Success Stories Archive

1
February 29, 2020

छिंदवाड़ा। मध्‍यप्रदेश पुलिस का सायबर सेल ऑन लाइन ठगी पर अंकुश लगाने के सा‍थ-साथ चोरी गए अथवा गुम हुए मोबाइल फोन इत्‍यादि इलेक्‍ट्रोनिक डिवाइस को बरामद करने में अहम भूमिका निभा रहा है। इस क्रम में सायबर सेल छिंदवाड़ा द्वारा गुम हुए लगभग 09 लाख रूपये कीमत के 65 मोबाइल फोन खोज निकाले हैं। पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा श्री विवेक अग्रवाल द्वारा जब्‍त मोबाइल फोन संबंधित लोगों को कार्यालय बुलाकर सुपुर्द किए गए। अपने खोए हुए मोबाइल फोन वापस पाकर सभी लोग बहुत खुश हुए और मध्‍यप्रदेश पुलिस की सराहना की।

1
February 29, 2020

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में महिला सुरक्षा अभियान के तहत पुलिस द्वारा छात्र एवं छात्राओं में जागरूकता लाने के लिए कॉलेजों,स्कूलों व कोचिंग्स में अभियान चलाया जा रहा है। महिलाओं के साथ बदसलूकी व छेड़खानी समेत अन्य घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए अभियान के अंतर्गत बालिकाओं व किशोरियों को आत्मरक्षा के प्रति सजगता बरते जाने के गुर सिखाएं जा रहे हैं।

1
February 29, 2020

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत शुक्रवार को सूचना मिली कि ग्वालियर जिले के थाना बहोड़ापुर के अंतर्गत घौसपुर में दो बच्चियाँ मिली है,जो घर का रास्ता भटक गयी है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.24 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्चियों को अपने संरक्षण में लेकर आस-पास परिजनो की तलाश की। पूछ-ताछ करने पर बच्चियों के परिजन उन्‍हें ढूंढते हुए मिले। स्‍टाफ ने सत्यापन उपरांत बच्चियों को परिजनों के सुपुर्द किया।

1
February 29, 2020

नई दिल्‍ली। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ शनिवार को देश की राजधानी नई दिल्‍ली में  चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पहुँचे। उन्‍होंने इस दौरान शौर्य शिला पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर शहीदों को नमन किया। सीमा सुरक्षा बल की टुकड़ी ने मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया।

1
February 29, 2020

सागर। जिस प्रशिक्षण संस्‍थान में पुलिसिंग का ककहरा सीख कर अपना जीवन पुलिस सेवा में समर्पित किया, फिर से जब उसी संस्‍थान में जाने का मौका मिला तो सभी की आँखे भर आईं। वर्षो से बिछड़े साथियों का यह भावुक भरा मिलन देखते ही बन रहा था। यहाँ बात हो रही है जेएनपीए (जवाहर लाल नेहरू पुलिस प्रशिक्षण अकादमी) सागर में शुक्रवार से शुरू हुए अनूठे तीन दिवसीय सेमीनार (री-यूनियन) की। इस सेमीनार में ऐसे वरिष्‍ठ उप निरीक्षक भाग लेने आए हैं, जिन्‍होंने आजादी के बाद से वर्ष 1969 तक की अवधि के दौरान जेएनपीए में प्र

1
February 28, 2020

इंदौर। मध्‍यप्रदेश पुलिस द्वारा अपराध नियंत्रण के साथ-साथ अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का भी निर्वहन किया जा रहा है। इंदौर पुलिस ने भी सीनियर सिटीजन पुलिस पंचायत का गठन कर लगातार वरिष्ठ नागरिकजनों के हितों के लिए विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं। इसी क्रम में सीनियर सिटीजन पुलिस पंचायत का सिल्वर जुबली कार्ड वितरण कार्यक्रम गत 26 फरवरी को जाल सभागृह में डीआईजी श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री सूरज वर्मा की मौजूदगी में आयोजित किया गया।

1
February 28, 2020

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना मिली थी कि इंदौर जिले के बाणगंगा थाने के अंतर्गत एक बच्चा मिला है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.08 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लेकर आस-पास के लोगों से पूछताछ की। परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत स्‍टाफ द्वारा बच्‍चे को उनके सुपुर्द किया गया।

1
February 28, 2020

भोपाल। शहर में सुरक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने एवं आमजन की मूलभूत सुविधाओं को ध्‍यान में रखकर भोपाल पुलिस द्वारा bhopalpolice.com नाम से एक वेबसाइट लॉन्च की गई हैं। इस वेबसाइट के माध्‍यम से एक दर्जन से अधिक नागरिक सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। डीआईजी सिटी इरशाद वली ने बताया कि समय और आवश्यकतानुसार आमजन की सहूलियत को दृष्टिगत रखकर एक ही पेज पर एक दर्जन से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। जिसमें नागरिकों को 14 से अधिक कामों (Bhopal Police Citizen Service) के लिए पुलिस थाने जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी

1
February 28, 2020

भोपाल। अशोका गार्डन थाना पुलिस ने एक चंदन तस्‍कर गिरोह पकड़ा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश चोरी का चंदन बेचने की फिराक में जेके रोड पर खड़े हैं। इस सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में कार्यवाही करते हुए थाना अशोका गार्डन पुलिस ने तत्काल घेराबंदी करके इन बदमाशों को पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से लगभग 58 किलो चंदन जब्‍त किया, जिसका बाजार मूल्य करीब एक लाख रुपए है।

1
February 28, 2020

छतरपुर। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि छतरपुर जिले के थाना चँदला के अंतर्गत एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्रं.07 को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें 04 यात्री घायल हो गए हैं। डायल-100 के एफ़आरवी वाहन एवं 108 चिकित्‍सा वाहन की सहायता से घायलों को शासकीय जिला अस्पता