता एवं 1997 की जूडो  एशियन मेडलिस्ट महिला खिलाड़ी श्रीमती बिट्टू शर्मा भटेले नें 9 साल बाद खेलों में वापसी की और पुणे में दिनांक 26 से 30 दिसंबर 2019 तक आयोजित सीनियर राष्ट्रीय  कुरास  चैम्पियनशिप के हैवी वेट में स्वर्ण पदक पर कब्जा करके अंतर राष्ट्रीय कुरास   प्रतियोगिता हेतु चयनित हो गई हैं। भोपाल के कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र की सी.एस.पी.

3112
December 31, 2019

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में मंगलवार को हुई जन-सुनवाई में लगभग एक दर्जन फरियादी पहुँचे। कोई मारपीट तो कोई झूठे प्रकरण में फसा देने इत्‍यादि शिकायत लेकर पुलिस मुख्‍यालय की जन-सुनवाई में पहुँचा। राज्‍य शासन के अन्‍य विभागों के दफ्तरों की तरह अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक शिकायत श्री विपिन माहेश्‍वरी ने एक-एक कर सभी फरियादियों की समस्‍याएँ सुनी। उन्‍होंने फरियादियों से प्राप्‍त आवेदनों पर आवश्‍यक टीप अंकित कर निराकरण के लिए संबंधित पुलिस अधीक्षकों को भेजा हैं।

3112
December 31, 2019

इंदौर। अवैध हथियारों की जब्‍ती एवं इस अवैध कारोबार में लिप्‍त तस्‍करों की गिरफ्तारी के लिए इंदौर पुलिस द्वारा विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इस कड़ी में इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 15 अवैध हथियार एवं जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

3112
December 31, 2019

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में गत सोमवार को सूचना प्राप्‍त हुई थी कि जिला छतरपुर थाना गुलगंज के अंतर्गत एक सवारी आटो दुर्घटनाग्रस्‍त होकर पलट गया है, जिसमें कुछ लोग घायल हैं। सूचना मिलते ही एफ.आर.व्ही.डायल-100 वाहन को घटना स्थल की ओर रवाना किया गया। स्‍टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर घायल हुए लोगों को डायल-100 वाहनों की मदद से शासकीय अस्पताल बड़ामलहेरा में भर्ती कराया।

3012
December 30, 2019

राजगढ़। राजगढ़ के थाना कोतवाली क्षेत्र में पिछले दिनों जिला अस्पताल परिसर से अज्ञात आरोपियों द्वारा चंदन के पेड़ों को काटकर चोरी कर ले जाने की घटना सामने आई थी। इसकी रिपोर्ट फरियादी राजेन्‍द्र पिता कैलाश पुष्‍पद निवासी इन्दिरा कालोनी राजगढ ने दर्ज कराई कराई गई थी।

3012
December 30, 2019

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत रविवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला विदिशा थाना ग्यारसपुर के अंतर्गत सूचनाकर्ता की बच्ची कल शाम से नहीं मिल रही है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर सूचनाकर्ता से बच्ची के हुलिया के बारे में जानकारी लेकर आसपास के थाने व गाँवों के कोटवारों से पूछताछ कर बच्‍ची की तलाश की। बच्ची का बागरोद गाँव में पता चलने पर डायल-100 स्‍टाफ वहाँ पहुंचा। बच्ची की पहचान क

3012
December 30, 2019

भोपाल। शासकीय सेवा  से सेवानिवृत्ति के बाद जीवन की एक नई पारी शुरू होती है। खुशी की बात है पुलिस के सेवानिवृत्त अधिकारी व कर्मचारियों ने  अपनी नई पारी में रचनात्मक गतिविधियों को प्रमुखता से शामिल किया है। यह बात पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने कही। श्री सिंह मध्यप्रदेश पुलिस सर्विस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के वार्षिक मिलन एवं सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्हेंने पुलिस कर्मचारियों के एक दर्जन मेधावी बच्चों को  पुलिस सर्विस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन

3012
December 30, 2019

जबलपुर। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि जबलपुर जिले के थाना मढ़ाताल के अंतर्गत एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें 05 व्‍यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 के एफ़आरवी वाहन की मदद से घायलों को शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

2912
December 29, 2019

भोपाल। व्यापमं घोटाले की जांच के लिये गठित एसटीएफ प्रमुख एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक अवस्थी ने बताया कि, एसटीएफ ने शनिवार को तीन और अभ्यर्थियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें आरोपियों के खिलाफ वर्ष 2009 की पीएमटी परीक्षा में फोटो मिसमेच एवं अन्य प्रमाण के तहत अनुचित साधनों के इस्तेमाल तथा वर्ष 2007 की पीएमटी परीक्षा में फर्जी मूल निवासी प्रमाण पत्र देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले शुक्रवार को तीन अभ्यर्थियों के खिलाफ भी पीएमटी परीक्षा में फर्जी