Success Stories

Success Stories

sdl
March 04, 2021

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल थाना सोहागपुर के अंतर्गत तालाब के पास में इलेक्ट्रिक शॉक लग जाने से एक व्यक्ति घायल हो गया है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bwn
March 04, 2021

बड़वानी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बड़वानी के थाना बड़वानी के अंतर्गत ग्राम तालूं बुजुर्ग के पास एक ट्रक और बस का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें 12 व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.02 और 04 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

mra
March 04, 2021

मुरैना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला मुरैना थाना सिविल लाइन के अंतर्गत एक पाँच वर्षीय बच्ची मिली है,जो घर का रास्ता भटक गयी है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक धीरेन्द्र सिंह और पायलेट मनीष यादव ने मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की। परिजनों की जानकारी मिलने पर एफआरव्‍ही स्‍टॉफ ने सत्यापन उपरांत बच्ची को उनके सुपुर्द किया।

sdl
March 04, 2021

शहडोल। थाना सोहागपुर में 28 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई की जिला अस्पताल शहडोल में एक महिला दर्द की बहुत सारी गोली खाकर आत्महत्या करने की कोशिश करने के संबंध में भर्ती है। सूचना पर सोहागपुर पुलिस द्वारा अस्पताल जाकर पूछताछ की गयी। पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि 15 जनवरी को आरोपी रिंकू यादव पिता रोदिला यादव उम्र 21 वर्ष निवासी हरदी बघेल ढ़ाबा के पीछे शहडोल ने शादी का झांसा देकर कल्याणपुर शहडोल में बंद पड़ी फैक्ट्री में ले जाकर पीड़िता के साथ गलत काम किया एवं घटना दिनांक के बाद से कई बार शादी का झां

gwl
March 03, 2021

ग्वालियर। थाना पुरानी छावनी क्षेत्रांर्तगत तीन दिन पूर्व रायरू गांव के पास मिले शव की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी ने अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक शहर मध्य श्री पंकज पाण्डे तथा नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा श्री रवि भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पुरानी छावनी निरीक्षक श्री सुधीर सिंह कुशवाह के नेतृत्व में टीम का गठन कर घटना की छानबीन करने के लिए निर्देशित किया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा के मार्गदर्शन में का

rtm
March 03, 2021

रतलाम। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रतलाम थाना बिलपंक के अंतर्गत ग्राम नलकूई में एक मोर घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक भवर सिंह और पायलेट विशाल राव ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक मोर घायल अवस्था में मिला है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ ने घायल मोर को वन विभाग के सुपुर्द किया।

 

gwl
March 03, 2021

ग्‍वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना कंपू के अंतर्गत चिरवाई नाके के पास एक मोटरसाईकिल का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमे दो लोग घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

rwa
March 03, 2021

रीवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा के थाना गढ़ के अंतर्गत नईगढ़ी रोड़ पर एक दो वर्षीय बच्ची मिली है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

jbp
March 03, 2021

जबलपुर। थाना अधारताल में 23 फरवरी की रात लगभग 8:30 बजे श्रीमती रानू त्रिपाठी उम्र 60 वर्ष निवासी इन्द्रलोक कालोनी पटैल नगर महाराजपुर ने रिपेार्ट दर्ज कराई कि 23 फरवरी की शाम लगभग 5:00 बजे घर से सब्जी लेने महाराजपुर के लिये जैसे ही घर से निकली दो अज्ञात लड़के मुंह में कपड़ा बांधे मोटर सायकिल में बैठे थे जिन्होंने पीछे से उसके गले में झपट्टा मारकर सोने की चैन जिसमें लॉकिट लगा है लगभग एक तोले की लेकर भाग गए। रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसी प्रकार थाना पनागर में 23 फरवरी की र

svp
March 03, 2021

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में अतिरिक्‍त पुलिस

रास्ता भटके चार वर्षीय मासूम को डायल-100 ने परिजनों से मिलवाया
March 02, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड के थाना कोतवाली के अंतर्गत माधव गंज में एक चार वर्षीय बच्चा मिला है, जो अपने बारे मे कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

मोटर साईकिल अनियंत्रित होकर हुई दुर्घटनाग्रस्त, घायल लोगों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
March 02, 2021

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया के थाना इंदरगढ़ के अंतर्गत ग्राम शिवनी के पास एक मोटर साईकिल का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक सुरेन्द्र सेंगर और पायलेट जनवेद यादव ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक मोटर साइकिल अनियंत्रित होकर पुल से गिर गई है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

मध्य रात्रि में कार का ईंधन हुआ खत्मल, डायल-100 ने पहुँचाई सहायता
March 02, 2021

श्‍योपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला श्योपुर थाना ढोढ़र के अंतर्गत ढोढ़र के पास कॉलर की गाड़ी का डीजल खत्‍म हो गया है, साथ में परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी है। पुलिस सहायता की जरूरत है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

करोडों रूपये की धोखाधडी करने वाले दो अंतर्राज्यीय आरोपियों को  किया गिरफ्तार
March 02, 2021

अलीराजपुर। जिला अलीराजपुर के थाना आजादनगर में सनसाईन हाईटेक इन्‍फ्राकॉन लिमिटेड कंपनी एवं उनके संचालकों के द्वारा जिला अलीराजपुर/झाबुआ के आमजन को आरडी/एफडी की राशि पाँच वर्षों में दो गुना करने का झांसा देकर लगभग 30 लाख रूपए की राशि निवेश करवाई जाकर निवेशकों की जमा राशि कंपनी संचालकों के द्वारा स्‍वयं को लाभ पहुंचाकर निवेशकों के साथ आर्थिक धोखाधडी की गई तथा जमा राशि से संचालकों के द्वारा कंपनी एवं सदस्‍यों के नाम से मध्‍यप्रदेश के जिला झाबुआ, गुजरात के जिला दाहोद, राजस्‍थान के बांसवाडा, महाराष

ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा, घायल व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
March 02, 2021

सीधी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीधी थाना रामपुर नैकिन के अंतर्गत ग्राम रिमारी के पास एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है, जिसमें चार लोग घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

इंदौर पुलिस ने दो नाबालिग बच्चियों को किया दस्तयाब
March 02, 2021

इंदौर। पुलिस मुख्याल भोपाल द्वारा गुम बालक/बालिकाओ की दस्तायाबी के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र तथा उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर श्री मनीष कपूरिया ने अधिक से अधिक गुम बालक बालिकाओं की दस्तयाबी के लिए निर्देशित किया है। निर्देशों के पालन पुलिस अधीक्षक इंदौर (पश्चिम) द्वारा जिले के समस्त थाना प्रभारियों एवं राजपत्रित अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिये हैं। इसी तारतम्‍य में पुलिस थाना किशनगंज पर फरियादियों के द्वारा अपनी

guna
March 01, 2021

गुना। पुलिस अधीक्षक गुना श्री राजीव कुमार मिश्रा द्वारा जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तथा इनको खरीदने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। निर्देशों के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री टी.एस.

gwl
March 01, 2021

ग्‍वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना घाटीगाँव के अंतर्गत घाटीगाँव के पास जंगल इलाके में कॉलर की गाड़ी का डीजल खत्म हो गया है, साथ में परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
March 01, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्यालय में सोमवार को राष्ट्रगान जन गण मन एवं राष्ट्रगीत वंदेमातरम का सामूहिक गायन हुआ। इस अवसर पर अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक प्रशासन श्री अन्‍वेष मंगलम सहित पुलिस मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

khrgn
March 01, 2021

खरगौन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खरगौन थाना बेड़िया के अंतर्गत ऑटो और ट्रैक्टर की आपसी टक्‍कर में कुछ लोग घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक कन्हैया लाल एवं पायलेट रोहित महेश्वरी ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक ऑटो और ट्रैक्टर की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई है, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
March 01, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर थाना आज़ाद नगर इंदौर के अंतर्गत आज़ाद नगर में एक तीन वर्षीय बालक मिला है, जो कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी में हुआ महिला स्वास्थ्य परीक्षण
February 28, 2021

भोपाल, 27 फरवरी 2021/ मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी भौरी परिसर में श्रम संस्थान के सहयोग से 25 और 26 फरवरी को महिला स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। साथ ही महिला स्वास्थ्य कार्यशाला भी आयोजित की गई। जिसमें प्रशिक्षु उप निरीक्षक,उप पुलिस अधीक्षक महिलाएं और पुलिस लाइन की महिलाओं को स्वास्थ्य जागरूकता के बारे में बताया गया। स

बारात लेकर जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी
February 28, 2021

देवास। दिनाँक27-02-2021 को रात्री 01 बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला देवास थाना भरोठा के अंतर्गत सिरोलिया रोड पर बरखेड़ा के पास के पास बस पलट गई है जिसमें  40व्यक्ति घायल है। सूचना प्राप्ति पर देवास जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.13,11 और 19  को तत्काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

कुएं में गिरे हिरण को डायल-100 स्टाफ ने किया वन विभाग के सुपुर्द
February 28, 2021

उमरिया। दिनाँक27-02-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला उमरिया थाना चँदिया के अंतर्गत ग्राम-चँदियामे एक हिरण कुएं में गिर गया है। सूचना प्राप्ति पर उमरिया जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.01 को तत्काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

इंदौर पुलिस का नवाचार
February 27, 2021

इंदौर। दिनांक 26 फरवरी 2021 सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के सन्देश को जन जन तक पहुचाने के उदेश्य से उप पुलिस महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री मनीष कपूरिया ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की मीटिंग आयोजित कर पुलिस नवाचार में एक नया अध्याय जोड़ा,जिसमे कि इन्दौर के युवाओ ने सोशलप्लेटफार्म के माध्यम से युवाओ तक सड़क सुरक्षा जागरूकता का प्रचार प्रसार और ट्रैफिक को बेहतर करने के लिए उपाय एवंजन भागीदारी से सड़कों को बेहतर बनाने के लिए विचार विमर्श किया। बैठक में सभी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सड़क सुरक्षा कैम्पेन

शिवपुरी पुलिस द्वारा करीबन 40 लाख की खेत में लगी अफीम की जप्त
February 27, 2021

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अति.

लूट की वारदात को अंजाम देने वाले पाँच आरोपियों को जबलपुर पुलिस ने पकड़ा
February 26, 2021

जबलपुर। थाना कोतवाली में 22 फरवरी को श्रीमती रानी जैन उम्र 48 वर्ष निवासी घमण्डी चौक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शाम के समय वह अपनी बेटी मुस्कान जैन के साथ बड़ा फुहारा मक्रवाहिनी मंदिर के पास से होकर अपनी ननंद के घर पारिजात बिल्डिंग के पास जा रही थी, शाम 4:30 बजे जैसे ही मक्रवाहिनी मंदिर के सामने पान दरीबा पहुंची, तभी पीछे तरफ से एक मोटर सायकिल पर तीन लोग आये, बीच में बैठे लड़के ने उसके गले में झपट्टा मारा एवं गले में पहनी हुई सोने की चेन खींचकर गुरू तिराहे की तरफ से तेजी से भागने लगे, भागते स

मध्य रात्रि में कार का ईंधन हुआ खत्मव, डायल-100 ने पहुँचाई सहायता
February 26, 2021

रीवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 25 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा के थाना अतरैला के अंतर्गत ग्राम अतरैला के पास जंगल इलाके में कॉलर की  गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया है, साथ में परिवार के अन्‍य लोग भी है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

प्रसव पीड़ा से पीडि़त महिला को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
February 26, 2021

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 25 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना खेरहा के अंतर्गत एक महिला ने खुद को कमरे मे बंद कर लिया है, महिला फाँसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास कर रही है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

प्रसव पीड़ा से पीडि़त महिला को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
February 26, 2021

अनूपपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 25 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला अनूपपुर के थाना बिजुरी के अंतर्गत ग्राम कोठी पकरिया में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है। अस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल पा रहा है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया डायल-100 एफ.आर.व्ही.

पुलिस मुख्यालय परिवार द्वारा 6 सेवानिवृत्तअ कर्मचारियों को भावभीनी विदाई
February 26, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय की विभिन्‍न शाखाओं से माह फरवरी में सेवानिवृत्‍त एवं स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले 6 कर्मचारियों को अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक श्री कैलाश मकवाणा सहित अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को भावभीनी विदाई दी। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक श्री मकवाणा ने सभी को पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंट किए और उनके स्वस्थ एवं सुखी जीवन की कामना की। सेवानिवृत्‍त कर्मचारियों को उनके विभिन्‍न स्‍वत्‍व (क्‍लेम) भुगतान के आदेश भी प्रदान किए गये।

ग्वालियर पुलिस ने किया अंधेकत्लथ का पर्दाफाश
February 26, 2021

ग्‍वालियर। थाना झांसी रोड़ क्षेत्रांर्तगत सांईस कॉलेज परिसर में स्थित छात्रावास के पास सेफ्टिक टैंक से मिले शव की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर श्री अमित सांघी द्वारा अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण श्रीमती हितिका वासल तथा नगर पुलिस अधीक्षक विश्‍व विद्यालय श्री रत्‍नेश तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी झांसी रोड़ निरीक्षक श्री पंकज त्‍यागी के नेतृत्‍व में टीम का गठन कर विगत 15 दिवस में हुई गुमशुदगी की वारदातों की छानबीन करने के लिए

ट्रक और ऑटो की भिड़ंत में घायल को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
February 26, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 25 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड थाना गोहद के अंतर्गत ग्राम सरवा में एक ट्रक और ऑटो का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें पाँच व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक राम निवास गुर्जर और पायलेट मोहित राजपूत ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक ट्रक और ऑटो की आपसी भिड़ंत में पाँच व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

knd
February 25, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 24 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा थाना हरसूद के अंतर्गत ग्राम आशापुर में एक ट्रैक्टर ट्राली पलट गई है, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक उमेश चौहान और पायलेट शहीद खान ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bnd
February 25, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 24 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड के थाना गोहद के अंतर्गत ग्राम सिरसोदा में मुक्तिधाम के पास एक नवजात बच्चा मिला है, जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति छोड़कर चला गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक मतवर सिंह और पायलेट जितेंद्र कुमार शर्मा ने मौके पर पहुँचकर नवजात को अपने संरक्षण में लेकर डायल-100 वाहन से उपचार हेतु शासकीय अस्पताल गोहद में भर्ती कराया। एफ.आर.व्ही.

btl
February 25, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 24 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल के थाना बैतूल के अंतर्गत एक बस और ट्रक का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक ज्ञान सिंह टेकाम एवं पायलेट देवराव बागाद्रे ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक बस और ट्रक की आपसी टक्‍कर में कुछ लोग घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
February 25, 2021

भोपाल। पुलिस उप महानिरीक्षक श्री इरशाद वली के मार्गदर्शन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत पिपलानी थाना पुलिस ने तीन तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनसे प्रतिबंधित मादक पदार्थ 100 एलएसडी के स्टेम्प, XTC/एमडीएमए की टेबलेट और एमडी ड्रग्‍स भी पुलिस ने बरामद की है।

ind
February 25, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर थाना बेटमा के अंतर्गत बेटमा ग्राम के पास जंगल में कॉलर की गाड़ी खराब हो गई है, साथ में परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

gna
February 24, 2021

गुना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 23 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला गुना के थाना चाचौड़ा के अंतर्गत एक टवेरा कार अनियंत्रित होकर पलट गई हैं, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

shr
February 24, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 23 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर के थाना पार्वती के अंतर्गत ग्राम अलीपुर के पास एक कार और साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है। जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया । डायल-100 एफ.आर.व्ही.

jbp
February 24, 2021

जबलपुर। पुलिस की सायबर सेल टीम के द्वारा गुम मोबाईलों की तलाश कर मोबाईल धारकों को वापस किये जा रहे हैं। वर्ष 2020 में 360 गुम मोबाईलों को तलाश कर मोबाईल धारकों को वापस किये गए हैं, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 45 लाख रूपये है। इसी प्रकार वर्ष 2021 के प्रथम चरण में 109 गुम हुए मोबाईल को पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने संबंधित धारकों को पुलिस कंट्रोल रूम जबलपुर में सौंपे।

asngr
February 24, 2021

अशोकनगर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में 23 फरवरी को एक कॉलर ने सूचना दी कि अशोकनगर जिले के थाना कोतवाली के अंतर्गत ग्राम शंकरपुर में एक नाबालिग की शादी हो रही है। सूचना की गंभीरता को देखते हुये राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम भोपाल व्दारा तत्काल पुलिस कन्ट्रोल रूम अशोकनगर को सूचित किया गया और जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारियों एवं जिला महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी को भी सूचना से अवगत कराया गया। डायल 100 स्टाफ कैलाश एवं पायलेट सचिन बैरागी के साथ महिला बाल विकास अधिकारी श्रीमति सुधारान

bpl
February 24, 2021

भोपाल, 24 फरवरी 2021/ प्रदेश की राजधानी भोपाल में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में 24 फरवरी 2021 को प्रातः डीबी मॉल में काउण्टर अर्बन टेरेरिज्म की मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ।

आतंकवादियों ने मॉल में अटैक कर आमजन को बनाया बंधक

sgr
February 24, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना देवरी के अंतर्गत पांच वर्षीय बच्चा मिला है ,जो घर का रास्ता भटक गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक राम मनोहर सिंह और पायलेट हेमंत राजपूत ने मौके पर पहुँचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लिया और बच्चे को साथ लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की।  पूछ-ताछ करने पर बच्चे के गाँव की जानकारी मिली। बच्चे को एफ.आर.व्ही.

cwd
February 24, 2021

छिंदवाड़ा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना मिली कि छिंदवाड़ा जिले के थाना बिछुआ के अंतर्गत ग्राम पलासपानी कलाँ में एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, जिससे वह घायल हो गया है। अस्पताल ले जाने हेतु साधन नहीं मिल पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

राजगढ़ पुलिस ने नाबालिक से दुष्कर्म के आरोपी को 24 घंटे में किया गिरफ्तार
February 23, 2021

राजगढ़। महिला संबंधी अपराधों की विवेचना कर अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए जिले में लगातार कार्यवाही की जा रही है। जिसके परिणामस्‍वरूप पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में थाना सारंगपुर की पुलिस टीम ने 24 घंटे के भीतर ही नाबालिक से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

बस दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों को डायल-100 सेवा पहुँचाया अस्पताल
February 23, 2021

उज्जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-

रास्ता भटकी तीन वर्षीय बच्ची को डायल-100 ने माँ से मिलाया
February 23, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-

16 चोरी की मोटर सायकिलों सहित चार आरोपी गिरफ्तार
February 23, 2021

भोपाल। शहर में वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं वाहन चोरों की धरपकड़ हेतु अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक श्री साई मनोहर और पुलिस उप महानिरीक्षक भोपाल शहर श्री इरशाद वली ने सभी थाना प्रभारियों एवं क्राइम ब्रांच को निर्देशित किया है। इसी निर्देशों के परिपालन में थाना क्राइम ब्रांच टीम ने चार शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही इनसे चोरी के 16 दु‍पहिया वाहन भी पुलिस ने जब्‍त किए हैं।

ट्रक और कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, घायल व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
February 23, 2021

शाजापुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 22 फरवरी को सूच

शहडोल पुलिस ने 87 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा किया जब्त
February 22, 2021

शहडोल। पुलिस अधीक्षक शहडोल द्वारा नशे के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत एसडीओपी भविष्य भास्कर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जयसिंहनगर उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह परिहार ने लगातार कार्रवाई करते हुए 87 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्‍त करने में सफलता हासिल की है।

अनियंत्रित होकर पलटी बोलेरो
February 22, 2021

दमोह। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 21 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दमोह थाना हिंडोरिया के अंतर्गत हरदुवानी खुर्द के पास एक बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई है। जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हो गए है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

आठ सौ से अधिक पुलिसकर्मियों का नेत्र परीक्षण संपन्नि
February 22, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय भूतल स्थित कक्ष में पुलिस स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा योजना से अनुबंधित ए.एस.जी. नेत्र हास्पिटल भोपाल के वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों द्वारा पुलिस मुख्‍यालय में पदस्‍थ लगभग 850 अ‍धिकारियों एवं कर्मचारियों का नि:शुल्‍क नेत्र परीक्षण 15 फरवरी से 19 फरवरी 2021 तक शिविर आयोजन कर किया गया। चिकित्‍सकों द्वारा परीक्षण उपरांत सभी को उचित परामर्श प्रदान किया गया।

घर का रास्ता भटकी 04 वर्षीय बच्ची को डायल-100 सेवा ने परिजन से मिलाया
February 21, 2021

सीहोर। दिनाँक 20-02-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर के थाना आष्टा के अंतर्गत सुभाष नगर मे एक 04 वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.03 को सूचना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

इंदौर पुलिस ने आग्नेय अस्त्रों का अब तक का सबसे बड़ा जखीरा किया जप्त
February 21, 2021

इंदौर-दिनांक 20 फरवरी 2021- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री मनीष कपूरिया द्वारा बाहरी जिलों से फायर आर्म्स की सप्लाई में लिप्त अपराधियों के संबंध में आसूचना संकलन कर उनकी धरपकड़ करने समुचित दिशा निर्देश जारी किए गए थे।  इसी कड़ी में आसूचना संकलन के दौरान क्राईम ब्रांच इंदौर को सूचना मिली, कि इंदौर के सीमावर्ती जिलों जैसे बडवानी, खरगौन व धार के आपराधिक तत्व (सिकलीगर हथियार निर्माता) देहाती ईलाकों में जंगलों में ताला-चाबी एवं अन्य लोहे के कुल्हाड़ी/फालिया जैसे औजार बनाने की आड़ में फायर आर्म

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाला अन्तर्राज्यीय गिरोह पन्ना पुलिस की गिरफ्त में
February 21, 2021

पन्ना। फरियादी राजाराम बागरी द्वारा थाना देवेन्द्रनगर में रिपोर्ट की गई थी कि दिनांक 28/09/2020 को मैं सतना रोड पर लगे SBI ATM पर पैसा निकालने गया था तो वहाँ पर उपस्थित अज्ञात व्यक्ति द्वारा मदद करने के बहाने मेरा ATM कार्ड बदल लिया गया एवं लगातार मेरे ATM कार्ड से निकाले गये पैसो का मैसेज प्राप्त होने पर जानकारी प्राप्त हुई कि, मेरा ATM कार्ड बदल गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियो के विरूद्ध अपराध कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया। प्रकरण को पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री धर्मराज मीना

इंदौर पुलिस ने 36 घंटे में किया अधे कत्ल का पर्दाफाश
February 21, 2021

इन्दौर - दिनाक 20 फरवरी 2021- पुलिस थाना बाणगंगा क्षेत्र अंतर्गत दिनाक 18 फरवरी 2021 को सुपर कारिडोर रोड पर एक अज्ञात लाश मिली थी । प्राथमिक जांच में अज्ञात व्यक्ति को गला घोटकर हत्या करना पाया गया। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने पर अज्ञात आरोपियों विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अपराध में आरोपियों की पतारसी कर शीघ्र गिरफ्तारी हेतु थाना बाणगंगा प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र सोनी के नेतृत्व में चार टीमों का गठन कर कार्यवाही हेतु दिशा - निर्देश दिये गये। मृतक की शिन

पुलिस स्टूडेंट कैडेट (SPC) योजना
February 20, 2021

भोपाल। दिनाँक 19 फरवरी को भोपाल के शासकीय बाग उमराव दूल्हा विद्यालय के 18  छात्रों को पुलिस स्टूडेंट कैडेट (

डायल-100 की मानवीय पहल, डायल-100 ने महिला को सकुशल घर पहुँचाया
February 20, 2021

राजगढ़। दिनाँक 19-02-2021 को मध्य रात्रि में राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला राजगढ़ के थाना ब्यावरा के अंतर्गत बस स्टैंड पर एक महिला को उनके घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है, पुलिस सहायता की जरूरत हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 04 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया एवं महिला को उनके घर तक पहुँचाने हेतु निर्देशित किया गया। एफ.आर.व्ही.

shr
February 19, 2021

सीहोर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ-साथ बेजुबान जानवरों को भी सहारा दे रही है। इसी कड़ी में सीहोर जिले के थाना मंडी के अंतर्गत ग्राम-मूँडला खुर्द में घायल अवस्‍था में मिले हिरण को इलाज के लिए डायल-100 के एफआरवी वाहन ने वन विभाग कार्यालय तक पहुंचाया।

rgh
February 19, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में संपत्ति संबंधी अपराधों में फरार आरोपीगणों की गिरफ्तारी हेतू जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत माचलपुर थाना पुलिस ने अपराध क्रमांक 243/16 धारा 379 भादवि में वर्ष 2016 से फरार इनामी आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

आरोपी फूलजी तंवर निवासी खैरदंता जिला झालाबाड़ राजस्थान को मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना माचलपुर पुलिस ने जीरापुर बस स्टैंड से पकड़ा है। इस पर पुलिस अधीक्षक राजगढ़ द्वारा तीन हजार रूपए का इनाम घोषित था।

dta
February 19, 2021

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया के थाना कोतवाली के अंतर्गत अमन कॉलोनी में संगीता होटल के पास एक बोलेरों और ऑटो दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए है, जिसमें कुछ लोग घायल है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

anpr
February 19, 2021

अनूपपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला अनूपपुर थाना अनूपपुर के अंतर्गत ग्राम-सोनमोहरी में एक महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, उसे अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक विक्रम परमार और पायलेट जितेंद्र यादव ने मौके पर पहुँचकर पीड़ित महिला को डायल-100 स्टाफ एफ.आर.व्ही.

gna
February 18, 2021

गुना। महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए सम्मान अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा के नेतृत्व में जिले में गुम/अपहृत महिला एवं बालिकाओं को दस्तयाब करने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है। इस कार्यवाही के दौरान एसडीओपी चांचौड़ा श्री मुनीष राजौरिया एवं चांचौड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश गुप्ता के मार्गदर्शन में बीनागंज-चाचौड़ा पुलिस की टीम ने 16 माह से गुम नाबालिग बालिका को दस्‍तयाब करने में सफलता हासिल की।

gwl
February 18, 2021

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना कंपू के अंतर्गत ललितपुर कॉलोनी में एक एक्टिवा अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें दो महिलाएँ घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक राधा मोहन शर्मा और पायलेट सुरजीत कमरिया ने मौके पर पहुँचकर घायल महिलाओं को डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन से उपचार के लिए शासकीय अस्पताल ग्वालियर पहुँचाया।

 

gna
February 18, 2021

गुना। बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गेंहूखेड़ा गिर्द एवं वेंहटा के बीच चार फरवरी 2021 को स्पदना स्पूर्ती कंपनी के लोगों के साथ कुछ बदमाशों ने मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना पर थाना बजरंगढ़ में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र.

rgh
February 18, 2021

राजगढ़। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला राजगढ़ थाना करनवास के अंतर्गत ग्राम शेरपुरा के पास बस और ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें पांच व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
February 18, 2021

भोपाल। शहर में वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं वाहन चोरों की धरपकड़ हेतु अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक श्री साई मनोहर और पुलिस उप महानिरीक्षक भोपाल शहर श्री इरशाद वली ने पुलिस अधीक्षक दक्षिण श्री साँई कृष्ण थोटा एवं समस्‍त थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं। इन्‍हीं निर्देशों के पालन में थाना अयोध्‍यानगर पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही इनसे चोरी की आठ मोटरसाईकिल भी बरामद की है।

btl
February 18, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 17 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल के थाना आमला के अंतर्गत एक महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, उसे अस्पताल ले जाने हेतु पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. में तैनात स्टाफ प्रधान आरक्षक संजय कुमार और पायलेट विनोद राजपूत ने मौके पर पहुँचकर पीड़ित महिला को एफ.आर.व्ही.

sgr
February 18, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना गढाकोटा क्षेत्र के अंतर्गत गणेश टाकीज़ के पास दो साल का बच्चा मिला है, जो अपने घर का रास्ता भटक गया है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.वी. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bhs
February 17, 2021

विदिशा। राज्यस्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 16 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा के थाना कुरवाई के अन्तर्गत ग्राम पैराखेड़ी में एक युवक फाँसी लगाकर आत्‍महत्‍या का प्रयास कर रहा है, उसे फंदे से परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा उतारा जा चुका है। वह घायल अवस्था में है और अस्पताल ले जाने हेतु पुलिस सहायता की आवश्यकता है।  थाना कुरवाई क्षेत्र में तैनात डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना स्थल पर रवाना किया गया।  डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sngl
February 17, 2021

सिंगरौली। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 16 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सिंगरौली थाना जियावन के अंतर्गत मंडी के पास एक सात वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

chpr
February 17, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छ्तरपुर थाना बमीठा के अंतर्गत ग्राम बमारी के पास ऑटो और मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sdl
February 17, 2021

शहडोल। पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी ने अवैध मादक पदार्थों एवं नशीली दवाइयों के सेवन को रोकने, क्रय-विक्रय करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए समस्‍त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है। इसी निर्देश के परिपालन में जिले की कोतवाली पुलिस टीम ने लगभग 16 किलो 560 ग्राम गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।  

दुर्घटना में घायल हुए लोगों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
February 16, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 15 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा थाना हरसूद के अंतर्गत ग्राम आशापुर के पास दो मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें पाँच व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक संजय मोरे और पायलेट शाहिद खान ने घटनास्थल पर पहुँचकर सभी घायलों को डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल हरसूद पहुँचाया।

मध्य रात्रि में कार खराब, डायल-100 ने की सहायता
February 16, 2021

डिंडौरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 15 फरवरी को मध्य रात्री में सूचना प्राप्त हुई कि जिला डिंडोरी के थाना शाहपुर के अंतर्गत ग्राम धमनगाँव माल के पास कॉलर की कार खराब हो गई है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। सूचना मिलते ही पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को रवाना किया गया। एफआरवी स्‍टॉफ आरक्षक कमलेश मरावी और पायलेट देवेंद्र ठाकुर ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री मयूर अपने परिवार के साथ डिंडोरी से जबलपुर जा रहे थे तभी अचानक

रास्ता भटकी बच्ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
February 16, 2021

सतना। अपने घर का रास्‍ता भूल चुकी एक बच्‍ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलवा दिया। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत बुधवार सोमवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना जैतवारा क्षेत्र के अंतर्गत मारवा गाँव के पास एक आठ वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। जिले की डायल-100 एफ़आरवी को मौके पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक महेश बंसल और पायलेट दिलीप शुक्ला द्वारा बच्ची को साथ में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की। बच्ची द्वारा बतायी जानकारी के अनुसार बच्ची के

तीन हजार रूपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार
February 16, 2021

शिवपुरी। फरार चल रहे आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुँचाने के लिए शिवपुरी जिले में भी अभियान जारी है। इस कड़ी में अपराध क्रमांक 170/20 धारा 304-बी भादवि में फरार चल रहे आरोपी को शिवपुरी जिले की थाना करेरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी पर पु‍लिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा तीन हजार रूपये का इनाम घोषित था।

bpl
February 15, 2021

डीजीपी ने वीसी के माध्‍यम से तैयारियों की समीक्षा की

shr
February 15, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना पार्वती के अंतर्गत अलीपुर में एक ट्रैक्टर और ऑटो दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें एक महिला घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
February 15, 2021

भोपाल। भोपाल की क्राइम ब्रांच पुलिस ने गांजे की तस्‍करी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनसे 11 किलो 800 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा भी जब्‍त किया है।

sopr
February 15, 2021

श्‍योपुर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा न केवल आमजन की सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्‍पर रहती है, अपितु राष्‍ट्रहित से जुड़े विषयों में भी अहम भूमिका निभा रही है। इस कड़ी में श्‍योपुर जिले के जैनी गाँव क्षेत्र में घायल अवस्‍था में मिले राष्‍ट्रीय पक्षी मोर को डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से समुचित इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया।

jbp
February 15, 2021

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 फरवरी की मध्य रात्री सूचना प्राप्त हुई कि जबलपुर के थाना बरगी के अंतर्गत कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में परिवार भी हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bnd
February 15, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिण्ड के थाना मिहोंना के अंतर्गत मंदिर के पास एक पांच वर्षीय बच्चा मिला है ,जो घर का रास्ता भटक गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ सैनिक धर्मेन्द्र यादव और पायलेट देवेन्द्र शर्मा ने मौके पर पहुँचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लिया और बच्चे को साथ लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की। प्रसारण करने पर बच्चे के परिजनों की जानकारी मिली। एफ.आर.व्ही.

सतना में दो वाहनों में हुई आपसी टक्कर - घायलों को डायल-100 सेवा ने पहुँचाया अस्पताल
February 14, 2021

सतना। दिनाँक 13-02-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सतना के थाना बड़ेरा क्षेत्र के अंतर्गत बरही रोड़ पर एक कार का एक्सिडेंट हुआ हैं, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 03 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही के स्टाफ आरक्षक देवल शुक्ला और पायलेट संजय पटेल ने घटना स्थल पर पहुँचकर बताया कि, पिक अप और कार की आपसी टक्कर मे 03 व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

शहडोल पुलिस द्वारा सीसीटीएनएस योजना के सुचारू क्रियान्वयन समीक्षा बैठक
February 14, 2021

शहडोल। पुलिस की कार्यप्रणाली को नागरिक हितेषी बनाना एवं थानों की कार्यप्रणाली को स्वचालित कर उसे अधिक पारदर्शी बनाना के साथ ही विवेचना अधिकारी को अपराध की विवेचना और अपराधियों की खोजबीन सुगम बनाने तथा पुलिस थानों, जिलों तथा अन्य पुलिस इकाइयों के मध्य में पारस्परिक व्यवहार तथा सूचना के आदान-प्रदान को सुगम बनाने के लिए अपराध एवं अपराधी ट्रैकिंग नेटवर्क(CCTNS) Crime and Criminal Tracking Network & Systems (CCTNS) योजना शुरू की गयी है। दिनांक 13.02.2021 को पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्व

मण्डला पुलिस ने आठ-आठ लाख के दो ईनामी नक्सलियों को मार गिराया
February 14, 2021

13 फरवरी 2021/ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बालाघाट जोन श्री के.पी. वेंकटेश्वर राव के मार्ग दर्शन में मंडला पुलिस को उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है। मुखबिर द्वारा 12 फरवरी को थाना मोतीनाला क्षेत्रांतर्गत लालपुर जंगल क्षेत्र में 12-13 सशस्त्र वर्दीधारी नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना प्राप्त हुई। मुखबिर की सूचना पर नक्सलियों की धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक मण्डला द्वारा तत्काल थाना मोतीनाला से स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप हॉकफोर्स और जिला बल की संयुक्त टीम को रवाना किया गया। टीम ने 12-13 फरवरी की रा

राह भटके पाँच साल के मासूम को डायल-100 सेवा ने परिजनों से मिलाया
February 14, 2021

ग्वालियर। दिनाँक 13-02-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला ग्वालियर के थाना माधवगंज क्षेत्र के अंतर्गत ऋषि नगर में पाँच साल का एक बच्चा मिला है, जो अपने घर का रास्ता भटक गया है, पुलिस सहायता चाहिए। सूचना प्राप्ति पर ग्वालियर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 05 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध रेत उत्खनन रोकने के लिए अभियान जारी
February 14, 2021

ग्‍वालियर। दिनांक 13.02.2021। ग्‍वालियर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे अवैध रेत उत्खनन रोकने के अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के निर्देश पर अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर ग्रामीण श्री जयराज कुबेर एवं एसडीओपी भितरवार श्री अभिनव बारंगे तथा एसडीएम घाटीगांव के मार्गदर्शन में तहसीलदार घाटीगांव, राजस्व निरीक्षक, पटवारी तथा खनिज निरीक्षक क्षेत्रीय कार्यालय उड़नदस्ता की टीम के साथ थाना प्रभारी करहिया श्री सुरेन्द्र सिंह कुशवाह व थाना प्रभारी भितरवार श्री के.पी.

ind
February 13, 2021

इन्दौर। दिनांक 12 फरवरी 2021- शहर में गुम  बालक/बालिकाओं तथा महिलाओ की दस्तयाबी हेतु पुलिस महानिरीक्षक महोदय, इन्दौर झोन, इन्दौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदय, इन्दौर शहर श्री मनीष कपूरिया द्वारा प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश के तारतम्य में इन्दौर शहर के थाना क्षेत्रों में काफी गंभीरता तथा तत्परता से कार्य किया जा रहा है। इसी दौरान थाना तुकोगंज टीम को रोड के किनारे भिक्षावृत्ति करते वाली महिलाओं के साथ मानसिक रुप से विक्षिप्त एक अहिंदी भाषी महिला मिली, जिससे सुरक्

bpl
February 13, 2021

भोपाल, 12 फरवरी 2021/ पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर श्री विजय भागवानी ने बताया कि थाना कटिठवाडा क्षेत्रान्‍तर्गत ग्राम पनाला में सात फरवरी को फरियादी मोनी आयु 19 साल निवासी पनाला द्वारा थाना कटिठवाडा में आकर रिपोर्ट दर्ज की थी कि, उसके घर में फरियादिया के पिता पांगला की बुआ के लड़के राघु की हत्‍या ग्राम के ही छितू एवं केरिया द्वारा की गई है, जिसपर थाना कटिठवाडा में अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। पुलिस अधीक्षक के द्वारा घटना को अत्‍यधिक गंभीरता से लेते हुये थाना प्रभारी कटिठवाडा निरीक्षक म

ind
February 13, 2021

इन्दौर-दिनांक 11/01/21 को थाना सांवेर पर करीब शाम 5 बजे चतरबाई नि.

svp
February 13, 2021

शिवपुरी। दिनाँक 12-02-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला शिवपुरी थाना के कोतवाली के अंतर्गत एक 10 वर्षीय बालक मिला है, जो घर का रास्ता भटक गया है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.05 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
February 12, 2021

इंदौर। शहर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले लोगों के विरूद्ध इंदौर पुलिस द्वारा निरंतर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री आशुतोष बागरी, अति.पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-3 श्री शशिकान्त कनकने एवं नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा श्री निहित उपाध्याय के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना हीरा नगर ने अवैध मादक पदार्थ गांजे के साथ एक आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

alrp
February 12, 2021

अलीराजपुर। पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर श्री विजय भागवानी ने बताया कि थाना कटिठवाडा क्षेत्रान्‍तर्गत ग्राम पनाला में सात फरवरी को फरियादी मोनी पिता पांगला 19 साल निवासी पनाला द्वारा थाना कटिठवाडा में आकर रिपोर्ट दर्ज की थी कि उसके घर में फरियादिया के पिता पांगला की बुआ के लड़के राघु की हत्‍या ग्राम के ही छितू एवं केरिया द्वारा की गई है, जिसपर थाना कटिठवाडा में अपराध क्रमांक 26/2021 धारा 302,506,34 भादवि का पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

jhb
February 12, 2021

झाबुआ। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला झाबुआ के थाना कल्याणपुरा के अंतर्गत एक महिला अपने घर का दरवाज़ा बंद कर लगाकर आत्महत्या का प्रयास कर रही हैं, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bnd
February 12, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिण्ड के थाना रौन के अंतर्गत ग्राम भौरीपुरा में हनुमान जी के मन्दिर के पास बुजुर्ग व्यक्ति को करंट लग गया है, जिससे वह घायल हो गए हैं। अस्पताल ले जाने का कोई साधन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ सैनिक धर्मेन्द्र यादव और पायलेट देवेन्द्र शर्मा ने मौके पर पहुँचकर घायल बुजुर्ग व्यक्ति को एफ.आर.व्ही.

ktn
February 12, 2021

कटनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला कटनी थाना रीठी के अंतर्गत रेल्वे स्टेशन के पास एक कार और मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक नरेंद्र सिंह तथा पायलेट रामानुज यादव ने घटनास्थल पर पहुँचकर घायल बुजुर्ग महिला को एफ.आर.व्ही.

sgr
February 12, 2021

सागर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ-साथ बेजुबानों को भी सहारा दे रही है। इसी कड़ी में सागर जिले के थाना मोतीनगर के अंतर्गत मसानझिरी गाँव में घायल अवस्‍था में मिली नील गाय को इलाज के लिए डायल-100 के एफआरवी वाहन ने वन विभाग कार्यालय तक पहुंचाया। 

nmh
February 12, 2021

नीमच। लूट, डकैती, नकबजनी और चोरी जैसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री सूरज कुमार वर्मा ने वरिष्‍ठ अधिकारियों और सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए हैं। इसी निर्देश के तारतम्‍य में नीमच सिटी थाना पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को चोरी की रकम के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

rgh
February 12, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा के मार्गदर्शन में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये चलाये जा रहे अभियान के तहत एसडीओपी खिलचीपुर सुश्री निशा रेडडी के नेतृत्‍व में थाना प्रभारी माचलपुर द्वारा कार्यवाही की गई है।

ind
February 12, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर थाना परदेशीपुरा के अंतर्गत मालवा मिल चौराहे के पास एक चार वर्षीय बच्चा मिला हैं ,जो घर का रास्ता भटक गया है। जिले की थाना परदेशीपुरा क्षेत्र अंतर्गत डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

btl
February 11, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में दस फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल के थाना मुलताई के अंतर्गत बस स्टेशन के पास एक बस अनियंत्रित होकर पलट गयी हैं,जिसमें कुछ लोग घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sgr
February 11, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 10 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना राहतगढ़ के अंतर्गत भारती पेट्रोल पम्प के पास एक कार और मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है। जिसमें कुछ लोग घायल हो गए है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक देवेश सिकरवार और पायलेट अंकुर यादव ने घटनास्थल पर पहुँचकर दुर्घटना में घायल हुए लोगों को डायल-100 स्टाफ ने एफ.आर.व्ही.

gwl
February 11, 2021

ग्‍वालियर। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने जिले में इनामी फरारी बदमाशों एवं अवैध हथियारों की तस्‍करी करने वालों की धरपकड़ हेतु अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री सतेन्‍द्र सिंह तोमर और सभी थाना प्रभारियों को मुखबिर तंत्र विकसित कर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

ind
February 11, 2021

इंदौर। शहर में वाहन चोरी की घटनाओं पर नियंत्रण के लिए पुलिस महानिरीक्षक महोदय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र तथा उप पुलिस महानिरीक्षक महोदय इंदौर (शहर) श्री मनीष कपूरिया ने सभी थाना प्र‍भारियों को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इन्‍हीं निर्देशों के तारतम्य में लसूडिया थाना पुलिस ने शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्‍जे से 28 दुपहिया वाहन जब्‍त किए हैं।

bpl
February 11, 2021

प्रशिक्षण मूल्‍यांकन 2020 के विमोचन पर डीजीपी ने की सराहना

प्रति पुलिसकर्मी प्रशिक्षण पर 1869 रूपये की तुलना में खर्च हुआ केवल 100 रूपया

एक वर्ष का औसत 300 पुलिसकर्मी प्रशिक्षण की तुलना मे वर्ष 2020 में 8389 पुलिसकर्मी प्रशिक्षित

chpr
February 11, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छतरपुर के थाना लवकुश नगर के अंतर्गत सिविल कोर्ट के सामने दो बच्चें मिले हैं, जो अपने घर का रास्ता भटक गये हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
February 11, 2021

इंदौर। पुलिस थाना भंवरकुआं क्षेत्र अंतर्गत आठ फरवरी को अग्रवाल नगर में मोबाईल कम्पनी के श्री सुरेश गोयल रात्रि 9 बजे के करीब ग्वाल टोली स्थित अपनी दुकान से घर के लिए निकले थे और जैसे ही उनकी कार घर के पास पहुंची तभी पहले से खड़ी दो मोटर साईकिल से ऊतरकर एक लडका उनके पास आया और पीछे से उन पर चाकू से हमला कर रूपयों से भरा बैग लूटकर भाग गया। घटना पर थाना भंवरकुआ पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

ujn
February 11, 2021

उज्‍जैन। पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस महोदय अमरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में जिले में नशे का कारोबार संचालित करने वाले लोगो की तस्दीक कर कार्यवाही की जा रही है। इसी तारतम्य में थाना नानाखेड़ा पुलिस और सायबर सेल की संयुक्‍त टीम ने लगभग 22 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजे के साथ एक आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। 

ujn
February 10, 2021

उज्जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला उज्जैन के थाना बड़नगर के अंतर्गत रुनिजा रोड़ पर एक मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ सहायक उप निरीक्षक इंदर सिंह और पायलेट सुरेश धानुका ने घटना स्थल पर पहुँचकर पाया कि रूनिजा रोड़ पर एक मोटर साईकिल अनियंत्रित होकर पलट गई हैं, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गये हैं। एफ.आर.व्ही.

stn
February 10, 2021

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 9 फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सतना थाना नागोद के अंतर्गत मेन रोड पर ट्रक और कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं,  जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bnd
February 10, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि 9 फरवरी को जिला भिंड थाना पवई के अंतर्गत ग्राम-पवई में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, अस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक शिव सेवक सिंह और पायलेट मदन किशोर शर्मा ने मौके पर पहुँचकर कि पवई निवासी पुष्‍पेन्‍द्र की पत्नी को परिजनो के साथ ले जाकर डायल-100 एफ.आर.व्ही.

shr
February 10, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 9 फरवरी को मध्य रात्री में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर के थाना रेहटी के अंतर्गत कॉलर की कार खराब हो गई है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। सूचना मिलते ही पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को रवाना किया गया। एफआरवी स्‍टॉफ आरक्षक अशोक वर्मा और पायलेट अरविंद महेश्वरी ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री आनन्द यादव अपने परिवार के साथ रेहटी से जमुनिया जा रहे थे तभी अचानक रोड पर उनकी कार खराब हो ग

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ने की डीजीपी से सौजन्य भेंट
February 09, 2021

भोपाल। राष्‍ट्रीय महिला आयोग की सदस्‍य श्रीमती श्‍यामला एस.कुंदर ने आज पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी से पुलिस मुख्‍यालय भोपाल में सौजन्‍य भेंट की। इस अवसर पर अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक महिला अपराध श्रीमती प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्‍तव, पुलिस महानिरीक्षक महिला अपराध श्रीमती दीपिका सूरी सहित अन्‍य अधिकारी भी मौजूद थे।

राष्ट्रीय स्तर पर सी.सी.टी.एन.एस. क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश को द्वितीय स्थान
February 09, 2021

भोपाल। प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देशानुसार राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो, गृह मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर सी.सी.टी.एन.एस. क्रियान्वयन की सतत मॉनिटरिंग “प्रगति समीक्षा के रूप में की जाती है। “प्रगति समीक्षाके आधार पर काफी समय से मध्यप्रदेश चतुर्थ स्थान पर था किन्तु पहली बार माह दिसम्बर-2020 की प्रगति समीक्षा में मध्यप्रदेश को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है।

युवती की शिकायत पर आरोपी को व्ही केयर फॉर यू ने किया गिरफ्तार
February 09, 2021

इंदौर। शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु उप पुलिस महानिरीक्षक श्री मनीष कपूरिया इंदौर ने इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य में व्‍ही केयर फॉर यू की टीम ने युवती को परेशान करने वाले आरोपी को पकड़ा है।

मध्य रात्री में कार हुई खराब, डायल-100 ने की सहायता
February 09, 2021

सिवनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में आठ फरवरी की मध्य रात्री सूचना प्राप्त हुई कि सिवनी थाना थाना कोतवाली के अंतर्गत बाहुबली चौक पर कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में वृद्ध माता-पिता भी हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ऑपरेशन मुस्कान के तहत मिलीं उल्लेखनीय सफलता
February 09, 2021

एक माह में दो हजार से अधिक बालिकाओं को खोजा

परित्यक्त लावारिस नवजात बच्ची को डायल-100 ने अस्पताल पहुँचाया
February 09, 2021

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया थाना सेवढ़ा के अंतर्गत ग्राम रिपोली में सड़क किनारे एक लावारिस नवजात बच्ची मिली है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

इंटरनल कम्‍यूनिकेशनस, मोटिवेशन एंड एजेंसी इन द पुलिस फोर्स
February 09, 2021

भोपाल। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने आज पुलिस मुख्‍यालय में वर्चुअल माध्‍यम से आईडीएफसी इंस्‍टीट्यूट तथा मध्‍यप्रदेश पुलिस डीजी रिसर्च सेल मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी के संयुक्‍त अध्‍ययन रिसर्च ‘’ए स्‍टडी ऑफ पुलिस कांस्‍टेबल ऑन कोविड-19 ड्यूटी इन मध्‍यप्रदेश’’ तथा कोविड काल में प्रशिक्षण का प्रशिक्षण मूल्‍यांकन 2020 सर्वे रिपोर्ट का विमोचन किया।

अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक आपदा प्रबंधन ने किया डायल-100 का भ्रमण
February 09, 2021

भोपाल। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आपदा प्रबंधन) श्री जी. अखेतो सेमा एवं उनकी टीम ने आठ फरवरी को राज्यस्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल का भ्रमण किया। उनके साथ डिविज़नल कमांडेंट (होमगार्ड) श्री के.एस.परिहार,डिस्ट्रिक कमांडेंट (होमगार्ड) श्री सुनीत मिश्रा एवं कंपनी कमांडेंट श्री डी.आर.वर्मा भी मौजूद थे।

rgh
February 08, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा द्वारा जिले में गुमशुदा बालक बालिकाओं को दस्तयाब करने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत एसडीओपी श्री भार्तेन्दु शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नरसिहंगढ को अपने थाना क्षेत्र के गुमशुदा बालक बालिकाओं को दस्तयाब करने हेतु टीम बनाकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशत किया। थाना प्रभारी नरसिंहगढ श्री रविन्द्र चावरिया ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अपराध क्र.

vdsha
February 08, 2021

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा थाना मुगलसराय क्षेत्र के अंतर्गत संतोषपुर गाँव में एक सवारी ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया है, जिसमें सात व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक धन सिंह लोधी और पायलेट बंसीलाल ओझा ने घटनास्थल पर पहुँचकर सभी घायलों को डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन और चिकित्‍सा वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल सिरोंज पहुँचाया।

sgr
February 08, 2021

सागर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ-साथ बेजुबानों को भी सहारा दे रही है। इसी कड़ी में सागर जिले के थाना मोतीनगर के अंतर्गत धरम श्री गाँव के पास घायल अवस्‍था में मिले हिरण को इलाज के लिए डायल-100 के एफआरवी वाहन ने वन विभाग कार्यालय तक पहुंचाया।

khrgn
February 08, 2021

खरगौन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सात फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खरगौन थाना गोगाँवा के अंतर्गत एक मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं, जिसमें दो व्‍यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक अमर सिंह और पायलेट शाहरुख पठान ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक मोटरसाईकिल अनियंत्रित होकर पलट गई हैं, जिसमें एक बुजुर्ग महिला और पुरुष घायल हो गए हैं। डायल-100 स्टाफ ने घायलों को एफ.आर.व्ही.

bpl
February 08, 2021

भोपाल। विशेष शाखा प्रशिक्षण संस्थान जहांगीराबाद भोपाल में ‘’बम डिटेक्‍शन व डिस्‍पोजल स्‍कॉड’’ विषय पर 18 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ एन.एस.जी. मानेसर के कैप्टन श्री शिव कुमार के मुख्य आतिथ्‍य में हुआ। यह प्रशिक्षण आठ फरवरी से 27 फरवरी आयोजित होगा। इसमें मध्यप्रदेश पुलिस के 45 अधिकारियों को एन.एस.जी.

asngr
February 08, 2021

अशोकनगर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला अशोक नगर के थाना पिपरई के अंतर्गत ग्राम-सेमरी पिपरई में कॉलर को उसके घर के पास एक नवजात बच्चा मिला हैं, जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति छोड़कर चला गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

guna
February 08, 2021

गुना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सात फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला गुना के थाना बजरंगगढ़ के अंतर्गत चंडोल गाँव में एक व्‍यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, अस्पताल ले जाने का साधन उपलब्ध नहीं है। डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ प्रधान आरक्षक जगत सिंह और पायलेट राहुल ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक व्‍यक्ति ने अज्ञात कारणों से जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। अस्पताल ले जाने का साधन न मिलने पर परिजनों ने डायल-100 को कॉल क

32 वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत ट्रेफिक पुलिस के विभिन्न आयोजन
February 07, 2021

भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय , नई दिल्ली द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में 32 वां सड़क सुरक्षा माह दिनांक-18.01.2021 से 17.02.2021 तक आयोजित किया जा रहा है। इसी तारतम्य में ट्रेफिक पुलिस भोपाल द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत शहर के विभिन्न स्थानों पर तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।   इसके अंतर्गत पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री सुशील तिवारी के द्वारा यातायात संबंधी नियमों का पाल

ट्रैफिक पुलिस भोपाल द्वारा जन जागरूकता अभियान
February 07, 2021

भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय , नई दिल्ली द्वारा दिये गये निर्देेशों के पालन में 32 वां सड़क सुरक्षा माह दिनांक-18.01.2021 से 17.02.2021 तक आयोजित किया जा रहा है। इसी तारतम्य में ट्रेफिक पुलिस भोपाल द्वारा जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत शहर के विभिन्न स्थानों पर तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं द्य 

jbp
February 06, 2021

जबलपुर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ-साथ बेजुबानों को भी सहारा दे रही है। इसी कड़ी में जबलपुर जिले के थाना खमरिया के अंतर्गत मानेगाँव में घायल अवस्‍था में मिले हिरण को इलाज के लिए डायल-100 के एफआरवी वाहन ने वन विभाग कार्यालय तक पहुंचाया।

jbp
February 06, 2021

जबलपुर। माननीय मुख्यमंत्री महोदय के निर्देश पर पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा भूमाफियाओं एवं गुण्डा बदमाशों के विरूद्ध कठोर एवं प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी तारतम्य में पांच फरवरी को जबलपुर संभाग के पुलिस बल, राजस्व एवं नगर निगम जबलपुर के अतिक्रमण दस्ते ने प्रभावी कार्यवाही करते हुए थाना बरेला के गौर चैकी अंतर्गत हिस्ट्रीशीटर, बदमाश एवं भू-माफिया सुदर्शन उर्फ मुन्ना सोनकर के लॉन एवं भवन का अतिक्रमण हटाते हुए भवन जमीदोज कर दिया।

gwl
February 06, 2021

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में पांच फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर के थाना महाराजपुर के अंतर्गत लक्ष्मणगढ़ पेट्रोल पंप के सामने एक मोटरसाईकिल अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक राहुल राठौर और पायलेट लोकेन्द्र ने घटनास्थल पर पहुँचकर दुर्घटना में घायल हुए बुजुर्ग को डायल-100 एफ.आर.व्ही.

rgh
February 06, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने जिले में गुमशुदा बालक बालिकाओं को दस्तयाब करने हेतु अभियान चलाकर जिले के समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र के गुमशुदा बालक-बालिकाओं की जल्द से जल्द दस्तयाबी करने हेतु निर्देशित किया गया। इसी अभियान के तहत एसडीओपी श्री भार्तेन्दु शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नरसिहंगढ ने अपने थाना क्षेत्र के गुमशुदा बालक-बालिकाओं को दस्तयाब करने हेतु टीम का गठन किया।

tkg
February 06, 2021

टीकमगढ़। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला टीकमगढ़ थाना कोतवाली के अंतर्गत एक चार वर्षीय बच्चा मिला है,जो घर का रास्ता भटक गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

rgh
February 06, 2021

राजगढ़। चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को प्रभावी अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया है। इस अभियान के तहत थाना मलावर पुलिस टीम ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  

bnd
February 05, 2021

भिंड। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा न केवल आमजन की सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्‍पर रहती है, अपितु राष्‍ट्रहित से जुड़े विषयों में भी अहम भूमिका निभा रही है। इसी कड़ी में भिंड जिले के थाना कोतवाली के अंतर्गत सरस्वती शिशु मन्दिर स्कूल के पास घायल अवस्‍था में मिले राष्‍ट्रीय पक्षी मोर को डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से समुचित इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया।

sgr
February 05, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में चार फरवरी की मध्‍य रात्री में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना बहेरिया के अंतर्गत बहेरिया चौराहे पर कॉलर और उनके दोस्त को अपने घर जाना हैं, कॉलर और उनके दोस्त दृष्टि बाधित (देखने में असमर्थ) हैं, उनको घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है, पुलिस सहायता की जरूरत हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया। एफ.आर.व्ही.

rwa
February 05, 2021

रीवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में चार फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा के थाना हनुमना के अंतर्गत पिपराही में एक बस और ट्रक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

gwl
February 05, 2021

ग्‍वालियर। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी के निर्देशन में जिले में नशीले मादक पदार्थ रखने एवं उसका परिवहन करने वाले लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में बहोडापुर थाना पुलिस ने एक आरोपी को लगभग बीस ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा है।

gwl
February 05, 2021

ग्‍वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में चार फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर के थाना मुरार के अंतर्गत माधवपुरा के पास दो बच्चे मिले हैं, जो अपने घर का रास्ता भटक गये हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
February 04, 2021

इंदौर। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर जोन श्री योगेश देशमुख तथा पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने पुलिस अधीक्षक इंदौर (पूर्व) श्री आशुतोष बागरी और सभी थाना प्रभारियों को असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सघन अभियान चलाया जाकर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। इसी निर्देशों के पालन में कनाड़िया पुलिस ने दो फरवरी को प्रभावी कार्यवाही करते हुए थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों से तीन व्यक्तियों को अवैध शस्त्र लिए गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

bnd
February 04, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड के थाना मेहगाँव के अंतर्गत रामपुरा गाँव के पास एक ट्रक और बोलेरो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

rwa
February 04, 2021

रीवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में तीन फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा के लौर के अंतर्गत ग्राम पलिया त्रिवेणीसिंह के पास खेत में एक नवजात बच्ची मिली है। डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही स्टाफ सैनिक माधव प्रसाद तिवारी और पायलेट राम सिया पांडे ने मौके पर पहुँचकर नवजात बच्ची को अपने संरक्षण में लिया तथा डायल-100 वाहन से ले जाकर उपचार के लिए शासकीय अस्पताल रीवा में भर्ती कराया। एफ़.आर.व्ही.

Sni
February 04, 2021

सिवनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में तीन फरवरी की मध्य रात्री सूचना प्राप्त हुई कि सिवनी थाना बरघाट के अंतर्गत धरनाकलाँ गाँव के पास कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

stn
February 04, 2021

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में तीन फरवरी सूचना प्राप्त हुई कि जिला सतना थाना राम नगर के अंतर्गत मसमासी खुर्द गाँव के पास दो मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें चार व्यक्ति घायल है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक विवेक मिश्रा और पायलेट कमलेश पटेल ने मौके पर पहुँचकर पाया कि दो मोटर साइकिल की आपस में टक्कर  हो गई है, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं। स्‍टॉफ ने घायलों को एफ.आर.व्ही.

gna
February 03, 2021

गुना। एक फरवरी को फरियादी ने कोतवाली थाना में रिपोर्ट दर्ज की थी कि उनकी 16 वर्षीय किशोरी गुम हो गई है। जिसकी रिपोर्ट पर थाना कोतवाली गुना में गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू की गई।

sopr
February 03, 2021

श्योपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक फरवरी को रात्रि के समय सूचना प्राप्त हुई कि जिला श्योपुर थाना विजयपुर के अंतर्गत ग्राम खींजरी में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, उसे अस्पताल ले जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

dws
February 03, 2021

देवास। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में दो फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला देवास थाना बैंक नोट प्रैस के अंतर्गत जैतपुरा के पास कॉलर की गाड़ी खराब हो गई है, साथ में परिवार भी है, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

svp
February 03, 2021

शिवपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शिवपुरी के थाना पिछोर के अंतर्गत ग्राम कमलपुर में एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, उसे अस्पताल ले जाने का कोई साधन उपलब्‍ध नहीं हो पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

svp
February 03, 2021

शिवपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में दो फरवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शिवपुरी थाना बैराड़ के अंतर्गत एक तीन वर्षीय बच्ची मिली हैं,जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gna
February 03, 2021

गुना। मध्‍यप्रदेश पुलिस का सायबर सेल ऑन लाइन ठगी पर अंकुश लगाने के सा‍थ-साथ चोरी गए अथवा गुम हुए मोबाइल फोन इत्‍यादि इलेक्‍ट्रानिक्‍स डिवाइस को बरामद करने में अहम भूमिका निभा रहा है। इसी क्रम में सायबर सेल गुना ने विगत दिनों में गुम हुए 61 मोबाइल फोन ढूंढकर बरामद किए है।

gwl
February 02, 2021

ग्वालियर। जिले में गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के मार्गदर्शन में ऑपरेशन मुस्कान चलाया गया। इस अभियान के दौरान ग्वालियर पुलिस ने जिले से गायब हुई गुम बालिकाओं में से 90 बालिकाओं को ढूंढ़ निकाला। ग्वालियर पुलिस द्वारा वर्ष 2013 से 2021 तक गुम हुई 90 बालिकाओं को दस्तयाब किया गया। दस्तयाब की गई इन बालिकाओं में 15 बालिकाएं माह जनवरी 2021 में ही गुम हुई थी। जिनको ग्वालियर पुलिस द्वारा सकुशल दस्तायाब किया जाकर उनके परिजनों के सु

kgn
February 02, 2021

खरगौन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खरगौन थाना गोगावन के अंतर्गत एक ओमनी कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें पाँच व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक अमर सिंह और पायलेट शारुख पठान ने  मौके पर पहुँचकर पाया कि एक मारुति ओमनी वैन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें पाँच व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

tkmg
February 02, 2021

टीकमगढ़। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला टीकमगढ़ थाना बड़ागाँव के अंतर्गत एक कार और मोटर साईकिल का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

chpr
February 02, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छतरपुर थाना बड़ा मलहरा के अंतर्गत एक मोटर साईकिल का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

btl
February 02, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल थाना बैतूल बाजार के अंतर्गत एक मोटर साईकिल और स्कूटी का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें एक युवती घायल हो गई है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक राजेंद्र रघुवंशी और पायलेट नीलेश राठौर ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक मोटर साईकिल और स्कूटी की आपसी टक्‍कर में एक युवती घायल हो गई है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

kgn
February 01, 2021

खरगौन। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक इन्दौर श्री योगेश देशमुख के मार्गदर्शन में अवैध हथियारों की जब्‍ती एवं इस कारोबार में लिप्‍त तस्‍करों की गिरफ्तारी के लिए सभी जिले की पुलिस द्वारा विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इस कड़ी में उप पुलिस महानिरीक्षक निमाड़ रेंज खरगोन श्री तिलक सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में खरगौन जिले की बलकवाडा पुलिस ने अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्‍त तथा तस्‍करी में लिप्‍त चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्‍त की

gna
February 01, 2021

गुना। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार सिंह ने जिले में वाहन चोरी के मामलों को संवेदनशीलता से लेते हुये चोरी हुऐ वाहनों को जल्द से जल्द बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं। इन्‍हीं निर्देशों के पालन में नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पच्चीसिया के मार्गदर्शन में कोतवाली टीआई उमेश मिश्रा एवं उनकी टीम ने शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार कर उससे चोरी की 6 मोटरसाईकिलें बरामद करने में सफलता हासिल की है।

bhs
February 01, 2021

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 31 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा थाना त्योंदा के अंतर्गत ग्राम बगरोदा में एक ट्रक और पिकअप दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

msr
February 01, 2021

मंदसौर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा आम जनता के साथ-साथ बेजुबान वन्‍य प्राणियों की मदद के लिए भी तत्‍पर रहती है। इसी कड़ी में मंदसौर जिले में डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से एक नील गाय को इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया। यह नील गाय कुंए में गिर कर घायल हो गई थी।

stn
February 01, 2021

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार की मध्‍यरात्री को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सतना थाना कोठी के अंतर्गत मझगँवा रोड़ पर कॉलर की कार का ईधन खत्म हो गया है। साथ में महिला भी हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

shr
February 01, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 31 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना इछावर के अंतर्गत दो मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक सुरेश परमार और पायलेट जितेंद्र वर्मा ने मौके पर पहुँचकर पाया कि दो मोटर साइकिल की आपस में टक्‍कर हो गई हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। एफआरवी स्‍टॉफ ने घायलों को डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
February 01, 2021

भोपाल। राष्ट्रीय महिला आयोग के 29 वें स्थापना दिवस के अवसर पर 31 जनवरी 2021 को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना काल में अपने-अपने कर्तव्यों के तहत उत्कृष्ट योगदान देने पर "कोरोना वुमंस वॉरियर्स असली हीरो" के रूप में पूरे देश से महिला कर्मचारियों का चयन कर, उन्हें सम्मानित किया गया। जिसमे मध्यप्रदेश से कोविड-19 लॉक डाउन के दौरान विपरीत परिस्थितियों में कोरोना संकमण से प्रभावितों के लिए कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों में से पुलिस मुख्यालय मध्यप्रदेश द्वारा इंदौर जिले के थाना रावजी बाजार

शिवपुरी पुलिस ने गुम हुई एक नाबालिग बालिका को किया दस्तयाब
January 31, 2021

शिवपुरी।थानाबैराड़में नाबालिगबालिकागुमशुदाहोने की रिपोर्ट दर्ज होने पर प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना की कार्यवाही की गई थी।उक्त नाबालिग बालिका को सुरक्षित दस्तयाब कर परिवारजन को सुपुर्द किया गया।मध्यप्रदेश पुलिस सदैव महिलाओंऔर बालिकाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम एवं निवारण के लिये दृढ़ संकल्पित रहीहैऔर ऐसे प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही कर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्धहै। प्रकरण नाबालिग से संबंधित होने के कारण अत्यंत संवेदनशील था, इसलिए तुरंत पुलिसअधीक्षकशिवपुरीश्रीराजेशसिंहचंदेल को

 स्टूडेट पुलिस कैडेट योजना के बच्चों ने किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक
January 31, 2021

इन्दौर-दिनांक 30 जनवरी 2021 - इन्दौर शहर में मनाये जा रहे 32 वें सड़क सुरक्षा माह-2021 के अंतर्गत दिनांक 30 जनवरी को इंदौर यातायात पुलिस के साथ स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के स्कलों के बच्चों और नेशनल कैडेट कोर के कैडेट्स ने जागरूकता अभियान चलाया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्रीमती मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में स्टूडेंट पुलिस कैडेट के बच्चे भी सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। जिसके तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मूसाखेड़ी के 50 से अधिक बच्चो ने लेटर्न चैराहे प

शिर्डी से ग्वालियर जा रहे परिवार को डायल-100 ने परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया
January 30, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 29 जनवरी की मध्‍यरात्री को सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर के थाना मानपुर के अंतर्गत भैरोघाट पर कॉलर की कार खराब हो गई है, कॉलर के साथ उनका परिवार भी है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

वन्य प्राणी की सहायक बनी डायल-100
January 30, 2021

राजगढ़। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 29 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला राजगढ़ के थाना खिलचीपुर के अंतर्गत मेहराजपुरा गाँव में एक हिरण को कुत्तों ने घायल कर दिया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ प्रधान आरक्षक मांगीलाल मेवाड़े और पायलेट पूनम दांगी ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक हिरण घायल अवस्‍था में पड़ा हुआ है, जिसे कुत्तों ने घायल कर दिया है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

रास्ता भटके तीन वर्षीय बालक को डायल-100 ने परिजनों से मिलवाया
January 30, 2021

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 29 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल थाना ऐशबाग के अंतर्गत एक तीन वर्षीय बच्चा मिला है, जो घर का रास्ता भटक गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

मध्य रात्री में महिला की हुई तबीयत खराब, डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
January 30, 2021

कटनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 29 जनवरी की मध्‍यरात्री को सूचना प्राप्त हुई कि जिला कटनी के थाना बड़वारा  के अंतर्गत एक महिला की तबीयत खराब हो गई है। अस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक गिरीवर सिंह और पायलेट पंकज तिवारी ने  मौके पर पहुँचकर पाया कि एक महिला को अचानक सीने में दर्द उठने के कारण उसकी तबीयत खराब हो गयी है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

पुलिस मुख्यालय परिवार द्वारा 6 सेवानिवृत्ति कर्मचारियों को विदाई
January 30, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय की विभिन्‍न शाखाओं से माह जनवरी में सेवानिवृत्‍त एवं स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले 6 कर्मचारियों को पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी सहित अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों ने शनिवार को भावभीनी विदाई दी। पुलिस महानिदेशक श्री जौहरी ने सभी को पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंट किए और उनके स्वस्थ एवं सुखी जीवन की कामना की। सेवानिवृत्‍त कर्मचारियों को उनके विभिन्‍न स्‍वत्‍व (क्‍लेम) भुगतान के आदेश भी प्रदान किए गये।

पुलिस मुख्यालय में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित
January 30, 2021

भोपाल। राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की पुण्‍य-तिथि पर पुलिस मुख्‍यालय में भी अमर शहीदों को याद किया गया। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी सहित पुलिस मुख्यालय के अन्‍य अधिकारियों और कर्मचारियों ने 30 जनवरी को प्रात: 11:00 बजे सामूहिक रूप से दो मिनट का मौन रखकर स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों का पुण्‍य स्‍मरण किया और उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

ट्रक लूट की वारदात का पर्दाफाश, पाँच आरोपी गिरफ्तार
January 30, 2021

नीमच। पुलिस अधीक्षक श्री सुरज कुमार वर्मा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दर सिंह कनेश एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री राकेश मोहन शुक्ल के मार्गदर्शन थाना प्रभारी नीमच सिटी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा नौ जनवरी  को मारूती सुजुकी शोरूम के सामने, जमुनिया कला थाना नीमच सिटी क्षेत्र से सिजींग का बोल चोरी कर ले गये ट्रक मय आरोपियों वसीम अहमद उर्फ वासु पिता शहजाद एहमद उम्र 28 साल निवासी अमरपुरा तोपखाना थाना खाराकुआ उज्जैन, नरेन्द्र उर्फ नवीन राव जाधव पिता

शिवपुरी पुलिस ने नुक्कड़ नाटक के माध्य्म से आमजन को बैंक फ्रॉड से बचने का संदेश
January 29, 2021

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के मार्गदर्शन में बैंक फ्रॉड /एटीएम फ्राड/ऑनलाइन फ्रॉड सुरक्षा सप्ताह 26 जनवरी से एक फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत पुलिस व भारतीय स्टेट बैंक के समन्वय से एसबीआई बैंक गुरुद्वारा शाखा के तत्वावधान में शा.उ.मा.

मोटर साईकिल दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
January 29, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 28 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड थाना महगाँव क्षेत्र के अंतर्गत भूपतपुरा रोड के पास दो मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक पदम सिंह और पायलेट हरिओम शर्मा ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि दो मोटर साइकिल की आपस में टक्‍कर हो गई है, जिसमें चार व्यक्ति घायल हैं। एफ.आर.व्ही.

बीटिंग द रिट्रीट'' के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का समापन
January 29, 2021

भोपाल। मधुर राग 'यमन' में भारतीय शास्‍त्रीय संगीत एवं पाश्‍चात्‍य संगीत के समिश्रण से मीठी-मीठी धुनों की बारिश। देश प्रेम की हिलोरें पैदा करतीं राष्‍ट्रभक्ति पूर्ण गीतों की रोमांचक धुनें। सुर-ताल के साथ कदम से कदम मिलाते पुलिस बैंड के जवान। मौका था मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्‍य आतिथ्‍य में शुक्रवार की शाम यहाँ मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम में आयोजित हुई ''बीटिंग द रिट्रीट'' सेरेमनी का। इसी के साथ इस साल के गणतंत्र दिवस समारोह का समापन हुआ। ''बीटिंग द रिट्रीट'' सेरेमनी की समापन बेला

ग्वालियर पुलिस ने फरार इनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार
January 29, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने फरार एवं इनामी बदमाशों की धरपकड़ हेतु जिले में अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसी निर्देश के परिपालन में अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री जयराज कुबेर व एसडीओपी भितरवार श्री अभिनव वारंगे के मार्गदर्शन तथा थाना प्रभारी चीनौर दीपक गौतम और उनकी टीम ने आपराधिक प्रकरण में फरार चल रहे पांच हजार रूपये के फरार इनामी आरोपी को भितरवार से घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

घायल हुए व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
January 29, 2021

धार। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में  28 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला धार थाना सादलपुर के अंतर्गत भैरो घाट पर एक कार और कंटेनर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें चार व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. और इंदौर एफ.आर.व्ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

ई-कामर्स ठगी करने वाला आरोपी क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में
January 29, 2021

इंदौर। पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र ने ई-कामर्स बेबसाईट के जरिये होने वाली आनलाईन ठगी से संबंधित प्राप्त शिकायतों में कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री अरविंद तिवारी के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

अवैध हथियार और कारतूसों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
January 29, 2021

इंदौर। क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम ने फायर आर्म्स एवं उससे संबंधित कार्टेज व कारतूस की खरीद-फरोख्त करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। क्राइम ब्रांच को मुखबिर से यह जानकारी मिली थी कि बाहरी जिलों के तस्कर इंदौर में कारतूस व हथियार की खरीद-फरोख्त हेतु एकत्रित हुए हैं। सूचना पर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री अरविंद तिवारी के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गुरु प्रसाद पाराशर द्वारा गठित टीम ने कार्यवा

कार-घायलों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
January 29, 2021

कटनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला कटनी के थाना रीठी के अंतर्गत बायपास पर पेट्रोल पम्प के पास एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

nsgp
January 29, 2021

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 27 जनवरी की मध्यरात्री 01:30 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला नरसिंहपुर थाना गाडरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत कमती गाँव के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया हैं, जिसमें एक व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

sjpr
January 29, 2021

शाजापुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 27 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शाजापुर थाना कोतवाली के अंतर्गत तुकराना जोड़ पर एक कार और मोटर साइकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

rwa
January 29, 2021

रीवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा थाना बिछिया के अंतर्गत कुठुलिया गाँव में एक 12 वर्षीय बालक मिला है, जो घर से नाराज होकर आ गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

jbp
January 29, 2021

जबलपुर। फर्जी बही के माध्यम से फर्जी नाम से जमानत लेने वाले गिरोह के मुखिया सहित 7 सदस्‍यों को जबलपुर की हनुमानताल थाना पुलिस ने पकड़ा है। इनके पास से पुलिस ने 14 फर्जी बही, 25 नग कोरी बही, 35 नग विभिन्न तहसील न्यायालयों की सील, 2 सील पैड, 1 सीपीयू, एक मॉनीटर, एक कलर प्रिंटर, एक स्कैनर, एक लैमिनेशन मशीन भी पुलिस ने जब्‍त की है।

ktn
January 29, 2021

कटनी। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा आम जनता के साथ-साथ बेजुबान वन्‍य प्राणियों की मदद के लिए भी तत्‍पर रहती है। इसी कड़ी में कटनी जिले में डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से एक नील गाय को इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया। यह नील गाय तालाब में फंस गई थी।

bpl
January 29, 2021

भोपाल। मध्यप्रदेश में गणतंत्र दिवस समारोह का समापन 29 जनवरी को ’’बीटिंग द रिट्रीट’’ समारोह के साथ होगा। समारोह का आयोजन मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्‍य आतिथ्‍य में इस दिन सायंकाल 4:30 बजे जहाँगीराबाद स्थित मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में से होगा।

ujn
January 29, 2021

उज्‍जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 27 जनवरी को मध्य रात्री सूचना प्राप्त हुई कि उज्जैन थाना नागदा के अंतर्गत ग्राम हताई के पास कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। थाना कोतवाली एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम उज्‍जैन को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 (एफ.आर.व्ही.) को भेजा गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि श्री कमल अर्जुन सिंह अपने परिवार के साथ राजस्थान से इंदौर जा रहे थे तभी मध्

svp
January 27, 2021

शिवपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 26 जनवरी की मध्य रात्री सूचना प्राप्त हुई कि शिवपुरी थाना पिछोर के अंतर्गत कॉलर की कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

msr
January 27, 2021

मंदसौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 26 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंदसौर थाना कोतवाली के अंतर्गत एक 6 वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

pna
January 27, 2021

पन्ना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला पन्ना के थाना अमानगंज के अंतर्गत एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, जिससे वह बेहोश हो गया हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

शिवपुरी पुलिस द्वारा “सम्मान समारोह” कार्यक्रम के तहत जागरूकता कार्यक्रम
January 26, 2021


शिवपुरी।अति. पुलिसअधीक्षक शिवपुरी श्री प्रवीण कुमार भूरिया द्वारा साइंस कालेज शिवपुरी मेंपहुंचकर छात्राओं को महिलाओं पर होने वाले अपराधों के संबंध में जागरूक करनेके लिए मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा जारी वीडियों फिल्म दिखाई एवं महिलाओं एवंबच्चियों पर होने बाले अपराधों के बारे में एवं सायबर अपराध तथा यातायात केनियमों का पालन करने के लिए जागरुक किया गया।

मध्य रात्रि में अचानक तबीयत खराब होने से पीड़ित व्यक्ति को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
January 26, 2021

रायसेन।दिनाँक 26-01-2021 मध्य रात्रि को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला रायसेन थाना सुल्तानगंज के अंतर्गत एक व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई है अस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर तत्काल जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.09 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

मधुरा से इंदौर जा रहे परिवार को डायल-100 सेवा ने सहायता कर सुरक्षित रवाना
January 26, 2021

शिवपुरी। दिनाँक 26-01-2021 मध्य रात्री को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला शिवपुरी थाना पिछोर के अंतर्गत कॉलर की गाड़ी जंगल इलाके में  पंचर हो गई है और साथ मे कॉलर की फैमली भी है, पुलिस सहायता की जरूरत है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.02 को सूचना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

देशभक्ति से ओत-प्रोत आयोजनों के बीच गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया
January 26, 2021

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में देशभक्ति से ओत-प्रोत आयोजनों के बीच 72वें गणतंत्र दिवस का जश्‍न पूरी गरिमा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।लाल परेड ग्राउण्ड में सुबह 9 बजे आयोजित प्रदेशस्तरीय मुख्य समारोह में मध्यप्रदेश विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष स्पीकर रामेश्वर शर्मा द्वारा ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली गई। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि द्वारा मुख्‍यमंत्री के संदेश का वाचन भी किया गया।ध्‍वजारोहण के बाद गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन हुआ, जिसमें मप्र पुलिस, विशेष सशस्‍त्र बल, होमगार्

knd
January 25, 2021

खंडवा। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में 24 जनवरी को सूचना मिली थी खंडवा जिले के थाना पंधाना क्षेत्र के अंतर्गत रोशनहर रोड पर एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। इस सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटनास्‍थल पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ के आरक्षक मोहन सिंह डामर और पायलेट प्रकाश बराडे ने मौके पर पहुँचकर घायल व्‍यक्ति को तत्‍काल उपचार के लिए शासकीय अस्पताल खंडवा में भर्ती कराया।

 

anpr
January 25, 2021

अनूपपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला अनूपपुर के थाना थाना चचाई क्षेत्र के अंतर्गत एक महिला आत्महत्या के लिए रेल्वे ट्रैक पर बैठी है। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना स्‍थल के लिए रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bpl
January 25, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में 25 जनवरी को राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक प्रशासन श्री अन्‍वेष मंगलम ने राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस पर पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्‍ण रखते हुए सभी निर्वाचनों में निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्‍य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलायी।

bpl
January 25, 2021

पुलिस महानिदेशक श्री जौहरी एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया जायजा

हर्षोल्‍लास एवं धूमधाम के साथ मनेगी गौरवशाली गणतंत्र की 71 वीं वर्षगाँठ

kgn
January 25, 2021

खरगौन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 24 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खरगौन के थाना कसरावद क्षेत्र के अंतर्गत एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया है, जिसमें आठ व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही.

aknr
January 25, 2021

अशोकनगर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा न केवल आमजन की सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्‍पर रहती है, अपितु राष्‍ट्रहित से जुड़े विषयों में भी अहम भूमिका निभा रही है। इस कड़ी में अशोकनगर जिले के गुपालिया गाँव में घायल अवस्‍था में मिले राष्‍ट्रीय पक्षी मोर को डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से समुचित इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया।

bpl
January 25, 2021

गृह मंत्रालय द्वारा दो वीरता, चार विशिष्‍ट सेवा व 17 सराहनीय सेवा पदक देने की घोषणा

डीजीपी श्री जौहरी ने दी बधाई

rgh
January 25, 2021

राजगढ़। अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिये पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा के निर्देशन में जिले में अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत जिले की पचोर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

शिवपुरी पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान लोगों को दी समझाइश
January 24, 2021

शिवपुरी । यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन 23 जनवरी को कलेक्टर शिवपुरी श्री अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा लोगों को ब्लैक स्पोट्स पर वाहन चलाने तथा यातायात के नियमों का पालन करने की समझाईशदी गई। इसके साथ ही बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वाले लोगों को रोककर यातायात नियमों का पालन करने की समझाइश देते हुयेनिशुल्क हेलमेट वितरित किए। यातायात पुलिस द्वारा जो शहर की ट्रेफिक व्यवस्था में पुलिस की मदद कर रहे स्काउट

शिवपुरी पुलिस “सम्मान समारोह” जागरूकता कार्यक्रम
January 24, 2021

शिवपुरी।पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन, अति.

शाजापुर में घायल हिरण को डायल-100  ने वन विभाग के सुपुर्द किया
January 24, 2021

शाजापुर।दिनाँक23-01-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला शाजापुर थाना सुनेरा के अंतर्गत गाँव बनाखेड़ीमे एक हिरण घायल अवस्था में मिला है। उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100एफ.आर.व्ही. क्र. 13 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक- 435 विष्णु चौहान और पायलेट- संजीव सूर्यवंशी द्वारा घटनास्थल गाँव बनाखेड़ी पर पहुँचकर बताया कि जंगल में घायल अवस्था में मिले हिरण को डायल-100एफ.आर.व्ही.

मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा नारी सम्‍मान पर परिचर्चा सम्‍पन्‍न
January 24, 2021

भोपाल,23 जनवरी 2021/सम्‍मान अभियान की श्रख्‍ंला में शनिवार को पुलिस मुख्‍यालय द्वारा कौन है असली हीरो?

उज्जैन में  पीड़ित को डायल-100 सेवा ने पहुंचाया अस्पताल
January 24, 2021

उज्जैन।दिनाँक 23-01-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला उज्जैन के थाना महिदपुर के अंतर्गत एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.18 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bpl
January 23, 2021

प्रतिभागियों की जिज्ञासाओं पर पैनलिस्‍ट्स ने दिया मार्गदर्शन

भोपाल। सम्‍मान अभियान की श्रख्‍ंला में शनिवार को पुलिस मुख्‍यालय द्वारा कौन है असली हीरो? नारी सम्‍मान में युवा और किशोर वर्ग की भूमिका विषय पर परिचर्चा सम्‍पन्‍न हुई।

ind
January 23, 2021

इंदौर। जिले में अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों में संलिप्त गिरोह तथा लोगों को नशे का आदि बनाने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर श्री योगेश देशमुख एवं पुलिस महानिरीक्षक इंदौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा दिशा-निर्देश दिए गए है। ऑपरेशन के अंतर्गत एसआईटी को सूचना प्राप्त हुई कि थाना लसूडिया के स्कीम 78 में कम उम्र के युवा-युवतियों को पाउडर ब्राउन शुगर का नशा कराया जा रहा है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री विजय खत्री ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

bpl
January 23, 2021

भोपाल। गणतंत्र दिवस समारोह में निकलने वाली संयुक्‍त परेड की फुल ड्रेस फायनल रिहर्सल 24 जनवरी को प्रात: 9 बजे लाल परेड मैदान पर होगी। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी द्वारा रिहर्सल का जायजा लिया जाएगा। इस दौरान अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

 

sgr
January 23, 2021

सागर। बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 22 जनवरी की मध्‍यरात्री को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना गौरझामर क्षेत्र के अंतर्गत नीम घाटी पर सुनसान क्षेत्र में कार खराब हो गई है, पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

dta
January 23, 2021

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 22 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया के थाना थरेट के अंतर्गत टोड़ा पहाड़ गाँव में एक 24 वर्षीय महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

kgn
January 23, 2021

खरगौन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 22 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खरगौन थाना कोतवाली के अंतर्गत शांति विद्या निकेतन स्कूल के पास मे 6 वर्षीय एक बालक मिला है, जो घर का रास्ता भटक गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

umr
January 22, 2021

उमरिया। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि उमरिया थाना के अंतर्गत खेरवा खुर्द के पास एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक राहुल गुर्जर और पायलेट अभिषेक तिवारी ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक सवारी ऑटो पुल पर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है, जिसमें तीन यात्री घायल हो गए हैं। डायल-100 के एफ़आरवी वाहन एवं 108 च

bnd
January 22, 2021

भिंड। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में गत 21 जनवरी को सूचना मिली थी भिंड जिले के थाना अटेर क्षेत्र के अंतर्गत अहरोली गाँव के पास एक कार और मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए है, जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया हैं। इस सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटनास्‍थल पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ के आरक्षक नवीन शर्मा, महेश सिंह और पायलेट उमेश सिंह ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक कार एवं मोटरसाइकल की टक्कर में एक व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। डायल-100 एफ़आरवी

hbd
January 22, 2021

होशंगाबाद। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ-साथ बेजुबानों को भी सहारा दे रही है। इसी कड़ी में होशंगाबाद जिले के हासलपुर गाँव में घायल अवस्‍था में मिले हिरण को इलाज के लिए डायल-100 के एफआरवी वाहन ने होशंगाबाद स्थित वन विभाग कार्यालय तक पहुंचाया।

bpl
January 22, 2021

भोपाल। प्रदेश भर में मनाये जा रहे 32वे सड़क सुरक्षा सप्‍ताह के तहत भोपाल पुलिस द्वारा 21 जनवरी को विभिन्‍न स्‍थानों पर कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल के कार्यालय से ऑनलाईन वेबीनार के माध्यम से जिला शिक्षा अधिकारी श्री नितिन सक्सेना और थाना प्रभारी थाना यातायात भोपाल श्री विजय कुमार दुबे ने जिले के 127 हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्यों को अपने स्कूलों में यातायात जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के लिए प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया।

ind
January 22, 2021

इंदौर। पुलिस महानिरीक्षक/उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र ने शहर में अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाकर कार्यवाही करने के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन्‍हीं निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री विजय खत्री के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री गुरूप्रसाद पाराशर के नेतृत्‍व में क्राईम ब्रांच और परदेशीपुरा पुलिस थाना की टीम ने अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर की तस्‍करी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया

bpl
January 22, 2021

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल थाना अशोका गार्डन के अंतर्गत परिहार चौराहे पर दो बच्चियाँ मिली हैं, जो घर का रास्ता भटक गयी हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

kgn
January 21, 2021

खरगौन। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक इन्दौर जोन के निर्देशानुसार अवैध आग्नेय शस्त्रों  का निर्माण, क्रय-विक्रय, शराब माफिया, गौ तस्कर और अवैध गतिविधियों के विरूद्ध खरगोन पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी तारत्मय में सूचना प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक खऱगोन श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन बलकवाड़ा थाना पुलिस ने फेक करेंसी निर्माण एवं सप्लाई करने वालो के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही की है।

gna
January 21, 2021

गुना। शहर में वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार सिंह ने पूर्व के अपराधियों/ नकबजनों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये थे। इस निर्देश के तारतम्‍य में राघौगढ़ एसडीओपी श्री बी.पी.तिवारी ने धरनावदा थाना प्रभारी उप निरीक्षक गजेन्द्र सिंह बुन्देला और झागर चौकी सउनि महेन्द्र सिंह चौहान के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही करते हुए दो वाहन चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

rgh
January 21, 2021

राजगढ़। संपूर्ण प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा चलाए जा रहे महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए सम्मान अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जिले में गुम/अपहृत महिला एवं बालिकाओं को दस्तयाब करने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है। इस कार्यवाही के दौरान अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री शिवराम दण्डौतिया एवं एसडीओपी ब्‍यावरा श्रीमती किरण अहिरवार के मार्गदर्शन में ब्‍यावरा पुलिस की टीम ने नाबालिग बालिका का अपहरण करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

sgr
January 21, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 20 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना बीना के अंतर्गत बरधा रोड पर बस और कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें सात व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

sgr
January 21, 2021

सागर। पुलिस द्वारा प्रस्‍तुत किए गए साक्ष्‍यों को अदालत ने सही मानकर नाबालिग मासूम बालिका के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या के आरोपी को मृत्‍युदंड दिया है। माननीय अपर सत्र न्यायालय बंडा ने प्रकरण के 2 अभियुक्तों को यह सजा दी है।

brnp
January 21, 2021

बुरहानपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बुरहानपुर थाना शाहपुर के अंतर्गत एक मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें एक महिला घायल हो गई हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक विनोद परिहार और पायलेट नितिन वानखेडे ने मौके पर पहुँचकर घायल महिला को डायल-100 एफ.आर.व्ही.वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल शाहपुर में भर्ती कराया।

 

bhs
January 21, 2021

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 20 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा के थाना पठारी के अंतर्गत परसोरा गाँव में एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। अस्‍पताल ले जाने के लिए कोई साधन उपलब्‍ध नहीं हो पा रहा हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

hrda
January 20, 2021

हरदा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 19 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला हरदा थाना टिमरनी क्षेत्र अंतर्गत गैस गोदाम के पास एक कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

gwl
January 20, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी ने जिले में फरार ईनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिये चलाये जा रहे अभियान के दौरान अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर शहर पूर्व श्रीमती सुमन गुर्जर एवं उप पुलिस अधीक्षक अपराध श्री रत्नेश सिंह तोमर ने सभी थाना प्रभारियों को फरार ईनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिये निर्देशित किया। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना मुरार के तीन फरार बदमाशों को मानपुरा, उटीला के आसपास देखा गया है। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने उप पुलिस अधीक्

dhr
January 20, 2021

धार। जिले को अपराध मुक्त रखने के उद्देश्य से लम्बे समय से विभिन्न थानों के अपराधों में फरार चल रहे स्थाई इनामी वारंटियों की गिरफ्तारी सुनिष्चित करने के लिए पुलिस अधीक्षक धार श्री आदित्य प्रताप सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र पाटीदार के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र सिंह धुर्वे, थाना प्रभारी कोतवाली श्री कमल सिंह पंवार के साथ-साथ सायबर क्राईम धार प्रभारी श्री संतोष कुमार पाण्डेय को आवश्‍यक दिशा-निर्देश जारी कर उचित कार्यवाही के लिये लगाया गया।

shr
January 20, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 19 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना आष्टा क्षेत्र के अंतर्गत मंडी गेट के पास एक मोटर साईकिल का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sgr
January 20, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 19 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना बीना के अंतर्गत प्रताप वार्ड मे एक पाँच वर्षीय बच्ची मिली है, जो अपने घर का रास्ता भटक गयी है। पुलिस सहायता चाहिए। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
January 20, 2021

मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा गुड्डी के शुभंकर को प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान 'सम्मान’ के लिये विकसित किया गया है।

‘गुड्डी' एक 16 वर्षीय लड़की है। वह सामाजिक रूप से जागरूक है और अपने अधिकारों के प्रति सजग और सचेत है। उसे सही और गलत की पहचान है। वह किसी के बहकावे में नहीं आती। गुड्डी का पात्र इस आशय से विकसित किया गया है कि हर 14 से 18 वर्ष की लड़की उस पात्र से अपनी तुलना कर सके।

knd
January 19, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा थाना खालवा क्षेत्र के अंतर्गत एक मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें एक व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

ujn
January 19, 2021

उज्‍जैन। शहर में मोबाइल चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने व इनमें संलिप्त बदमाशों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने सभी थाना प्रभारियों, क्राइम ब्रांच और सायबर सेल को दिए हैं। इस निर्देश परिपालन में सायबर पुलिस की टीम को मोबाइल लूटने व चोरी करने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है।

gwl
January 19, 2021

ग्‍वालियर। पुलिस महानिरीक्षक ग्‍वालियर श्री अविनाश शर्मा एवं पुलिस उप महानिरीक्षक श्री सचिन अतुलकर के निर्देशानुसार रेंज के समस्‍त जिलों में अवैध मादक पदार्थ व अवैध शराब की बिक्री करने वालों के विरूद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत में पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर श्री अमित सांघी ने अति0 पुलिस अधीक्षक शहर.पश्चिम अपराध श्री सतेन्‍द्र सिंह तोमर, उप पुलिस अधीक्षक अपराध श्री रत्‍नेश तोमर और क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र विकसित कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

rgh
January 19, 2021

राजगढ़। संपूर्ण प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा चलाए जा रहे महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए सम्मान अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जिले में गुम/अपहृत महिला एवं बालिकाओं को दस्तयाब करने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है। इस कार्यवाही के दौरान अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री शिवराम दण्डौतिया एवं एसडीओपी खिलचीपुर श्री निशा रेड्डी के मार्गदर्शन में माचलपुर पुलिस की टीम ने एक दिसंबर को नाबालिग बालिका का अपहरण तथा उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

gna
January 19, 2021

गुना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 जनवरी को प्रात: 4:06 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला गुना थाना धरनावदा क्षेत्र के अंतर्गत आगरा – मुंबई हाइवे पर कॉलर की कार खराब हो गई है। कार में महिलाएँ तथा बच्‍चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

dws
January 19, 2021

देवास। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला देवास के थाना बरोठा क्षेत्र के अंतर्गत कनेरिया गाँव में एक 45 वर्षीय महिला बेहोश हो गयी है, अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

sjpr
January 18, 2021

शाजापुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 17 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शाजापुर थाना मोहन बडोदिया के अंतर्गत गेल (GAIL) टावर के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें एक व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

dws
January 18, 2021

देवास। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा न केवल आमजन की सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्‍पर रहती है, अपितु राष्‍ट्रहित से जुड़े विषयों में भी अहम भूमिका निभा रही है। इस कड़ी में देवास जिले के लसुडिया गाँव क्षेत्र में घायल अवस्‍था में मिले राष्‍ट्रीय पक्षी मोर को डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से समुचित इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया।

gwl
January 18, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी ने अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्‍त करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार करने के निर्देश वरिष्‍ठ अधिकारियों और समस्त थाना प्रभारियों को दिए हैं। इन निर्देशों के पालन में क्राइम ब्रांच और थाटीपुर पुलिस थाना की संयुक्‍त टीम ने अवैध हथियार के साथ दो बदमाशों को पकड़ा है।

mnd
January 18, 2021

मंदसौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंदसौर थाना शामगढ़ के अंतर्गत ग्राम बघूनिया में एक मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

shr
January 18, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना इछावर के अंतर्गत सब्जी बाजार में एक पांच वर्षीय बच्चा मिला हैं, जो परिजन से साथ छूट जाने से रास्ता भटक गया हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

sdl
January 18, 2021

शहडोल। शहर में अवैध मादक पदार्थों के क्रय-विक्रय करने वाले तथा अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थानों को निर्देशित किया है। इसी निर्देशों के तारतम्‍य में बुढार थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

भोपाल पुलिस एवं आबकारी की टीम द्वारा 1800 लीटर अवैध कच्ची शराब भारी मात्रा में जप्त
January 17, 2021

भोपाल। दिनांक 16/01/2021 को बैरसिया पुलिस व आबकारी द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुये तरावली डेरा पर अबैध शराब पकड़ने के लिये दबिश दी गई, पुलिस को देख कर बनाने वाले तस्कर अपने परिवार सहित जंगल की तरफ भागे जिनका टीम द्वारा घेराबंदी कर पीछा किया जो नहीं मिले। उनके टपरों में 35000 कि.ग्रा.

शहडोल पुलिस ने सम्मान अभियान के तहत छेड़ा हस्ताक्षर एवं जागरूकता अभियान
January 17, 2021

शहडोल । प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरुकता अभियान ‘सम्मान’ के 15 दिवसीय कार्यक्रम के पांचवे दिन महिला अपराधों से बचाव तथा साईबर अपराधो से महिला सुरक्षा हेतु जागरुकता के लिए जिला अस्पताल शहडोल के प्रागंण में अधिकारी/कर्मचारी एवं गोहपारू क्षेत्र में आंगनवाडी कार्यकर्ताओ को जागरूक किया गया उपस्थित नागरिकों द्वारा शपथ ली गई, कि ‘हम अपने आसपास ऐसा वातावरण बनाएंगे जिसमे नारी अपने आप को सुरक्षित महसूस करे तथा उन्हे समान अवसर प्राप्त हो जय हिन्द जय मध्यप्रदेश‘। शपथ के बैनर पर उपस्थित अतिथियों तथा नागरिक

महिलाओं को सम्मान के साथ, स्वरोजगार
January 16, 2021

इंदौर- दिनांक 15 जनवरी 2021- महिलाओं के विरूद्ध घटित अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा व नारी सम्मान हेतु, समाज में एक सकारात्मक माहौल बनाने के उद्देश्य से, वर्तमान में एक प्रदेश स्तरीय जन-जागरूकता अभियान सम्मान चलाया जा रहा है। जिसके तहत पुलिस व प्रशासन द्वारा अन्य विभागो व सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर, विभिन्न माध्यमों से इस संबंध में जागरूकता लाने हेतु नित नये प्रयास किये जा रहे है। इसी अनुक्रम में इन्दौर पुलिस द्वारा संचालित मां अहिल्या स्वावलंबन डेस्क के माध्यम से पीड़ित एवं जरूरतमंद म

भोपाल पुलिस द्वारा प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान ‘सम्मान’
January 16, 2021

भोपाल : दिनांक 15 जनवरी 2021 - माननीय मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के निर्देशानुसार प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान ‘‘सम्मान‘‘ के तहत भोपाल पुलिस द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रों में थाना प्रभारियों एवं महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा महिलाओ/बालिकाओं से संवाद कर महिला अपराधों की रोकथाम एवं जागरूकता के संबंध में संवाद किये जा रहे है। इसी क्रम में थाना बागसेवनिया अंतर्गत नई बस्ती बाग मुगलिया में महिलाओं से संवाद किया गया हस्ताक्षर अभियान आरंभ किया गया। थाना एमपीनगर उप निरीक्षक निशा एवं स्टॉफ व नुक्

ग्वालियर पुलिस की शराब माफियाओं के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही
January 16, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी द्वारा जिले में लगातार अवैध शराब के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर देहात श्री जयराज कुबेर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्‍त हुई कि, केरूआ चक मिंयापुर पर भारी मात्रा में अवैध शराब बनाई जाकर खेतों में गाढ़ कर रखी गई है। सूचना पर से थाना प्रभारी भितरवार निरी0 केपीएस यादव को घेराबंदी कर कार्यवा‍ही करने के निर्देशित किया। पुलिस को छानबीन के दौरान जमीन में टेंक बनाकर रखे गये गुड लाहान के भंडार मिले, जिन्हें जेसीबी क

nmh
January 15, 2021

नीमच। महिलाओं एवं बालिकाओं के विरुद्ध घटित अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को समाज के केन्द्र बिन्दु पर लाने के लिए प्रदेश स्तरीय जन-जागरूकता अभियान ‘‘सम्मान‘‘ का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री, महोदय मध्यप्रदेश शासन द्वारा 11 जनवरी 2021 को किया जाकर इस अभियान के तहत 26 जनवरी तक विभिन्न कार्यक्रम जैसे महिला अपराधों की रोकथाम, सार्वजनिक स्थानों, बसों, आटों एवं परिवहन के अन्य साधनों पर महिला सुरक्षा के संबंध में पोस्टर/बैनर लगवाये जाना, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, शासकीय कार्यालयों, रहवासी का

vdsha
January 15, 2021

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा थाना त्योंदा के अंतर्गत बागरोदा चौराहे के पास दो मोटर साईकिलों की आपसी टक्‍कर में पाँच व्यक्ति घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

dta
January 15, 2021

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया थाना अतरेता के अंतर्गत ग्राम बसई मलिक रतनगढ़ माता रोड़ पर एक मोटरसाईकिल अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें एक महिला घायल हो गई है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

rgh
January 15, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक राजगढ़ श्री प्रदीप शर्मा के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी की धरपकड़ के लिए जिले में कड़े कदम उठाते हुए जिले की पुलिस टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री एस.आर.

ind
January 15, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 13 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर थाना आजाद नगर के अंतर्गत मुशाखेड़ी काली पुलिया के पास एक 14 वर्षीय बालिका मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gna
January 15, 2021

गुना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला गुना के थाना चाचौड़ा के अंतर्गत गेंहू खेड़ी गाँव में एक हिरण घायल अवस्था में मिला है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक संजय मीणा, आरक्षक रामकुमार और पायलेट शिव नारायण मीणा ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक हिरण घायल अवस्था में मिला है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ ने घायल हिरण को पशु चिकित्सालय चाचौड़ा पहुँचाया  तथा वन विभाग के सुपुर्द किया।

वन्य जीव की सहायक बनी डायल-100
January 14, 2021

इंदौर। दिनाँक 13-01-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला इंदौर के थाना विजय नगर के अंतर्गत एक मोर घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.10 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

राजगढ़ पुलिस ने नाबालिग बालिका का अपहरण करने वाले आरोपी को लिया गिरफ्त
January 14, 2021

राजगढ़। दिनांक 03-01-2021 की रात्रि को फरियादी की नाबालिक लड़की को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाने पर दिनांक 04-01-2021 को थाना लीमाचौहान पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। मध्य प्रदेश पुलिस महिलाओं के खिलाफ अपराध कि रोकथाम और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दृढ संकल्पित एवं प्रतिबद्ध है, इसलिये तत्काल विवेचना प्रारंभ की गई। विवेचना में अपह्ता नाबालिग बालिका होने तथा प्रकरण संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुये थाना प्रभार

राजगढ़ पुलिस ने अवैध रूप से ले जाये जा रहे 30 गोवंश को मुक्त कराते हुये 80 लीटर कच्ची शराब की जप्त
January 14, 2021

राजगढ़। दिनांक 09-01-2021 को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि, एक ट्रक में गोवंश को क्रूरतापूर्वक भरकर तलेन से गुजरने वाले हैं। सूचना पर थाना प्रभारी दिनेश सिंह चौहान ने अपने दल के साथ इकलेरा चौराहे तलेन पर पहुंचे कर वाहनों की चैकिंग प्रारंभ की। संदिग्ध ट्रक में सवार 02 व्यक्ति पुलिस को देखकर ट्रक को दूर खड़ा कर भागने में सफल हो गए। पुलिस द्वारा ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें 02 गोबंश मृत सहित 30 गोवंश क्रूरता पूर्वक ठूस-ठूस कर भरे पाए एवं 40-40 लीटर की दो केनो में 80 लीटर कच्ची शराब भी पाई गई।

मनचलों का पीछा कर पकडऩे वाली साहसी युवती का कटनी पुलिस ने किया सम्मान
January 14, 2021

कटनी। थाना प्रभारी श्री जैन के मुताबिक ग्राम मेहगांव निवासी 20 वर्षीय अर्चना पिता कैलाश केवट १३ जनवरी को दोपहर लगभग 4 बजे अपने गांव मेहगांव जा रही थी, रास्ते में उसने देखा कि, रास्ते में दो नाबालिग लड़कियों से मोटरसाइकिल सवार दो नवयुवक पीछा करके छेडख़ानी कर रहे हैं। अर्चना केवट ने मौके पर स्वयं को असली हीरो साबित करते हुए तुरंत उन दोनों नाबालिग बच्चियों की मदद की और पीछा कर रहे युवकों को वहां मौजूद ग्राम वासियों की मदद से पकड़ कर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अरविंद जैन ने मह

कुख्यात बदमाश प्रदीप पांडेय के 3 मंजिला अवैध मकान को किया धराशायी
January 14, 2021

भोपाल। दिनांक 13 जनवरी 2021 को पुलिस, प्रशासन व नगर निगम टीम ने संयुक्त रूप से करवाई करते हुए कुख्यात बदमाश प्रदीप पाण्डेय द्वारा करीब 2 हजार स्केवयर फिट पर अवैध रूप से बनाये गए 3 मंजिला मकान को तोड़ने की कार्रवाई की गई। थाना छोलामन्दिर के अंतर्गत रहने वाले कुख्यात बदमाश प्रदीप पाण्डेय ने अड़ीबाजी, बल्वा, छेड़छाड़, हत्या का प्रयास, जुआ, सट्टा, बलात्कार, शासकीय कार्य मे बाधा, अवैध हथियार, गांजा तस्करी और कई गम्भीर अपराधों आदि में संलिप्त रहकर अटूट सम्पत्ति बनाई है, इसके के विरुद्ध करीब 6 दर्जन (72

प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान (सम्मान)
January 14, 2021

माननीय मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश द्वारा 11-01-2021 को प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान ‘सम्मान‘ का शुभारंभ सभी विभागों के संयुक्त समन्वय एवं पूरी उर्जा के साथ किया गया। अभियान के मुख्य उद्देश्य महिला अपराध के उन्मूलन में समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना है एवं महिला एवं बालिकाओं के लिये समाज में सम्मानजनक अनुकूल वातावरण तैयार करना है। साथ ही जनमानस को कानून के विधिक प्रावधानों के प्रति जागरूक कर मानसिक रूप से सशक्त करना है, जिससे कि स्वयं महिलाएं ही नही अपितु समाज के सभी वर्ग, महिला

कुख्यात भू-मफियाओं के खिलाफ़ संयुक्तम कार्यवाही
January 14, 2021

जबलपुर 13 जनवरी, 2021/ मध्य प्रदेश शासन द्वारा भू-मफिया मिलावटखोरों, भू-माफियाओं/चिटफंड कंपनी के कारोबारियों एवं सूदखोरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पर पुलिस एवं प्रशासन तथा नगर निगम की संयुक्त टीम के द्वारा 13 जनवरी को कलेक्टर जबलपुर श्री कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा के मार्गदर्शन में थाना हनुमानताल अंतर्गत कुख्यात सटोरिया बाबू सलाम द्वारा 2000 वर्ग फुट भूमि पर नगर निगम की बिना अनुमति के अवैधानिक तरीके से दो मंजिला मकान को जमींदोज किया गया। कुख

घर से निकलकर रास्ता भटकी 02 बच्चियों को डायल-100 सेवा ने परिजन से मिलवाया
January 14, 2021

इंदौर। दिनाँक 13-01-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला इंदौर के थाना राजेन्द्र नगर के अंतर्गत राऊ गोल चौराहे पर कॉलर को दो बच्चियाँ मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा सूचना प्राप्ति पर इंदौर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.28 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ ए.एस.आई.

ind
January 13, 2021

इंदौर। शहर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी और क्रय-विक्रय करने वाले असमाजिक तत्वों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर झोन इंदौर श्री योगेश देशमुख एवं पुलिस महानिरीक्षक/उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने इंदौर पुलिस को निर्देशित किया हैं। इसी निर्देशों के तारतम्‍य में थाना खजराना पुलिस ने ने 345 ग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है ।    खजराना थाना पुलिस की टीम को 12 जनवरी को मुखबिर से सू

UJN
January 13, 2021

उज्जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला उज्जैन थाना महिदपुर के अंतर्गत बरखेड़ा बुजुर्ग ग्राम में एक व्यक्ति कुएँ में गिर कर घायल हो गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

ind
January 13, 2021

इंदौर। लूट, डकैती, नकबजनी व चोरी इत्‍यादि अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस महानिरीक्षक श्री योगेश देशमुख और पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने वरिष्‍ठ अधिकारियों और सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए। इसी निर्देश के तारतम्‍य में बाणगंगा थाना पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को चोरी की रकम के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

jbp
January 13, 2021

जबलपुर। थाना हनुमानताल अंतर्गत आजाद नगर मोहरिया गली नम्‍बर 6 में कुख्यात सटोरिया बाबू सलाम जिसके विरूद्ध विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, मारपीट, सट्टा एवं जुआ के 34 अपराध थाना हुनमानताल में दर्ज हैं, के द्वारा 2000 वर्ग फुट भूमि पर लगभग एक करोड़ की लागत से नगर निगम की बिना अनुमति के अवैध निर्मित दो मंजिला मकान को किया गया जमींदोज। मध्य प्रदेश शासन द्वारा भू-मफिया राशन की काला बाजारी, मिलावटखोरों, भू-माफियाओं/चिटफंड कंपनी के कारोबारियों एवं सूदखोरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश प्रशासन व

gwl
January 13, 2021

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 12 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना उटीला के अंतर्गत ग्राम सोंसा के पास एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gwl
January 13, 2021

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 12 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना ग्वालियर के अंतर्गत गोल पहाड़िया में एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

UJN
January 12, 2021

उज्जैन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला गुना थाना धरनावदा क्षेत्र के अंतर्गत गादेर गाँव ए.बी. रोड पर एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें पाँच व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक कपिल यादव और पायलेट पवन मीणा ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक परिवार के पाँच सदस्य अपनी कार से उज्जैन महाकाल मंदिर के दर्शन करके बरेली उ.प्र.

khrgn
January 12, 2021

खरगौन। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इन्दौर जोन श्री योगेश देशमुख के मार्गदर्शन में एवं उप पुलिस महानिरीक्षक निमाड़ रेंज खरगोन श्री तिलकसिंह और  पुलिस अधीक्षक खरगोन श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों के परिवहन,क्रय-विक्रय पर रोक लगाने के लिए जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में खरगोन जिले की बिस्‍टान थाना पुलिस ने दस किलो गाँजा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

vdsha
January 12, 2021

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा थाना जीआरपी विदिशा के अंतर्गत एक व्यक्ति ट्रेन से गिर कर घायल हो गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

dta
January 12, 2021

दतिया। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा आम जनता के साथ-साथ बेजुबान वन्‍य प्राणियों की मदद के लिए भी तत्‍पर रहती है। इसी कड़ी में दतिया जिले में डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से एक नील गाय को इलाज के लिए पशु चिकित्‍सालय लाकर वन विभाग तक पहुंचाया। यह नील गाय अज्ञात वाहन की टक्‍कर से घायल हो गई थी।

kdw
January 12, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा थाना कोतवाली के अंतर्गत सिविल लाइन के पास एक मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें एक व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक शिवेंद्र शर्मा और पायलेट समीर खान ने मौके पर पहुँचकर घायल व्‍यक्ति को डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन की मदद से जिला अस्पताल खंडवा में भर्ती कराया।

cwd
January 12, 2021

छिंदवाड़ा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छिंदवाड़ा थाना तामिया के अंतर्गत तुलतुला मंदिर के पास एक 6 वर्षीय मिली है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नही दे पा रही है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

प्रदेश-स्तरीय महिला जागरूकता अभियान "सम्मान"
January 12, 2021

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के मिंटो हॉल से प्रदेश-स्तरीय महिला जागरूकता अभियान "सम्मान" का शुभारंभ दिनांक 11 जनवरी 2021 को किया|  समारोह से संबंधित वीडियो मध्यप्रदेश पुलिस वेबसाइट एवं यूट्यूब चैनल  पर उपलब्ध हैं|

https://youtu.be/72kV84Bgf80

ujn
January 11, 2021

भोपाल, 11 जनवरी 2021/ पुलिस महानिरीक्षक उज्जैन श्री राकेश गुप्ता, पुलिस उप महानिरीक्षक उज्जैन रेंज श्री मनीष कपूरिया के मार्गदर्शन में जिले में चलाये जा रहे अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान में पुलिस अधीक्षक उज्जैन श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमरेन्द्र सिंह तथा श्री आकाश भूरिया के निर्देशन में लगातार कार्यवाही की जा रही हैं। इसी तारतम्य में खाचरौद थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध अलग-अलग स्‍थानों पर कार्रवाई कर चार आरोपियों से 1.44 क्विंटल गाँजा जब्‍त

gwl
January 11, 2021

ग्वालियर। आवेदक निवासी ग्वालियर ने पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी को अपने बैंक खाते से रूपये निकाले जाने का शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया था। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने उक्त आवेदन पत्र को गंभीरता से लेते हुए क्राईम ब्रांच को आवेदन पत्र पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

ktn
January 11, 2021

कटनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 10 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला कटनी के थाना कुठला के अंतर्गत ग्राम बड़ेरा के पास एक ट्रक और ऑटो दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें पांच व्यक्ति घायल है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

mra
January 11, 2021

मुरैना। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा न केवल आमजन की सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्‍पर रहती है, अपितु राष्‍ट्रहित से जुड़े विषयों में भी अहम भूमिका निभा रही है। इसी कड़ी में मुरैना जिले के थाना सिहोनिया के अंतर्गत भूमिया बाबा मंदिर के पास घायल अवस्‍था में मिले राष्‍ट्रीय पक्षी मोर को डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से समुचित इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया।

chp
January 11, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छतरपुर के थाना गौरिहार के अंतर्गत ग्राम सिचहरी में कॉलर की बहन को प्रसव पीड़ा हो रही है, अस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

रास्ता भटके पांच वर्षीय बालक को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
January 10, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-

डायल-100 ने पीड़ित युवक को पहुँचाया अस्पताल
January 10, 2021

उमरिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शनिवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला उमरिया थाना चँदिया के अंतर्गत नौगजा गाँव वार्ड नं 9 में एक युवक ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया हैं, अस्पताल जाने के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।  सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

बस दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल
January 10, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-

Samman
January 10, 2021

माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री , मध्यप्रदेश द्वारा महिला जागरूकता अभियान "सम्मान" का शुभारम्भ दिनांक 11 जनवरी 2021 , दोपहर 01:30 से 02 :30 बजे  तक गवर्नमेंट विडियो पोर्टल के माध्यम से किया जावेगा| नीचे प्रदाय की गयी वेबकास्ट लिंक द्वारा महिला जागरूकता अभियान में सम्मिलित होने का कष्ट करें|

शहडोल पुलिस ने अवैध बकरो की तस्करी के विरूद्ध की बड़ी कार्यवाही
January 09, 2021

शहडोल। पुलिस अधीक्षक शहडोल द्वारा अवैध मवेशी तस्करो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गोहपारू पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताये दो पिकअप में बकरा अवैध रूप से लोड कर रीवा तरफ से शहडोल तरफ आने की सूचना पर गोहपारू पुलिस द्वारा पेट्रोल पंप के पास नाकाबंदी कर 02 पिकअप पकड़ी, जिसमें एक पिकअप में 20 नग बकरा 30 नग बकरी एवं दूसरी पिकअप में 05 नग बकरा 19 नग बकरी को ठूस-ठूस कर लोड किया गया था। ड्रायवर मो0 समीर, ड्रायवर रमेश प्रजापति पिता एवं दोनों पिकअप के मालिक मो0

यातायात व्यावस्थाय को सुगम बनाने के लिये ग्वालियर पुलिस द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन
January 09, 2021

ग्‍वालियर। यातायात पुलिस द्वारा हजीरा थाना परिसर स्थित डाटा सेंटर में दिनांक 06.01.2021 से दिनांक 08.01.2021 तक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन के अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने प्रशिक्षण देने व प्राप्‍त करने वाले यातायात पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रमाण पत्रों का वितरित किये। पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर ने इस मौके पर अपने संबोधन मे कहा कि, ड्यूटी के दौरान आपको अपने गणवेश के साथ साथ आचरण को भी अच्‍छा रखने की आवश्‍यकता है। चैकिंग के दौरान आमजन

मंदिर से दर्शन कर वापस आ रहे परिवार की कार हुई ख़राब, डायल-100 ने कार को ठीक कराकर गंतव्य के लिए रवाना किया
January 09, 2021

आगरमालवा। दिनाँक 07-01-2021 को रात्री 11 बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला आगरमालवा थाना अगर क्षेत्र के अंतर्गत सुनसान क्षेत्र में कार खराब हो गई है , पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर आगरमालवा जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 01 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

भोपाल पुलिस ने मीडियाकर्मी के वाहनों में हुई आगजनी की घटना का 24 घण्टे के अंदर किया पर्दाफाश
January 09, 2021

भोपाल। दिनॉक-07/01/2021 को रात्रि में करीबन 01.45 बजे फरियादी जितेन्द्र शर्मा ने थाना प्रभारी टी टी नगर को टेलीफोन से सूचना दी कि, मेरे घर के सामने खडे वाहनों में किसी अज्ञात व्यक्ति ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी है। जिसमें मेरी एक मो.सा., एक स्कूटी पूरी जल गई है एवं स्कूटर व कार को कुछ नुकसान हुआ है। फरियादी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीमें गठित कर मामले के आरोपियो की तलाश के लिए तकनीकी साक्ष्यों का संकलन करने पर एक चार पहिया वाहन घ

sdl
January 08, 2021

शहडोल। भोपाल स्थि‍त राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में सात जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि शहडोल के थाना पपौंध के अंतर्गत एक महिला को करंट लग गया है। महिला को अस्पताल ले जाने के‍ लिए कोई साधन उपलब्‍ध नही हैं। डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक केसर चौहान और पायलेट अमित निगम ने मौके पर पहुंचकर पाया कि थाना पपौंध के अंतर्गत एक महिला को बिजली के तार पर पैर रखने से उसे करंट लग गया था जिससे वह घायल हो गई थी। एफ़आरवी स्टॉफ ने घायल महिला को उसके परिजनों क

ktn
January 08, 2021

कटनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सात जनवरी को सूचना मिली थी कि कटनी जिले के थाना कुठला के अंतर्गत चाका गाँव के पास कार और ट्रक आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए है, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक बुधराज चौधरी और पायलेट संजय पटेल ने मौके पर पहुँचकर सभी घायलों को डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन से शासकीय अस्पताल कटनी में भर्ती कराया।

 

 

agr
January 08, 2021

आगर मालवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सात जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला आगर मालवा के थाना आगर के अंतर्गत काशी बर्दिया गाँव के पास दो कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें चार व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

kgn
January 08, 2021

खरगौन। पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी तारतम्‍य जिले की बलकवाड़ा थाना पुलिस ने पांच किलो गांजे के साथ तीन व्‍यक्ति और एक महिला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

gna
January 08, 2021

गुना। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में तथा नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पच्चीसिया के मागदर्शन में के मार्गदर्शन में टीआई कोतवाली श्री उमेश मिश्रा और उनकी टीम ने 16 मई को नाबालिग बालिका का अपहरण तथा उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

kgn
January 08, 2021

खरगौन। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-

sgr
January 08, 2021

सागर। सागर जिले की केंट पुलिस ने 150 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गाँजा सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर मादक पदार्थो के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के मकसद से चलाई जा रही मुहिम के तहत सागर केंट थाना पुलिस को यह सफलता मिली है।

bpl
January 07, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में स्‍वर्णिम विजय मशाल के आगमन पर उप पुलिस अधीक्षक डॉ. लक्ष्‍मी कुशवाह ने कविता के माध्‍यम से अपने उद्गार प्रकट किए। पुलिस महानिदेशक ने उनके इस प्रयास की सराहना की है।

स्वर्ण जयंती मशाल

कितने ही शहीदों की आंखों की चमक लेकर

कितने ही शहीदों की सांसों की महक लेकर

कितने शहीदों की पावन रक्त -सिंचित माटी लेकर

कितने ही शहीदों की जोशीली आंधी लेकर

sni
January 07, 2021

सिवनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सिवनी थाना बंडोल के अंतर्गत गुरुद्वारा के पास एक बोलेरों गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gwl
January 07, 2021

ग्वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना थाटीपुर के अंतर्गत पेट्रोल पम्प के पास दो साल का एक बच्चा मिला हैं, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

jblpr
January 07, 2021

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 जनवरी की मध्य रात्री 02:30 बजे सूचना प्राप्त हुई कि जिला जबलपुर के थाना गोसलपुर क्षेत्र के अंतर्गत टोल प्लाज़ा के पास एक कार खराब हो गयी है, कार में महिलाएँ तथा बच्चे हैं, पुलिस सहायता चाहते हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
January 07, 2021

इंदौर। माननीय मुख्यमंत्री महोदय श्री शिवराज सिंह चौहान के आदेशानुसार पूरे मध्य प्रदेश में ड्रग्स माफियाओं के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत इंदौर पुलिस ने 5 जनवरी को बड़ी कार्यवाही करते हुए एक बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ कर तेलंगाना एवं मध्‍यप्रदेश के पांच तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 70 करोड़ रूपए की 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स बरामद करने में सफलता प्राप्त की थी। इंदौर पुलिस की इस कार्यवाही पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने 6 जनवरी को इंदौर प्रवास के दौरान पुलिस की कार्यप्रणाली की तारीफ

kdw
January 07, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा थाना छैगाँव माखन के अंतर्गत देशगाँव में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ को सेवन कर लिया है। उसकी हालत गंभीर है, अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

stn
January 06, 2021

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सतना थाना रामनगर के अंतर्गत पपरा गाँव के पास एक स्कूटी फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
January 06, 2021

इंदौर। अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार ऑपरेशन प्रहार के तहत अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक इंदौर श्री योगेश देशमुख तथा पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र के मार्गदर्शन में इंदौर पुलिस द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है, जिसके तहत अभी तक एमडीएमए ड्रग्स, ब्राउन शुगर, गांजा तथा अन्य मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के कई सदस्यों को गिरफ्त में लिया गया है। जिनसे पूछताछ में कई अहम जानकारियों मिल

hrd
January 06, 2021

हरदा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला हरदा थाना छिपावड़ क्षेत्र के अंतर्गत सोनपुरा गाँव में एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई है, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता चाहिए । जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

btl
January 06, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल थाना मुल्ताई के अंतर्गत परमंडल गाँव बाई-पास पर एक कार और पिकअप गाड़ी की आपसी भिड़ंत में दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। पुलिस सहायता चाहिए। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक जगदीश करवेती और पायलेट राजू पवार ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक कार और पिकअप की आपसी टक्कर में दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
January 06, 2021

भोपाल। 16 दिसंबर 2020 विजय दिवस पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के 50 साल पूरा होने के अवसर पर राजधानी दिल्ली में स्थित "राष्ट्रीय समर स्मारक अमर ज्योति" पर लगातार जलती रहने वाली ज्योति से 4 स्वर्णिम विजय मशालें प्रज्वलित कर उन्हें 1971 के युद्ध के परम वीर चक्र और महावीर चक्र विजेताओं के गांवों सहित देश के विभिन्न भागों के लिए रवाना किया। मेजर श्री शक्ति सिंह सेना मेडल ने इस मशाल के उद्देश्‍य पर विस्‍तार से प्रकाश डाला।

bwn
January 06, 2021

बड़वानी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बड़वानी थाना बड़वानी के अंतर्गत कलेक्ट्रेट कार्यालय के पास एक 40 वर्षीय महिला बस छूट जाने से मध्य रात्री मे परेशान है, उनके साथ अन्य कोई नहीं है, पुलिस सहायता चाहिए। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
January 06, 2021

भोपाल। प्रदेश में विगत करीब 9 माह (अप्रैल 2020 से दिसम्बर 2020) तक की अवधि में विगत वर्ष की इसी समयावधि की तुलना में बालिकाओं एवं महिलाओं के विरूद्ध घटित अपराधों में प्रभावी अंकुश लगा है। इस अवधि में बलात्संग के प्रकरणों में 19 प्रतिशत, अपहरण एवं व्यपहरण के प्रकरणों में 23 प्रतिशत, छेड़छाड़/लज्जा भंग के प्रकरणों में 14 प्रतिशत एवं दहेज प्रताडना के प्रकरणों में 10 प्रतिशत, भ्रूण हत्या के प्रकरणों में 20 प्रतिशत, मानव दुर्व्यापार के मामलों में 20 प्रतिशत की कमी रही है। इस प्रकार महिला अपराधों म

shr
January 05, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में चार जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत भोपाल नाका के पास एक सात वर्षीय बच्ची मिली हैं, जो अपने परिजनों से बिछड़ गयी है। जिले की डायल-100 एफ़आरवी को बालिका की सहायता के लिए रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gwl
January 05, 2021

ग्वालियर। 30 दिसंबर को थाना गोला का मन्दिर क्षेत्र में फरियादी का सिटी सेंटर स्थित ऑफिस से दीनदयाल नगर जाते समय एक महिला द्वारा लिफ्ट मांगकर अपने साथियों सहित अपहरण कर लिया था। जिस पर थाना गोला का मंदिर में एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

sgr
January 05, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में चार जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना शाहगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत नरवान गाँव में एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें पांच व्यक्ति घायल हैं। सूचना प्राप्ति पर सार जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक महेंद्र सिंह और पायलेट किशन यादव ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि नरवान गाँव के पास एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई हैं, जिसमें पांच व्यक्ति घायल हो गए हैं। एफ.आर.व्ही.

stn
January 05, 2021

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में चार जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सतना थाना ऊंचेहरा क्षेत्र के अंतर्गत खोह गाँव के पास एक मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक संजय तिवारी और पायलेट सतेन्द्र कुशवाहा ने मौके पर पहुँचकर पाया कि मोटर साईकिल अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं, जिसमें दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एफ.आर.व्ही.

jbp
January 05, 2021

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला जबलपुर थाना पाटन क्षेत्र के अंतर्गत एक 6 वर्षीय बच्ची मिली है, जो अपने परिजनों के बारे में जानकारी नहीं दे पा रही है। डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gwl
January 04, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के निर्देशानुसार अवैध मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री सतेन्‍द्र सिंह तोमर तथा उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री रत्नेश तोमर एवं श्री विजय भदौरिया ने क्राईम ब्रांच को प्रभावी कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया।

chtp
January 04, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला छतरपुर थाना बिजावर के अंतर्गत पठारी कलाँ गाँव में एक 75 वर्षीय अज्ञात बुजुर्ग बीमार है, उनके साथ कोई नहीं है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक दुर्गेश कुमार और पायलेट दीपक जैन ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक अज्ञात 75 वर्षीय बुजुर्ग बीमार अवस्था में मिला है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

shr
January 04, 2021

सीहोर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना जावर के अंतर्गत ग्राम हक़ीमपुर के पास एक मोटरसाईकिल का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक आकाश पवार और पायलेट राहत अली ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक मोटर साइकिल को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

rwa
January 04, 2021

रीवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा के थाना मऊगंज के अंतर्गत एक कार अनियांत्रित होकर पलट गई है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक अखंड प्रताप सिंह और पायलेट भूपेंद्र द्विवेदी ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bnd
January 04, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिंड के थाना दबोह के अंतर्गत ग्राम खड़गपुर के पास एक पिकअप वाहन का एक्सिडेंट हो गया है, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

nsgp
January 04, 2021

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला नरसिंहपुर थाना पलोहा के अंतर्गत ग्राम सुर्खी में एक व्‍यक्ति ने जहरीली पदार्थ का सेवन कर लिया है। अस्‍पताल ले जाने के लिए कोई साधन नही मिल पा रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
January 02, 2021

इंदौर। पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने शहर में घटित अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण और मादक पदार्थों की अवैध बिक्री पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। इन्‍हीं निर्देशों के तारतम्य में थाना तेजाजी नगर पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ दो तस्‍करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

bwn
January 02, 2021

बड़वानी। पुलिस अधीक्षक श्री निमिष अग्रवाल द्वारा अवैध मादक पदार्थों के परिवहन क्रय विक्रय के विरुद्ध जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत 30 दिसंबर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पानसेमल क्षेत्रांतर्गत ग्राम पन्‍नाली में गांजे की अवैध खेती की जा रही है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी पानसेमल श्री संजू कामले के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया। टीम ने ग्राम पन्‍नाली में नाहरसिंह पिता आवलिया पाडवी उम्र 55 साल निवासी राजपुरा के खेत में दबिश दी।

ind
January 02, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर थाना राऊ के अंतर्गत पेट्रोल पंप के पास एक बच्चा मिला है, जो रात से ऑटो स्टैंड पर बैठा हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस कन्ट्रोल रूम इंदौर और थाना राऊ को सूचित करते हुए जिले की डायल-100 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

aknr
January 02, 2021

अशोकनगर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि जिला अशोकनगर के थाना शाढ़ौरा के अंतर्गत कुन्दोरा गाँव के पास दो मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं। जिसमें दो व्‍यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gna
January 01, 2021

गुना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 31 दिसंबर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला गुना थाना धरनावदा के अंतर्गत गादेर घाटी के पास एक ट्रक और ऑटो दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं, जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हैं। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
January 01, 2021

इंदौर। पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने शहर में घटित अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण और मादक पदार्थों की अवैध बिक्री पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। इन्‍हीं निर्देशों के तारतम्य में थाना चंदन नगर पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ तीन तस्‍करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

mra
January 01, 2021

मुरैना। मध्‍यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा न केवल आमजन की सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्‍पर रहती है, अपितु राष्‍ट्रहित से जुड़े विषयों में भी अहम भूमिका निभा रही है। इसी कड़ी में मुरैना जिले के थाना बागचीनी के अंतर्गत ग्राम हड़वासी हनुमान मंदिर के पास घायल अवस्‍था में मिले राष्‍ट्रीय पक्षी मोर को डायल-100 सेवा के स्‍टाफ ने एफआरवी वाहन से समुचित इलाज के लिए वन विभाग तक पहुंचाया।

bpl
January 01, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में राष्‍ट्रगान जन गण मन एवं राष्‍ट्रगीत वंदे मातरम् के सामूहिक गायन के साथ नववर्ष का आगाज हुआ। नव वर्ष के पहले दिन पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने वंदे मातरम गायन के बाद सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नववर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

pna
January 01, 2021

पन्ना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 30 दिसंबर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला पन्ना थाना कोतवाली के अंतर्गत हनुमान गंज बरवटपुरा में एक युवक बेहोश हो गया है। अस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक शिव चरण, दीप प्रकाश सोनकिया और पायलेट भगत सिंह ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि बरवटपुरा निवासी रामू चौधरी उम्र 18 वर्ष को सीने में दर्द होने के कारण वह बेहोश गया है। एफ.आर.व्ही.

sngl
January 01, 2021

सिंगरौली। मध्‍यप्रदेश पुलिस का सायबर सेल ऑन लाइन ठगी पर अंकुश लगाने के सा‍थ-साथ चोरी गए अथवा गुम हुए मोबाइल फोन इत्‍यादि इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइस को बरामद करने में अहम भूमिका निभा रहा है। इस क्रम में सायबर सेल सिंगरौली ने विशेष अभियान चलाकर पिछले कई माह में विभिन्न थाना क्षेत्रों से गुम हुए 74 मोबाइल फोन ढूंढकर बरामद किए हैं। पुलिस ने संबंधित शिकायतकर्ताओं को कार्यालय बुलाकर उनके मोबाईल फोन सुपुर्द किए। इन मोबाईल का अनुमानित मूल्‍य लगभग नौ लाख पचास हजार रूपये है। अपने मोबाईल फोन वापस पाकर सभी बहु