Success Stories Archive

kdw
July 31, 2020

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 30 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला खंडवा थाना पंधाना के अंतर्गत इंदौर हाईवे पर बोरगाँव के पास एक मोटर साइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर पुलिस कन्ट्रोल रूम खंडवा एवं थाना पंधाना को सूचित करते हुये डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bpl
July 31, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 30 जुलाई को मध्य रात्री 01 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल के थाना गोविंदपुरा क्षेत्र अंतर्गत हेमा हायर सेकेन्डरी स्कूल के पास एक कार खराब हो गई है, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम भोपाल को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री धर्मेन्द्र यादव अपने पिताजी को अचानक तेज बुखार आने पर दवाईयाँ लेने नेशनल अस्पताल हबीबगंज गए थे तभी व

bpl
July 31, 2020

भोपाल। पुलिस मुख्यालय प्रशिक्षण  शाखा के निर्देशानुसार पुलिस प्रशिक्षण शाला भौरी में " डिजिटल साक्ष्य, वॉइस सैंपलिंग, वॉइस आईडेंटिफिकेशन, इलेक्ट्रॉनिक डाटा बैकअप और विशेषण के बारे में जांच,चुनौतियां और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य का उपयोग" पर 27 जुलाई से 29 जुलाई तक तीन दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में मध्य प्रदेश पुलिस के 100 से  अधिक विवेचको ने हिस्सा लिया। कार्यशाला के मुख्य वक्ता  अति॰ पुलिस अधीक्षक नारकोटिक्स श्री दिलीप सोनी और निरीक्षक लोकायुक्त संगठन श्री मुकेश तिवा

ind
July 31, 2020

इंदौर। पुलिस विभाग की चुनौतीपूर्ण ड्यूटी के साथ-साथ स्वयं अपने व परिवार के लिये समय नहीं निकाल पाने तथा सामाजिक जिम्मेदारियों के निर्वहन के दबाव के कारण, कई बार पुलिसकर्मी भी तनावग्रस्त हो जाते है। इसी के निदान हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देशन में गुरु दक्षिणा समूह के सहयोग से इंदौर पुलिस के लिये तनाव के कारणों को समझने और उसे प्रबंधित करने के मनोवैज्ञानिक तरीकों के प्रशिक्षण के लिये एक बेविनार का आयोजन 30 जुलाई को गूगल मीट पर किया गया।

ujn
July 31, 2020

उज्जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल 30 जुलाई को सूचना प्राप्त हुई कि जिला उज्जैन थाना नरवर के अंतर्गत भंवरी गाँव में एक मोर घायल अवस्था में पड़ा है। सूचना मिलते ही तत्काल थाना नरवर, वन विभाग एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम उज्जैन को सूचित करते हुये डायल-100 वाहन को भेजा गया। एफआरवी स्टाफ प्रधान आरक्षक अमर सिंह, सैनिक सुरेश वर्मा तथा पायलेट राजेश भाटी ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक मोर को कुत्तों ने घायल कर दिया है। एफ़आरवी स्टाफ ने घायल मोर का प्राथमिक उपचार करावाकर वन विभाग के सुपुर्द

syr
July 30, 2020

श्योपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला श्योपुर थाना देहात क्षेत्र के अंतर्गत असीदा गाँव में तालाब के पास एक घड़ियाल आ गया है। सूचना मिलते ही थाना देहात, वन विभाग एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम श्योपुर को सूचित करते हुये तत्काल डायल-100 वाहन को रवाना किया गया । एफआरवी स्टाफ आरक्षक विजय रावत एवं पायलेट मेजर सिंह ने मौके पर पहुँचकर घड़ियाल को वन विभाग के अधिकारी के सुपूर्द किया।

bpl
July 30, 2020

भोपाल। पुलिस महानिरीक्षक/अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भोपाल श्री उपेन्द्र जैन के निर्देशन में भू‍माफियाओं के विरूद्ध चलाए जा रहे अ‍भि‍यान के तहत भोपाल की सायबर और कोहेफिजा पु‍लिस ने लोगों से करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी करने वाले भू‍माफिया को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

gwl
July 30, 2020

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल 29 जुलाई को सूचना मिली थी कि ग्वालियर जिले के थाना बहोड़ापुर के अंतर्गत लक्ष्मीपुरम कॉलोनी में दो बच्चियाँ मिली हैं, जो अपना पता नहीं बता पा रहीं हैं। सूचना मिलने पर डायल-100 एफ.आर.व्ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ आरक्षक आरक्षक अनूप जाट, शिव प्रताप सेंगर और पायलेट दीपु जोशी ने घटनास्थल पर पहुँचकर दोनों बहनों को अपने संरक्षण में लेकर उनके परिजनों की तलाश शुरू की। परिजनों के मिलने पर स्टाफ ने सत्यापन उपरांत दोनों

bhd
July 30, 2020

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल 29 जुलाई को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिण्ड के थाना गोरमी के अंतर्गत महुआ की चौकी के पास मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें एक महिला घायल हो गई है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक ओम सिंह एवं पायलेट नीलेश ने मौके पर पहुँचकर घायल महिला को शासकीय अस्पताल गोरमी में भर्ती कराया।

ind
July 30, 2020

इंदौर। पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र ने शहर में महिला संबधी अपराधों मे फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये है। इन निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इन्दौर (पश्चिम) श्री महेशचंद्र जैन के मार्गदर्शन में द्वाराकपुरी थाना पुलिस ने दुष्कर्म के फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।