Success Stories Archive

sgr
April 30, 2020

सागर। लॉक डाउन का पालन कराने के लिए तैनात पुलिस बल का मनोबल बढ़ाने के लिए सागर जिले में पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी द्वारा ड्यूटी स्थल पर ही सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के जन्मदिन मनाने की पहल की गई है। इसी क्रम में लगातार पुलिस स्टाफ के जन्मदिन ड्यूटी स्थल पर मनाकर एक दूसरे का उत्साहवर्धन किया जा रहा है।

jbp
April 30, 2020

जबलपुर। लॉक डाउन के संबंध में जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करने पर जबलपूर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले में अब तक 1416 प्रकरण में 1696 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 188, 269, 270, भा.द.वि. के तहत कार्यवाही की गयी है।

bpl
April 30, 2020

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस के 42 वे बैच के परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षकों को ऑनलाइन आंतरिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पुलिस मुख्यालय की प्रशिक्षण शाखा के दिशा-निर्देशों के पालन में बुधवार से यहाँ भौंरी स्थित मध्य प्रदेश पुलिस अकादमी के माध्यम से यह प्रशिक्षण शुरू हुआ। जिलों में भेजे गए 42 वे बैच के पुलिस अधीक्षकों (परिविक्षाधीन) को यह ऑन लाइन प्रक्षिक्षण, मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी के निदेशक श्री के टी वाइफे के निर्देशन में दिया जा रहा है।

ujn
April 30, 2020

उज्जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत बुधवार को सूचना मिली थी कि उज्जैन जिले के थाना बिरलाग्राम के अंतर्गत एक कॉलर के पास राशन खत्म हो गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

sgr
April 30, 2020

सागर। लॉकडाउन के दौरान सागर में पदमाकर चौकी पर पॉइंट ड्यूटी कर रहे आरक्षक अमित चौरसिया ने एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को पैदल जाते हुए देखा। आरक्षक ने बुजुर्ग म‍हिला के पास जाकर उनसे इस तरह बाहर जाने का कारण पूछा तो महिला ने बताया कि वह मकरोनिया निजी अस्पताल में अपना चेकअप कराने व दवाई लेने जा रही है। आरक्षक अमित ने मानवता दिखाते हुए महिला को अपने समीप बैठाया व राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 पर सूचना दी। सूचना मिलते ही जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही 03 को घटनास्थल पर रवाना किया गया। डायल

bpl
April 30, 2020

भोपाल। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मकसद से लागू लॉक डाउन की वजह से, जाहिर तौर पर हर कोई प्रभावित हुआ है। ऐसी विपरीत परिस्थितियों में मध्यप्रदेश पुलिस लोगों की संबल बनकर कर खुशियाँ बांटने का काम भी कर रही है। लॉक डाउन की वजह से विदेश में फस कर रह गए एक नेवी पर्सन की बिटिया का जन्मदिन मनाने की मनोकामना पुलिस ने पूरी की।

chp
April 29, 2020

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक कॉलर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि जिला छतरपुर थाना भगवा के अंतर्गत कुड़ेला गाँव में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, उन्हें हॉस्पिटल लेकर जाना है और कोई साधन उपलब्ध नहीं है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

btl
April 29, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना मिली थी कि जिला बैतूल थाना सारणी के अंतर्गत एक 80-85 वर्षीय बुजुर्ग मिले हैं, जो घर का रास्ता भटक गए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.10 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर बुजुर्ग व्यक्ति से बात की एवं उनके घर के बारे में जानकारी प्राप्त की। जानकारी मिलने पर स्टाफ ने बुजुर्ग व्यक्ति को उनके घर पहुँचाया एवं बेटे को समझाइश दी गयी।

ujn
April 28, 2020

उज्जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत सोमवार को सूचना मि‍ली थी कि उज्जैन जिले के थाना महिदपुर रोड के अंतर्गत नारायण खेडी में एक व्यक्ति मिला है, जो एक मानसिक रूप से अस्वस्थ लग रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.18 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ के आरक्षक शिवेन्द्र सिंह एवं पायलट मुकेश द्वारा मौके पर पहुँचकर पीड़ित व्यक्ति से बात की। बात करने पर पता चला कि व्यक्ति भूखा है। एफ़आरवी स्टाफ के पायलट द्वारा व्यक्ति को अपने टिफिन का भोजन खिलाय

gwl
April 28, 2020

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत सोमवार को सूचना मिली थी कि ग्वालियर जिले के थाना डबरा सिटी के अंतर्गत एक परिवार के पास राशन खत्म हो गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.