Success Stories

btl
May 29, 2020

बैतूल। वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) पर अंकुश लगाने के लिए बैतूल जिले में समाज के सहयोग से अभिनव पहल हुई है। जिले के ग्रामीण अंचल में कोरोना संक्रमण की वजह से घोषित किए गए कंटेन्मेंट क्षेत्रों की सतत निगरानी के लिए पुलिस एवं जिला प्रशासन ने समाज की भागीदारी से यह पहल की है। कंटेन्मेंट क्षेत्रों वाले गांवों में कोरोना वायरस  पर नियंत्रण के लिए निगरानी समितियाँ गठित की गईं हैं। ये समितियाँ निरंतर गश्त कर लोगों का आवागमन रोकेंगी। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य सुरक्षात्

bpl
May 29, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना मिली थी कि जिला भोपाल के थाना बाग सेवनिया क्षेत्र के अंतर्गत बावर्ची रेस्टोरेन्ट के पास सिटी बस स्टॉप पर एक नवजात बच्चा मिला है, जो जीवित अवस्था में है। सूचना मिलते ही तत्काल डायल 100 वाहन (एफ.आर.व्ही.) को घटनास्थल पर रवाना किया गया। एफआरवी स्टॉफ द्वारा मौके पर पहुँचकर नवजात को अपने संरक्षण में लिया गया तथा उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया।

gwl
May 29, 2020

ग्वालियर। वाहन चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए ग्वालियर पुलिस द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इस कड़ी में शहर की बहोड़ापुर थाना पुलिस टीम ने चोरी गए 11 वाहन सहित 3 शातिर वाहन चोर पकड़े हैं।

ind
May 29, 2020

इंदौर। अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस द्वारा कड़ाई से अंकुश लगाया जा रहा है। इस कड़ी में इंदौर की खुड़ैल थाना पुलिस ने 28 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब सहित दो आरोपियों को गिरफ़्तार किया है।

sgr
May 29, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना सुरखी के अंतर्गत करैया तिराहे के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया है, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर पास की डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही.

niw
May 28, 2020

निवाड़ी। बीमा क्लेम लेने के लिए अपने मित्र की हत्या करने वाले आरोपी को निवाड़ी जिले की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने स्वयं का बीमा क्लेम हासिल करने के लिए दोस्त को अपनी पहचान देकर उसकी हत्या कर दी थी।

seh
May 28, 2020

सीहोर। भोपाल स्थ‍ित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में गत बुधवार को सूचना मिली थी कि सीहोर जिले के थाना कोतवाली के अंतर्गत एक 06 साल का बच्चा मिला है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.-18 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

ujn
May 28, 2020

उज्जैन। कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ चल रही जंग में डयूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मनोबल एवं उत्साह बढ़ाने के मकसद से बीते रोज उज्जैन के पुलिस कंट्रोल रूम में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था  के प्रशिक्षक श्री तेजवीर सिंह जी एवं श्री योगेश कर्नावत जी द्वारा मोटीवेशनल स्पीच दी गई। उन्होंने कहा कि हर पुलिसकर्मी को प्राणायाम करना चाहिये, इससे शरीर में उर्जा का संचार होता है एवं तनाव से मुक्ति मिलती है। कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के

sni
May 28, 2020

सिवनी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत बुधवार को सूचना मिली थी कि जिला सिवनी थाना कोतवाली के अंतर्गत एक ट्रक पुलिया से नीचे गिर गया है, जिसमें 02 व्यक्ति फसे हुए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.-01 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर ट्रक के काँच तोड़ कर ड्राइवर एवं क्लीनर दोनों को बाहर निकाला और चिकित्सा वाहन की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ind
May 28, 2020

इन्दौर। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति जागरूकता लाने के लिये इंदौर पुलिस द्वारा विभिन्न तरीके अपनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में लोगों को जागरूक करने एवं कोरोना कर्मवीर योद्धाओं के बलिदान को याद कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने के उद्देश्य से  श्रद्धाजंलि-रथ सह जागरूकता-रथ तैयार किया गया है। बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम से पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायण चारी मिश्र ने हरी झंडी दिखाकर इस रथ को रवाना किया।

dta
May 28, 2020

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत बुधवार को सूचना मिली थी कि दतिया जिले के थाना भगवापुरा के अंतर्गत एक एक्सीडेंट हुआ है, जिसमें एक बच्चा घायल हो गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.-17 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक कार की टक्कर से एक बच्चा घायल हो गया है। बच्चे को डायल-100 वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल सेंवड़ा में भर्ती करया गया।

nsp
May 28, 2020

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला नरसिंहपुर के थाना करेली के अंतर्गत मामा ढाबे के पास एक ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया है, जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. द्वारा मौके पर पहुँचकर घटना में घायल व्यक्ति को डायल-100 वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल करेली में भर्ती कराया गया।

ind
May 27, 2020

इंदौर। कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे पुलिस के योद्धाओं के परिवार जनों का वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इस कड़ी में पुलिस महानिरीक्षक श्री विवेक शर्मा बीते रोज पुलिस लाइन इंदौर पहुँचे। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए पुलिस परिवारों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं जानीं। उन्होंने जल्द से जल्द समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही जानकारी दी कि 'ल्यूपिन इंडस्ट्रीज' के माध्यम से 50 'थर्मल गन्स' प्राप्त हुई हैं, जिनसे आगामी दिनों में तेजी स

nsp
May 27, 2020

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को मिली थी कि जिला नरसिंहपुर थाना करेली के अंतर्गत एक ऑटो और मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गए है, जिसमें एक महिला घायल हो गयी है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.14 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर घायल महिला को डायल-100 एफ़आरवी वाहन से ले जाकर सिविल अस्पताल करेली में भर्ती कराया गया।

dnd
May 27, 2020

डिंडोरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला डिंडोरी थाना करंजिया के अंतर्गत दो बच्चे पुल से नीचे गिरकर घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.05 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर पाया कि दो बच्चे नदी से नहा कर साइकिल से वापस घर जा रहे थे। रास्ते में पुल से नीचे गिर जाने से दोनो घायल हो गए हैं। बच्चों को डायल-100 एफ़आरवी से ले जाकर सिविल अस्पताल करंजिया में भर्ती कराया गया,जहाँ घाय

bpl
May 27, 2020

भोपाल। कोरोना को हराकर आए  टीटी नगर थाना के कर्मवीर योद्धाओं का सहकर्मियों ने आत्मीय स्वागत किया। कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही लड़ाई में अपनी ड्यूटी के दौरान थाना टीटीनगर के प्रधान आरक्षक श्री प्रभुदयाल, आरक्षक श्री रामनरेश व श्री विकास एवं उनके परिवारजन कोरोना संक्रमित हो गए थे। इन सभी को ईलाज के लिए चिरायु हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इन सभी पुलिसकर्मियों का सहकर्मियों व वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लगातार मनोबल बढ़ाया गया। उचित इलाज एवं अपने हौसले की बदौलत ये पुलिसकर्मी कोरोना को मात देने

rgh
May 27, 2020

राजगढ़। अवैध शराब की तस्करी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध राजगढ़ जिले में लगातार कार्यवाही की जा रही है।

msr
May 26, 2020

मंदसौर। मंदसौर थाना अफज़लपुर के अंतर्गत नोडल पॉइंट पर खड़ी एफ़आरवी क्रमांक-20 को सूचना मिली कि एक पिकअप वाहन और बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर एफ़आरवी स्टाफ ने राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में जानकारी देकर घटनास्थल पर रवाना हुए। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर पाया कि मेन रोड पर पिकअप और बाइक की आमने-सामने से टक्कर हो हो गई है, जिसमें बाइक सवार घायल हो गया है। एफआरवी स्टॉफ द्वारा घायल को डायल-100 वाहन से ले जाकर जिला चिकित्सालय मंद

bpl
May 26, 2020

भोपाल। बच्चों को असहाय छोड़ देना, उनके साथ निर्दयी व्यवहार अर्थात शारीरिक दंड, मारपीट व गाली देना इत्यादि कृत्य कानूनन अपराध हैं। नाबालिग बच्चे की शादी करना भी अपराध की श्रेणी में आता है। महिलाओं एवं बच्चों के कानूनी अधिकारों से संबंधित यह बातें पुलिस मुख्यालय की महिला अपराध शाखा द्वारा चलाए जा रहे जन-जागरण कार्यक्रम के तहत आम जनमानस के ध्यान में लाईं जा रहीं हैं। जैविक माता-पिता द्वारा अपने बच्चों को अनुशासित एवं नियंत्रण में रखने के लिए किए गए जायज उपाय अपवाद में आते हैं।

sdl
May 26, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना पपौंद के अंतर्गत ग्राम कुआँ के पास दो मोटर साइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर पास की डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही. स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर दोनों घायलों को डायल–100 वाहन से ले जाकर शासकीय अस्पताल ब्योहारी भर्ती कराया गया।

asn
May 26, 2020

अशोकनगर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत सोमवार को सूचना मिली थी कि जिला अशोकनगर के थाना देहात के अंतर्गत गाँव सहोदरी में एक 05 साल का  बच्चा मिला है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। सूचना मिलने पर डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लिया व आसपास परिजनों की तलाश की। परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत बच्चे को उनके सुपुर्द किया गया।  एफ.आर.व्ही.

ind
May 26, 2020

इन्दौर। वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के साथ-साथ पुलिस गैर कानूनी गतिविधियों पर भी कड़ाई से अंकुश लगा रही है। इसी कड़ी में इंदौर की बेटमा थाना पुलिस ने 60 पेटी अवैध शराब सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

spi
May 25, 2020

शि‍वपुरी। जिले में नशीले मादक पदार्थ रखने एवं उसका परिवहन करने वाले लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में तेंदुआ थाना पुलिस ने दो आरोपियों को  8 लाख रुपए की स्मैक के साथ पकड़ा है ।

dta
May 25, 2020

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल -100 भोपाल में गत रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया के थाना थरेट क्षेत्र के ग्राम लहराकला में एक मकान में आग लग गई है, जिसमें भूसा भरा हुआ है। सूचना मिलने पर थाना थरेट एवं अग्निशमन विभाग को सूचित करते हुये पास की डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया। एफ़.आर.व्ही. स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर फायर ब्रिगेड व ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। एफ़.आर.व्ही.

sdl
May 25, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल के थाना सोहागपुर के अंतर्गत ग्राम देवगंवा में एक हिरण का शावक जंगल से भटक कर गाँव में घुस आया है, जिसे कुत्तों द्वारा घायल कर दिया गया है। सूचना प्राप्ति पर तत्काल डायल-100 एफ.आर.व्ही वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से हिरण के शावक को सुरक्षित पकड़कर वन विभाग के सुपुर्द किया गया ।

spi
May 25, 2020

शि‍वपुरी। भोपाल स्थि‍त राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में गत रविवार को सूचना मिली थी कि शिवपुरी जिले के थाना पिछोर के अंतर्गत चिरोना गाँव में एक 07-08 साल की बच्ची मिली है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण में लिया एवं आसपास परिजनों की तलाश की। परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत बच्ची को उनके सुपुर्द किया गया।

sgr
May 25, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर के थाना खिमलासा के अंतर्गत मस्जिद के पास एक युवक आत्महत्या करने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़ गया है। सूचना प्राप्ति पर तत्काल डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

jbp
May 24, 2020

जबलपुर। लॉक डाउन के संबंध में जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करने पर जबलपूर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले में अब तक 2013 प्रकरण में 2419 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 188, 269, 270, भा.द.वि. के तहत कार्यवाही की गयी है ।

जबलपुर पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले 20148 व्यक्तियों से 20 लाख 50 हजार 750 रूपये समन शुल्क भी वसूला  है।

jbp
May 24, 2020

जबलपुर। मादक पदार्थो की तस्करी को सख्ती से रोकने के लिए जबलपुर जिले में विशेष मुहिम जारी है। इस कड़ी में जबलपुर पुलिस ने 21 किलो 200 ग्राम अवैध मादक पदार्थ (गांजा ) सहित एक आरोपी गिरफ्तार किया है।

cwd
May 23, 2020

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा मुसीबत के समय लोगों को बड़ा सहारा देने के साथ-साथ लोगों का जीवन भी बचा रही है। छिंदवाडा जिले के कुंडीपुरा थाना के अंतर्गत नोडल पॉइंट पर खड़ी एफ़आरवी ने तत्परता दिखाकर एक मासूम की जिंदगी बचाई है।

jba
May 23, 2020

झाबुआ।  झाबुआ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। प्रमुख मार्गों पर पत्थर की रापी लगाकर वाहनों की लूट-पाट की वारदातों को अंजाम देने वाले कुख्यात रापी गैंग के मुख्य सरगना अकरम को झाबुआ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस कुख्यात बदमाश के खिलाफ मध्यप्रदेश एवं  अन्य प्रांतों के विभिन्न पुलिस थानों में 33 संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

bpl
May 23, 2020

भोपाल। लॉक डाउन के समय मध्यप्रदेश पुलिस की प्रशिक्षण शाखा द्वारा शुरू किया गया यूट्यूब चैनल (MP POLICE TRAINING) पुलिस बल के साथ-साथ आम जनमानस में भी खासी लोकप्रियता हासिल कर रहा है। गत 5 मई को यह चैनल शुरू किया गया था। तब से अब तक इसे लगभग डेढ़ हजार लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं। साथ ही लगभग छः हज़ार लोगों द्वारा इस यूट्यूब चैनल पर अपलोड वीडयो देखे गए हैं, जिसमें 18 वर्ष के युवाओं से लेकर 65 वर्ष आयु वर्ग के बुजुर्ग शामिल हैं। लोगों ने खासकर सायबर अपराध व धोखाधड़ी से बचने के उपाय एवं अंग्रेजी सीखन

ujn
May 22, 2020

उज्जैन।  कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ चल रही जंग में डयूटी दे रहे पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मनोबल एवं उत्साह बढ़ाने के उद्देश्य से उज्जैन में गुरुवार को "मोटिवेशनल कार्यक्रम"आयोजित किया गया। पुलिस कंट्रोल रूम में अयोजित हुए इस कार्यक्रम में बाल्मीकि धाम आश्रम उज्जैन के संत बालयोगी श्री उमेशनाथ जी महाराज ने पुलिस को प्रोत्साहित करने के लिए प्रभावी उदबोधन दिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह पुलिस ने भी पुलिस बल का मनोबल बढ़ाया। 

shr
May 22, 2020

सीहोर। भोपाल स्थि‍त राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में गत गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना गोपालपुर के अंतर्गत एक व्यक्ति को करंट लग गया है, जिससे वह घायल हो गया है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.10 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर पाया कि एक व्यक्ति बिजली के खंबे पर चड़ा हुआ था, जो करंट लगने से नीचे जमीन पर गिरकर घायल हो गया है। एफ़आरवी स्टॉफ ने घायल व्यक्त‍ि को सिविल अस्पताल नसरुल्लागंज में भर्ती कराया।

sgr
May 22, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना मिली थी कि जिला सागर थाना गोपाल गंज के अंतर्गत श्री राम कॉलोनी में देवी ज़ी के मंदिर के पास एक महिला कुँए में गिर गई हैं, एक रस्सी के सहारे लटकी हुई है। सूचना मिलने पर  जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

bpl
May 21, 2020

भोपाल। पीड़ित महिलाओं एवं बच्चों को विशेष कानूनी अधिकार प्राप्त हैं। पुलिस मुख्यालय की महिला अपराध शाखा द्वारा महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित इन कानूनी अधिकारों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

लैंगिक अपराधों से पीड़ित  महिलाओं को विशेष कानूनी अधिकार हैं। पीड़ित महिला की  एफआईआर महिला अधिकारी को लिखनी होती है। एफआईआर पीड़ित के निवास या पीड़ित द्वारा बताए गए वैकल्पिक स्थान पर लिखे जाने का प्रावधान है।

rjh
May 21, 2020

राजगढ़। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर 6 माह से फरार 5 हज़ार रुपये के इनामी आरोपी सोहन सिंह को राजगढ़ की छापीहेड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । ग्राम सेमली लोड़ा निवासी आरोपी सोहन के खिलाफ लगभग 6 माह पूर्व दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना छापीहेड़ा में आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 278/19 धारा 376, 506 भादवि एवं 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

ind
May 21, 2020

इंदौर।  इंदौर के सराफा बाजार में चौकीदारी का काम करने वाले मुकेश की 12 साल की बेटी आकांक्षा ने अपना जन्मदिन कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिस के योद्धाओं के साथ मनाया। वह 

अपने पिता के साथ सराफा थाने जन्मदिन मनाने पहुँची। सोशल डिस्टेंस और कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए थाने पर हर्षोल्लास के साथ मासूम बच्ची का जन्म दिन मनाया गया। पूरे स्टाफ ने आकांक्षा को शुभ आशीष और बधाई दी। 

nsp
May 21, 2020

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत बुधवार को सूचना मिली कि जिला नरसिंहपुर थाना गोटेगांव के अंतर्गत एक एक्सिडेंट हुआ है, जिसमे दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.20 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर पाया कि एक मोटरसाइकल अनियंत्रित होकर दुर्घटना ग्रस्त हो गयी है, जिसमें 02 लोग घायल हो गए हैं।  घायलों को डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ ने उपचार के लिए शासकीय अस्पताल गोटेगांव में भर्ती कराया।

mra
May 21, 2020

मुरैना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला मुरैना थाना कोतवाली के अंतर्गत एमज़ीएम मैमोरियल स्कूल के पास एक बच्ची मिली है, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.16 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्टॉफ ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को अपने संरक्षण में लिया एवं आसपास के क्षेत्र में परिजनों की तलाश की। परिजनों की जानकारी न मिलने पर बच्ची को थाने लाया गया। साथ ही बच्ची की गुमशुदा ह

anp
May 20, 2020

अनूपपुर।  अनूपपुर जिले की सायबर पुलिस टीम ने चोरी गए 54 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इनकी कीमत लगभग साढ़े 6 लाख रुपए आँकी गई है।

जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मोबाईल खोने की सूचनायें मिलने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया। बरामद किये गये मोबाइल फोन संबंधित मोबाइल फोन धारकों को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखकर वितरित किए जा रहे हैं।

j bp
May 20, 2020

जबलपुर। मादक पदार्थो की तस्करी को सख्ती से रोकने के लिए जबलपुर जिले में विशेष मुहिम जारी है। इस कड़ी में जबलपुर पुलिस ने 30 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ (गांजा) सहित एक आरोपी गिरफ्तार किया है।

agr
May 20, 2020

आगर मालवा। ग्रामीण जनों को कोरोना से बचाव के संबंध में जागरूक करने के लिए आगर मालवा जिले में पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा  कोरोना जागरूकता ग्राम संवाद अभियान चलाया जा रहा है।  ग्राम जयसिंह पुरा व ग्राम विजया नगरी में जिला कलेक्टर श्री संजय कुमार व पुलिस अधीक्षक  श्री राकेश सगर पहुँचे और इस अभियान की शुरुआत की।

spr
May 20, 2020

श्योपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला श्योपुर थाना धोंधर के अंतर्गत सुधारा गाँव में एक मोर घायल अवस्था पड़ा हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.-10 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया एवं वन विभाग को भी सूचित किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर पाया कि एक मोर को कुत्तों ने घायल कर दिया है। डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ ने घायल मोर का प्राथमिक उपचार करावाकर वन विभाग के सुपुर्द किया।

btl
May 20, 2020

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना मिली  थी कि जिला बैतूल थाना चिचौली के अंतर्गत हरदा रोड पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त गया है, जिसमें 02 लोग घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.-20 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर घायलों को डायल-100 वाहन से उपचार के लिए शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया।

ujn
May 19, 2020

उज्जैन।  वैश्विक महामारी कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए उज्जैन में पुलिस द्वारा लॉक डाउन का प्रभावी ढंग से पालन कराया जा रहा है।  जिले के सभी थाना क्षेत्रो मे लॉक डाउन आदेश का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरूद्ध सख्ती बरती जा रही है। 

sdl
May 19, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत सोमवार को सूचना मिली थी कि थाना जयसिंहनगर क्षेत्रांतर्गत दिनांक ग्राम मुहडोला में एक संदिग्ध व्यक्ति मिला है, जिसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी को घटना स्थल पर रवाना किया गया। स्टॉफ द्वारा मौके पर पहुँचकर पाया कि एक संदिग्ध व्यक्ति बिना कपड़ों के सिल्परी गांव में घूम रहा है, जिसकी दिमागी हालत ठीक नही है। स्टॉफ  ने व्यक्ति को गांव वालों की मदद से कपड़े दिलाए व खाना खिलाया। आस-पास पूछताछ करने पर उसके प

नरद
May 19, 2020

उज्जैन। उज्जैन में लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर पर ही ईद की नमाज अदा की जाएगी। साथ ही घर में ही रहकर सभी ईद  मनाएँगे। समाज के लोग बाजारों में खरीदारी करने नहीं जाएंगे।  इस आशय का निर्णय सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम में ईद एवं पवित्र रमजान की अंतिम नमाज को लेकर आयोजित हुई महत्वपूर्ण बैठक में संयुक्त रूप से लिया गया।

ind
May 19, 2020

इन्दौर। "हम लोग हे ऐसे दीवाने, दुनियां को बदल कर मानेगें। तुम दे दो साथ हमारा तो कोरोना को हराकर मानेंगे।"  इंदौर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय की रिकॉर्ड शाखा में पदस्थ प्रधान आरक्षक श्री महेश साहू ने जब यह स्व-रचित गीत जोशीले अंदाज में प्रस्तुत किया तो पुलिस के कोरोना योद्धाओं में देशभक्ति एवं जनसेवा का जज्बा हिलोरें लेने लगा। महेश साहू द्वारा  "गीत हम गाएंगे कोरोना तुम्हें हराएंगे।" कर्यक्रम के तहत यह गीत सुनाया गया।

ujn
May 18, 2020

उज्जैन। "एफआईआर आपके द्वार’’ पायलट प्रोजेक्ट का उज्जैन जिले में प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन हो रहा है। इस  प्रोजेक्ट के तहत पिछले पांच दिनों के भीतर  डायल-100 वाहन द्वारा थाना चमनगंज  के अंतर्गत 24 तथा थाना बड़नगर क्षेत्र में 11 एफ आई आर  इस प्रकार कुल  में कुल 35 एफआईआर दर्ज की गईं।

bpl
May 18, 2020

भोपाल। पुलिस मुख्यालय की महिला अपराध शाखा द्वारा महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित कानूनी अधिकारों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए भी महिला एवं बच्चों से संबंधित अपराधों की रिपोर्ट लिखते समय एवं विवेचना के दौरान पोक्सों एक्ट एवं अन्य कानूनी प्रावधानों का बारीकी से पालन करने के संबंध में समय-समय पर स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

rjh
May 18, 2020

राजगढ़। मानसिक रूप से कमजोर एक महिला को उसके परिजनों से मिलवाकर राजगढ़ पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। पुलिस को यह महिला सड़क पर मिली थी।

spi
May 18, 2020

शिवपुरी।अवैध मादक पदार्थ रखने वाले एवं उसका परिवहन करने वाले लोगों के खिलाफ शिवपुरी जिले में लगातार कार्रवाई  जारी है। इस कड़ी में फिजीकल थाना पुलिस ने 80 हज़ार रुपए कीमत की स्मैक सहित एक आरोपी पकड़ा है।

sgr
May 18, 2020

सागर। पैदल निकल रहे श्रमिकों की सहायता के लिए पुलिस एवं जिला प्रशासन के साझा प्रयासों से सागर के  बहोरिया चौराहे पर "पदयात्री श्रमिक सहायता केद्र"  खोला गया है। इस सहायता केंद्र पर श्रमिकों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। साथ ही उनके स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पुलिस अस्पताल से चिकित्सक एवं दवाइयों का इंतजाम भी किया गया है। जरूरतमंद श्रमिकों के लिए जूते, चप्पल व गमछा आदि की व्यवस्था की गई है। इस पुनीत कार्य में जनता का  भी सहयोग मिल रहा है। बहेरिया चौराहे पर आने वाले प्रत्येक श्रमिक की हर

mdl
May 17, 2020

मंडला। मंडला पुलिस के द्वारा बम्हनी में घूमने वाले एक विक्षिप्त व्यक्ति रविशंकर, जो हमेशा मैले कुचेले कपड़े लपेटे और बाल-दाढ़ी बाजार में घूमता रहता था। गर्मी के मौसम में बड़े बालों से उसकी परेशानी और बढ़ गई थी। इसलिये मानव सेवा का भाव लेकर पुलिस थाना बम्हनी बंजर के जवानों ने पहले रविशंकर के उलझे और गंदे सर के बाल काटे, फिर सेविंग की और उस नहला धुला कर नए कपड़े भी पहनाए। जिसके बाद रविशंकर का नया रूप सामने आया, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र तो बना ही, साथ में पुलिस के इस सेवा भाव की सभी ने प्रशंसा भी

bpl
May 17, 2020

भोपाल। दिनाँक 16-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला भोपाल थाना खजूरी सड़क के अंतर्गत बरखेड़ा बंदर पुलिया के पास एक कार पलट जाने से कुछ लोग घायल हो गए है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.30 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ के प्रधान आरक्षक सुरेश कुमार तव्कर, आरक्षक वरुण त्रिपाठी व पायलट माखन वर्मा द्वारा मौके पर पहुंचकर घायलों को डायल-100 एफ़आरवी से ले जाकर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहाँ घायलों का उप

ind
May 17, 2020

इंदौर। दिनाँक 16 मई  2020 को प्रात: 06:42 बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला इंदौर थाना राऊ क्षेत्र के अंतर्गत संजय नगर मे सड़क किनारे बोरी मे लिपटी हुई एक नवजात बच्ची मिली है, जो अभी जीवित है। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 के व्दारा सूचना मिलते ही तत्काल थाना राऊ एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम इंदौर को सूचित करते हुये डायल 100 वाहन (एफ.आर.व्ही.) को रवाना किया गया। डायल 100 एफ.आर.व्ही. के स्टाफ उ.नि.

sng
May 17, 2020

सिंगरौली। दिनाँक 16-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सिंगरौली थाना बरगवां के अंतर्गत एक महिला फांसी का फंदा लगाने की कोशिश कर रही है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.07 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ के आरक्षक गणेश रावत व पायलट धर्मेन्द्र उपाध्याय ने मौके पर पहुंचकर बताया कि, पीड़िता ने अज्ञातकारणों से आत्महत्या के उद्देश्य से फांसी का फंदा लगा लिया था, जिसे परिजनों ने नीचे उतार लिया था। डायल-100 के

anp
May 17, 2020

अनूपपुर। लाकडाउन के कारण साइबर अपराधों तीब्र वृद्धि हुई है एवं जनता साइबर संबंधी शिकायत दर्ज कराने थाने तक नहीं आ पा रही है। साइबर सेल, जबलपुर द्वारा  ऑनलाइन शिकायत के लिए व्हाट्सएप एवं ईमेल की सुविधा उपलब्ध कराई है। अनूपपुर पुलिस द्वारा ईमेल: ioj2-cybercell@mppolice.gov.in एवं व्हाट्सएप नंबर 75876 02709 जारी किये गये हैं। इनके माध्यम से पीड़ित घर बैठे ही अपराध दर्ज करा सकेंगे। इससे आम लोग

hbd
May 16, 2020

होशंगाबाद। दिनाँक 15-05-2020 को जिला होशंगाबाद थाना इटारसी के अंतर्गत एफ़आरवी 03 के नोडल पॉइंट के पास एवं थाना क्षेत्र में देखा कि प्रवासी मजदूर कई किलोमीटर पैदल चल कर आ रहे है, कई के पास पैरो में पहनने के लिए कुछ भी नहीं है, तो कईयों के चप्पल जूते  चलते-चलते फट गए हैं। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक गुलशन कुमार सोनी एवं पायलट हितेंद्र चौरे ने आपसी सहयोग से प्रवासी मजदूरों को 200 जोड़ स्लीपर चप्पलों का वितरण किया। इस जन-सेवार्थ कार्य के लिए जिला एवं राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल के पुलिस

bhd
May 16, 2020

भिण्ड। दिनाँक 15-05-2020 को जिला भिण्ड थाना मालनपुर की एफआरव्ही क्र. 14 को मालनपुर हॉस्पिटल से एक सूचनाकर्ता द्वारा सूचना प्राप्त हुई, कि एक व्यक्ति का एक्सीडेंट होने से उसकी हालत गंभीर है। सूचना प्राप्ति पर एफआरव्ही क्र.14 राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल से अनुमति प्राप्त कर रवाना हुई। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर एक्सीडेंट से गंभीर रूप से घायल व्यक्ति जय आरोग्य अस्पताल ग्वालियर पहुँचाया गया।

bpl
May 16, 2020

भोपाल, 15 मई 2020/ मध्‍यप्रदेश पुलिस की प्रशिक्षण शाखा ने कोरोना संकट के समय अभिनव नवाचार किए हैं। अपनी एवं अपने प्रियजनों को चिंता छोड़कर कोरोना के खिलाफ जंग में विपरीत परिस्थितियों में लंबी ड्यूटी कर रहे पुलिस बल को तनाव मुक्त रखने एवं कौशल उन्नयन के लिए प्रशिक्षण शाखा ने यूट्यूब चैनल पर प्रेरणादायक एवं मनोरंजक सामग्री उपलब्‍ध कराई गई है। पु‍लिस कर्मियों के मनोरंजन के लिए पुलिसनामा के नाम से रोचक किस्‍सों की श्रंखला ''किस्‍सागोई'' अपलोड की गई है। साथ ही कौशल उन्नयन के लिए इंग्लिश लर्निंग,  इ

rjh
May 16, 2020

राजगढ़। शासन के निर्देशानुसार सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट के तहत संपूर्ण भारत में थाना स्तर पर की जा रही पुलिस कार्यवाही को ऑनलाईन करने का उद्देश्य निर्धारित किया गया था जिसके चलते प्रदेश के थानों में दर्ज होने वाले अपराधों का पंजीकरण सहित विवेचना को भी सीसीटीएनएस में इन्द्राज किये जाने के निर्देश जारी किये गये हैं। सीसीटीएनएस टीम एवं थानों में पदस्थ कम्प्यूटर ऑपरेटर्स प्रधान आरक्षक 254 मुनव्वर अली, अनिल भाटिया, आर 731 विक्रम दांगी, और एचसीएल की ओर से टेक्नीकल सपोर्ट के बल पर सीसीटीएनएस रैंकिंग में ज

anp
May 15, 2020

अनूपपुर।  अनूपपुर जिले की सायबर पुलिस टीम ने चोरी गए 54 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इनकी कीमत लगभग साढ़े 65 लाख रुपए आँकी गई है।

जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मोबाईल खोने की सूचनायें मिलने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया।बरामद किये गये मोबाइल फोन संबंधित मोबाइल फोन धारकों को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखकर वितरित किए जा रहे हैं।

bpl
May 15, 2020

भोपाल। मध्‍यप्रदेश पुलिस की प्रशिक्षण शाखा ने कोरोना संकट के समय अभिनव नवाचार किए हैं। प्रशिक्षण शाखा ने पुलिस बल को तनाव मुक्त रखने एवं कौशल उन्नयन के लिए यूट्यूब चैनल शुरू किया है। साथ ही वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से लागू लॉक डाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपनी प्रशिक्षण शालाओं के द्वार खोल दिये हैं। कुछ प्रशिक्षण शालाओं में क्वारेन्टीन सेंटर बनाए गए हैं तो कुछ प्रशिक्षण शालाओं में चल रहीं बिशेष रसोई हर दिन हज़ारों असहायों एवं जरूरतमंदों को पौष्टिक भोजन करा रही

ujn
May 15, 2020

उज्जैन। भारत सरकार द्वारा भेजे गए दो सदस्यीय दल द्वारा बीते दिनों उज्जैन जिले में कोविड-19 से निपटने के लिए की गईं व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। केन्द्रीय दल में डॉ आलोक वाजपेयी एवं डॉ समिता मण्डल शामिल थीं। दल ने उज्जैन जिले में लॉक डाउन पालन के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

rgh
May 15, 2020

राजगढ। जिले की जीरापुर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ स्मैक सहित एक आरोपी  गिरफ्तार किया है। आरोपी से 30 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। अवैध मादक पदार्थ स्मैक की तस्करी के बारे मुखबिर के जरिए सूचना मिलने पर थाना प्रभारी जीरापुर द्वारा पुलिस टीम मौके के लिए रवाना की गई। 

ujn
May 14, 2020

उज्जैन। "एफआईआर आपके द्वार’’ योजना से पीड़ितों को बड़ी राहत मिल रही है। उनकी फरियाद मौके पर ही सुनकर एफआईआर दर्ज की जा रही है। मध्यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा  के एफआरवी वाहनों के माध्यम से उज्जैन जिले में बीते रोज चमनगंज व बड़नगर थानों के अंतर्गत 9 एफआईआर दर्ज कीं गईं।

            मौके पर ही एफ.आई.आर. दर्ज  हो जाने से फरियादियों को थाने तक जाने की मशक्कत नहीं करनी पड़ी। पुलिस की इस कार्रवाई से फरियादी काफी खुश नजर आए। इस अभिनव पहल से जनता का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है।

ind
May 14, 2020

इंदौर। कोरोना संकट के समय पुलिस अत्यंत कठिन एवं चुनौतीपूर्ण ड्यूटी कर रही है।  कोरोना के खिलाफ जंग में तैनात पुलिस कर्मियों के परिवार जनों की समस्याओं के समाधान के लिए इंदौर पुलिस द्वारा "पुलिस परिवार हेल्प लाइन सेवा" संचालित की जा रही हैं। यह सेवा पुलिस परिवारों को संबल प्रदान कर रही है।

gwl
May 14, 2020

ग्वालियर। ग्वालियर जिले की बिजौली थाना पुलिस ने गुटखा बनाने की अवैध फैक्ट्री से 3 लाख 70 लाख रुपये का माल व एक स्कोर्पियो वाहन सहित चार आरोपी पकड़े हैं।

dws
May 14, 2020

देवास। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल गत बुधवार को सूचना मि‍ली थी कि देवास जिले के थाना बागली के अंतर्गत भमोरी गाँव के पास एक बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं, जिसमें  कुछ व्यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर पाया कि एक बस मजदूरों को लेकर चेन्नई से राजस्थान जा रही थी तभी  अचानक बस अनियंत्रित होकर पलट गई , जिसमें 25 से 30 व्यक्ति घायल हो गए है। डायल-100 स्टाफ द्

dta
May 14, 2020

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया थाना सेंवड़ा के अंतर्गत एक युवक खुद को कमरे में बंद कर आत्महत्या का प्रयास कर रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर पाया कि युवक पिंटू उम्र 18 वर्ष ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है और आत्महत्या का प्रयास कर रहा है। डायल -100 स्टॉफ द्वारा कमरे का गेट तोड़कर युवक को आत्महत्या करने से रोका एवं काउं‍सल

ind
May 13, 2020

इन्दौर। वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में  पुलिस बहुत ही चुनौतीपूर्ण एवं कठिन ड्यूटी कर रही है। इसी को ध्यान में रखकर इंदौर में पुलिस का मनोबल बढ़ाने व पुलिस बल में सकारात्मकता लाने के लिये पिछले एक महीने से ‘‘गीत हम गायेगें-कोरोना को हरायेगें‘‘ कार्यक्रम  चलाया जा रहा है। पुलिस महानिरीक्षक श्री विवेक शर्मा की पहल पर कि आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम के तहत प्रतिदिन इंदौर पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी एक साथ 2 मिनिट के लिये रेडियो मैसेज के द्वारा एक दूसरे से जुड़कर अपनी कविताएँ, गीत एवं सक

gwl
May 13, 2020

ग्वालियर। वनकर्मी की हत्या कर फरार चल रहे इनामी बदमाश रामकिशन मोगिया को ग्वालियर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बदमाश की गिरफ्तारी पर 10 हज़ार रुपए का इनाम घोषित था।

bhd
May 13, 2020

भिंड। भोपाल स्थि‍त राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में गत मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला भिण्ड थाना कोतवाली के अंतर्गत दो मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें 02 लोग घायल हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही क्र.22 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरव्ही स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर घायलों को डायल-100 वाहन से उपचार के लिए शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया।

sgr
May 13, 2020

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना मिली थी कि सागर जिले के थाना राहतगढ़ के अंतर्गत कार एवं पिकअप का एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हैं। उक्त सुचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ. आर.

jba
May 13, 2020

झाबुआ। कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में  मध्य-प्रदेश पुलिस में पदस्थ महिला पुलिसकर्मी भी पीछे नहीं है। वे अपनी दैनिक ड्यूटी तो कर ही रहीं हैं , साथ ही अपने साथी पुलिस कर्मियों को भी सहारा दे रहीं हैं। झाबुआ कोतवाली में पदस्थ महिला आरक्षकों ने विशेष रसोई चलाकर टीम भावना का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है।

hbd
May 13, 2020

होशंगाबाद। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना मिली थी कि होशंगाबाद जिले थाना पिपरिया के अंतर्गत जामरा रोड़ पर नहर में हिरण गिर गया है, जो घायल है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही क्र.18 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरव्ही स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर पाया कि हिरणी नहर में गिर गयी थी, जिसने नहर में ही बच्चे को जन्म दिया। एफ.आर.व्ही स्टाफ ने दोनों को नहर से निकालकर दोनों को वन विभाग के सुपुर्द किया।

bpl
May 12, 2020

भोपाल। कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में विषम परिस्थितियों के बावजूद पुलिस के जांबाज बहादुरी पूर्वक अपने कर्त्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं।  थाना ईंटखेड़ी क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे इन कर्मवीर योद्धाओं ने चौकसे नगर कॉलोनी में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए  कोरोना के सम्बंध में जागरूकता मार्च निकाला। इस कॉलोनी के  रहवासियों द्वारा पुष्प वर्षा कर एवं करतल ध्वनि से मार्च में शामिल कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया।

hbd
May 12, 2020

होशंगाबाद। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत रविवार को सूचना मिली थी कि जिला होशंगाबाद थाना देहात के अंतर्गत बुधवाडा गाँव में एक हिरण को शावक घायल हो गया हैं । सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

jbp
May 12, 2020

जबलपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी किए गए लॉक डाउन से संबंधित  आदेश का उल्लंघन करने पर जबलपुर में अब तक 1860 प्रकरण कायम कर  2 हज़ार 237 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। इन व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188, 269, 270, भा.द.वि. के तहत यह कार्यवाही की गयी है ।

jba
May 12, 2020

झाबुआ। कोरोना संकट के समय जनमानस के बीच पुलिस का एक नया रूप उभरकर सामने आया है। वह रूप है पीड़ित मानवता की सेवा का। झाबुआ पुलिस ने आज ऐसी ही मिसाल पेश की है।

bpl
May 11, 2020

भोपाल।  प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज 'एफ.आई.आर-आपके द्वार " योजना का शुभारंभ किया। पाँच दिवस पूर्व डॉ. मिश्रा द्वारा इस संबंध में निर्देश दिये गये थे। पुलिस द्वारा मात्र पाँच दिवस में योजना को अमलीजामा पहनाकर प्रदेश में लागू किया गया है। इस प्रकार की योजना लागू करने वाला देश का पहला राज्य मध्यप्रदेश बन गया है। गृह मंत्री डॉ.

ind
May 11, 2020

इंदौर। इंदौर के पुलिस थाना द्वारकापुरी अंतर्गत द्वारिकापुरी निवासी श्रीमती सोना पति रवि बुलानी द्वारा उप पुलिस महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र को फोन कर बताया गया कि उनकी बेटी काश्वी बुलानी का पहला जन्मदिन है। लॉक डाउन के कारण रिश्तेदारों को इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया जा सकता है, इसलिए सबकी रक्षा करने वाली शहर की पुलिस की उपस्थिति में बेटी का पहला जन्मदिन मनाना चाहती हूँ।

bhd
May 11, 2020

भिण्ड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत रविवार को सूचना मिली कि जिला भिण्ड थाना असवर के अंतर्गत असवर रोड पर एक नवजात बच्चा मिला है। जिसे कोई अज्ञात व्‍यक्ति छोड़कर चला गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.26 को घटना का विवरण देकर तत्‍काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर नवजात बच्‍चे को अपने संरक्षण में लेकर शासकीय अस्पताल लहार में भर्ती कराया गया।

gna
May 11, 2020

गुना। गुना जिले में कोरोना का पहला मामला सामने आते ही सुरक्षा व एहतियात के तौर पर शहर में टोटल लॉक डाउन घोषित किया गया है। वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके इसके लिये संपूर्ण जिले में लोगों के सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर पाबंदी लगाने के साथ ही लोगों को किसी भी कपड़े से अपना मुंह ढंककर रखना अनिवार्य किया गया है। लॉक डाउन का पालन कराने के लिये जिले के चप्पे-चप्पे पर गुना पुलिस मुस्तैद है। इसी कड़ी में पुलिस ने कार्यवाही कर शहर में सार्वजनिक स्थल पर थूकने वाले तीन लोगों पर एक-एक हजार रूपये

rgh
May 11, 2020

राजगढ़। थाना बोड़ा क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 06/05/2020 को फरियादिया ने उपस्थित आकर सूचना दी कि, दिनांक 15/9/2020 को विनोद खाती ने डरा धमका कर गलत काम किया। रिपोर्ट पर थाना प्रभारी बोड़ा ने अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लेकर तत्काल कार्यवाही करते हुये आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया। इसी तरह दिनांक 07/05/2020 को नाबालिग पीड़िता द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवाई गई कि, दिनांक 10.12.19 को अर्जुन वर्मा ने गलत काम किया, उसके बाद दिनांक 25.04.20 को नरेन्द्र ने तथा दिनांक 05.05.20 को अरुण ने धमक

gna
May 11, 2020

गुना। विवेक कालोनी में रहने वाली अनामिका जैन के जन्म दिन पर शहर की बेकरी पर ऑनलाईन केक बुकिंग के बाद उसका आनलाईन पैमेंट भी कर दिया गया था, पर केक तैयार होने में देरी हो गई तथा लॉकडाउन की पाबंदियों के चलते बेकरी संचालक ने भी केक पहुँचाने में असमर्थता जाहिर की। संचालक ने सिटी कोतवाली में पदस्थ उप निरीक्षक भागीरथ शाक्य से बात की। उन्होंने कहा कि, अगर केक तैयार है, तो फिर उसे सही जगह पहुँचना ही चाहिए। उन्होंने केक के साथ सजावट करने वाले सामान भी अनामिका के घर तक पहुँचा दिये। यह सरप्राईज यह था, कि

hrd
May 09, 2020

हरदा। दिनाँक 09-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला हरदा थाना सिविल लाइन के अंतर्गत कम्ताडा गाँव में एक हिरण घायल अवस्था में रोड़ किनारे पड़ा है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100, एफ़आरवी क्र.

vda
May 09, 2020

विदिशा। दिनाँक 08-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला विदिशा थाना करारिया चौराह के अंतर्गत बिलोरी गाँव में कॉलर को एक 04 साल का बच्चा मिला है। उक्त सुचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.01 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरव्ही स्टाफ के आरक्षक –राहुल यादव व पायलेट संजीव धाकड़ ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लिया व बच्चे के परिजनों की तलाश कर बच्चे को सत्यापन उपरान्त उनके सुपूर्द किया गया।

bpl
May 08, 2020

भोपाल। वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ते हुए शहीद हुए मध्यप्रदेश पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के परिवार जनों को सहायता प्रदान करने के लिए पुलिस मुख्यालय में  "हेल्प-डेस्क" का गठन किया गया है। प्रदेश के गृह एवं लोक स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने बीते रोज पुलिस मुख्यालय में आयोजित हुई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में इस आशय के निर्देश दिए थे।

gna
May 08, 2020

गुना। गुना पुलिस के जांबाज पिछले डेढ़ माह से अपने घर परिवार को छोड़कर एवं स्वयं की जिंदगी दांव पर लगाकर दूसरों को कारोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिये  जिले में सजग एवं तत्पर रहकर  जनसेवा का कार्य कर रहे हैं। जनता के सहयोग एवं कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की बदौलत गुना जिला अभी तक कारोना से पूर्णतः सुरक्षित है। आगे भी  कोराना के संक्रमण को रोक जा सके, इसके लिये गुना पुलिस पूर्णतः तत्पर है। गुना पुलिस के द्वारा की जा रही इस सेवा के लिये जिलेवासियों द्वारा दिन-प्रतिदन तरह-तरह से पुलिस का सम्मा

dta
May 08, 2020

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100  भोपाल में गत गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला दतिया थाना कोतवाली के अंतर्गत कॉलर की पत्नी को प्रसव पीड़ा हो रही है, उन्हें हॉस्पिटल लेकर जाना है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी 01 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही.

ind
May 08, 2020

इन्दौर।  वैश्विक महामारी कोरोना से पैदा हुईं विषम परिस्थितियों में पुलिस अत्यंत चुनौतीपूर्ण एवं कठिन ड्यूटी कर रही है।  इंदौर में पुलिस का मनोबल को बढ़ाने व सकारात्मकता लाने के लिये इंदौर पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी हर दिन एक साथ 2 मिनिट के लिये रेडियो मैसेज के द्वारा एक दूसरे से जुड़कर अपनी रचनात्मक एंव सकारात्मकता साझा करते हैं। पुलिस कर्मी कविता, गीत  व सकारात्मक बातें आदि साझा कर एक दूसरे का उत्साहवर्धन करते हैं।

ind
May 07, 2020

भोपाल, 06 मई 2020/ मध्‍यप्रदेश पुलिस की प्रशिक्षण शाखा ने कोरोना संकट के समय पुलिस बल के लिए यूट्यूब चैनल के जरिए अभिनव नवाचार किया है। लॉकडॉउन के समय पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी यूट्यूब पर MP POLICE TRAINING चैनल की लिंक https://www.youtube.com/channel/UCLmx6dhOZoZV8794Vi4LEBA?view_as=subscriber पर क्लिक कर वर्चुअल प्रशिक्षण का लाभ ले सकेंगे। वैश्विक महामारी कोरोना संकट के समय कठिन एवं वि

dta
May 07, 2020

दतिया। दिनाँक 06-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला दतिया थाना कोतवाली के अंतर्गत कॉलर की पत्नी को प्रसव पीड़ा हो रही है, उन्हें हॉस्पिटल लेकर जाना है। सूचना मिलते ही जिले की डायल-100 एफ़आरवी 01 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही.

bpl
May 07, 2020

भोपाल। दिनाँक 06-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचनायें प्राप्त हुई कि, जिला छिन्दवाड़ा थाना चाँद के अंतर्गत पटलोन गाँव में एक हिरण कुँए में गिर गया हैं और जिला श्योपुर थाना देहात श्योपुर के अंतर्गत फतहपुर में एक मोर घायल अवस्था में मिला है। सूचना मिलते ही छिन्दवाड़ा जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

ind
May 07, 2020

इंदौर । दिनांक 04/05/ 2020 को आईजी इंदौर श्री विवेक शर्मा रावजी बाजार थाने पहुंचे। जहां पर उन्होंने पुलिसकर्मी एवं नगर रक्षा समिति के सदस्यों का हौसला बढ़ाते हुए 400 एन-95 मास्क, 350 पीपीई किट्स और 200 लीटर सैनिटाइजर साथ इलेक्ट्रोल, ओडोमोस,बिस्किट्स आदि आवश्यक सामग्री का वितरण किया। आईजी श्री विवेक शर्मा ने कोरोना संकट के दौरान फील्ड में रहकर रिपोर्टिंग कर रहे मीडिया कर्मियों को भी उक्त सामग्री का वितरण कर मीडियाकर्मियों को धन्यवाद दिया  है कि वह बहुत ही जिम्मेदारी के साथ अपना किरदार निभा रहे

bpl
May 06, 2020

भोपाल। मध्‍यप्रदेश पुलिस की प्रशिक्षण शाखा ने कोरोना संकट के समय पुलिस बल के लिए यूट्यूब चैनल के जरिए अभिनव नवाचार किया है। लॉकडॉउन के समय पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी यूट्यूब पर MP POLICE TRAINING चैनल की लिंक https://www.youtube.com/channel/UCLmx6dhOZoZV8794Vi4LEBA?view_as=subscriber पर क्लिक कर वर्चुअल प्रशिक्षण का लाभ ले सकेंगे। वैश्विक महामारी कोरोना संकट के समय कठिन एवं विपरीत परिस्थि

ind
May 06, 2020

इन्दौर। इन्दौर पुलिस द्वारा लॉक डाउन आदेश का सख्ती के साथ पालन कराने की कठिन ड्यूटी को अंजाम देने के साथ-साथ अपने सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वहन भी बखूबी रूप से किया जा रहा है। इंदौर जिले के सीमावर्ती थाना क्षेत्रों में बाहर से आने वाले मजदूरों व गरीब तबके एवं जरूरतमंद पैदल राहगीरों के लिए विशेष शिविर लगाकर भोजन की व्यवस्था की जा रही है। सीमावर्ती थानों क्षिप्रा, सिमरोल, बडगोंदा, मानपुर, किशनगंज, बेटमा में इन पैदल राहगीरों को पुलिस कर्मियों व वालियन्टियर्स द्वारा भोजन कराया जा रहा है।

gna
May 06, 2020

गुना। जिले के बमोरी क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। बमोरी उत्कृष्ट विद्यालय में लगाए गए इस रक्तदान शिविर में क्षेत्र के कुछ लोगों के साथ बमोरी थाना पुलिस द्वारा भी शिविर में पहुंचकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। थाना प्रभारी विपेंद्र सिंह चैहान समेत तीन अन्य पुलिसकर्मियों ने शिविर में पहुंचकर रक्तदान किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित किए गए शिविर में जिलाधीश एस विश्वनाथन ने पहुंचकर दानदाताओं का मनोबल बढ़ाया। साथ ही रक्तदान करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र भी

bpl
May 05, 2020

भोपाल। प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उच्चतम वेतनमान पर कार्यरत पुलिसकर्मियों को उच्‍च पदनाम देने पर सैद्धांतिक सहमति जताई एवं प्रस्ताव देने के पुलिस महानिदेशक से कहा। उन्‍होंने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ते हुए शहीद हुए पुलिस कर्मियों के परिवारों की सहायता के लिए हेल्‍प डेस्‍क प्रारंभ करने के निर्देश भी दिए। मंत्री डॉ.

sdl
May 05, 2020

शहडोल। केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा कोरोना वायरस महामारी के तहत लॉकडाउन के तीसरे चरण में अपेक्षा की गई है कि समस्त विभागों के कार्यालयों एवं फील्ड ड्यिूटी में तैनात पुलिसकर्मियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग होती रहे, जिससे किसी कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने की आशंका हो तो वह थर्मल स्कीनिंग के माध्यम से पकड़ में आ सके। इसी को मद्देनज़र शहडोल शहर में लगे समस्त फिक्स प्वांइट, मोबाईल पार्टियां, बॉर्डर चैकिंग प्वांइट एवं थाने के बल की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई है। समस्त पुलिसकर्मियों का तापमान 37 डिग्

bpl
May 05, 2020

भोपाल। कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव में लगातार ड्यूटी करते हुए कोरोना संक्रमित हुए थाना जहाँगीराबाद व अन्य थानों के पुलिसकर्मियों को चिरायु हॉस्पिटल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उचित ईलाज व पुलिस अधिकारियों व परिवार द्वारा बढ़ाए गए मनोबल एवं खुद के हौसले से इन पुलिसकर्मियों ने कोरोना से जल्‍द ही जंग जीत ली और स्‍वस्‍थ होकर अपने घर आ गए।

ind
May 05, 2020

इंदौर। इंदौर पुलिस के वायरलेस सेट पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम "गीत हम गाएंगे कोरोना तुम्हें हरायेंगे" में थाना छोटी ग्वालटोली के एफआरबी चालक दीप अर्जरिया ने अपनी प्रस्तुति दी। उन्होंने जब स्‍वरचित गीत "भारत मां का बेटा हूं देश सेवा करने आया हूं, और इस संघर्ष की घड़ी में मां तुझे अकेला छोड़ कर आया हूं" मधुर सुर में सुनाया तो सभी पुलिस जवान भावुक होने के साथ-साथ नई उर्जा से ओत प्रोत हो गए। इस गीत ने जवानों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रोत्‍साहित किया।

bpl
May 05, 2020

भोपाल। राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल के ट्विटर हेंडल पर भोपाल निवासी सुबूर द्वारा बीते रोज ट्वीट कर बताया कि उसकी माताजी की अति आवश्यक दवाइयाँ खत्म हो गईं हैं। उनकी दवाइयाँ एस.बी.आई.डिस्पेंसरी एम.पी.नगर भोपाल में मिलती हैं। उनके द्वारा डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन भी भेजी गई थी। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 द्वारा ट्विटर की इस जानकारी को संज्ञान में लेते हुये तत्काल डायल-100 एफ़.आर.व्ही.

stn
May 04, 2020

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत शनिवार को सूचना मिली थी कि जिला सतना के थाना कोटर के अंतर्गत ग्राम गजगवां से कॉलर की पत्नी गर्भवती है और उसके पेट में बहुत दर्द हो रहा है, हॉस्पिटल लेकर जाना है। लॉकडाउन के कारण उसे अस्पताल ले जाने का अन्य कोई साधन उपलब्ध नहीं है। सूचना की गंभीरता को देखते हुये तत्काल डायल-100 एफ़.आर.व्ही.वाहन को घटनास्थल पर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही.

ind
May 04, 2020

इन्दौर। वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के  लिए लागू किये गए लॉक डाउन का पालन मध्यप्रदेश पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी से कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ सीधी लड़ाई लड़ रहे पुलिस के योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने एवं उन्हें आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयास वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किए जा रहे हैं। 

spi
May 04, 2020

शि‍वपुरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत शनिवार को सूचना मिली थी कि शिवपुरी जिले के थाना पिछोर क्षेत्र के ग्राम चिरोना में एक महिला कॉलर के 55 वर्षीय पिता की तबीयत बहुत ज्यादा ख़राब है। लॉकडाउन के कारण उन्हें अस्पताल ले जाने का साधन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया। एफ़.आर.व्ही.

stn
May 03, 2020

सतना। दिनाँक 02-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सतना थाना कोठर के अंतर्गत कॉलर की पत्नी गर्भवती है.

chp
May 03, 2020

जिला हमीरपुर ग्राम मुंडेरा थाना बरुआ सुमेरपुर से कृष्णा द्वारा टिवीटर पर जिला छतरपुर के नौगाँव से टी.बी के लिए दवाइयों मंगाने हेतु एमपी व यूपी डायल-100 से सहायता मांगी। एम.पी डायल-100 द्वारा ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए तत्काल कृष्णा जी से संपर्क किया गया और जिला छतरपुर थाना नौगाँव डायल-100 के को टीबी अस्पताल के पास नौगाँव पहुंचने हेतु निर्देशित किया। इसके साथ ही यू.पी-100 कंट्रोल लखनऊ से संपर्क कर यूपी/एमपी बार्डर कैमहा बेरियर से कृष्णा जी के घर तक रूट मेप तैयार कर दवाईया पहुँचाने अनुरोध किया ग

anp
May 03, 2020

अनूपपुर। दिनाँक 02-05-2020 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला अनूपपुर थाना बिजुरी के अंतर्गत जहरीले पदार्थ से पीड़ित महिला घायल हो गयी है। उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.03 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक /नरेंद्र जाट व पायलट वीरेंद्र कश्यप ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित महिला को डायल-100 एफ़आरवी से ले जाकर सिविल अस्पताल बिजुरी में भर्ती करवाया गया, जहाँ पीड़ित महिला का उपचार किया जा रहा है। घटना की जाँच स्थानीय

gna
May 03, 2020

गुना। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर जिले में पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को लगातार ड्यूटी कर रहे है, इस दौरान गुना पुलिस बल को कोरोना वायरस से बचाने के लिये पुलिस अधीक्षक गुना श्री तरुण नायक द्वारा अपने फोर्स का पूरी तरह से ख्याल रखा जा रहा है, खाने-पानी,चाय नाश्ते, मास्क/सैनिटाइजर/ मेडिकल किट आदि की व्यवस्थाओं को बेहतर तरीके से निभाया जा रहा है। इसी बीच पुलिस अस्पताल के स्वास्थ्य अमले की मदद से अपने फोर्स का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जा रहा है। आज पुलिस अस्पताल की स्वास्

ktn
May 03, 2020

कटनी। दिनांक 30/4 /2020 को जरिए थाना एनकेजे कटनी सूचना प्राप्त हुई कि रेलवे कॉलोनी के सेप्टिक टैंक में एक व्यक्ति की लाश चादर में बंधी पड़ी है। लाश निकाल कर देखा वह लाश सुरेश कछवाहा का होना पाया गया। दिनांक 30/04 /2020 को राजेश कछवाहा की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय ललित शाक्यवार जी के द्वारा एक टीम गठित की गई। दौरान विवेचना के संदिग्ध आरोपियों सोनू कॉल एवं श्रीमती सुरेखा कछवाह को घेराबंदी कर पकड़ा गया

gna
May 03, 2020

गुना। कोरोना वायरस को लेकर जिले में लॉक डाउन चल रहा है और इस लॉक डाउन के चलते पुलिस जवानों की ड्यूटी की अधिकता को देखते हुए, जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए जिले के सिरसी थाना प्रभारी, एसआई अमृतलाल परिहार द्वारा एक सराहनीय पहल करते हुए अपने थाना क्षेत्र ग्राम भोटूपुरा पर बनाए गए अंतर्राज्यीय नाके पर तैनात पुलिस जवानों के लिए स्पेशल दाल-पानया का भोजन तैयार करवाया गया एवं स्वयं भी स्टाफ के साथ बैठकर खाना खाया गया। जिससे पुलिस के जवानों में एक नई ऊर्जा का विकास हुआ।

ind
May 02, 2020

इंदौर।  मध्यप्रदेश पुलिस के कोरोना वॉरियर्स फ्रंट लाईन में आकर  वैश्विक महामारी कोरोना से जंग लड़ रहे है। इस जंग में हमारे कर्मवीर योद्धा जूनी इंदौर थाने के टीआइ स्व. श्री देवेंद्र चंद्रवंशी शहीद हो गये थे। उनकी शहादत की याद में शुक्रवार को इंदौर शहर के स्टोन आर्टिस्ट वाजिद खान ने  स्व. श्री देवेंद्र चंद्रवंशी का चित्र बनाकर, एक अनूठे अंदाज में उन्हें श्रद्धाजंलि दी और उनकी यादों को सभी के दिलों में जीवंत कर दिया। 

sdl
May 02, 2020

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना मिली थी कि शहडोल जिले के थाना बुढ़ार क्षेत्र में एक व्यक्त‍ि के पास जरूरी दवाइयां खत्म हो गई हैं।  डायल-100 सेवा से मदद चाहता है। सूचना मिलते ही डायल-100 एफआरवी वाहन को रवाना किया गया। स्टॉफ द्वारा मौके पर पहुंचकर मानवता का परिचय देते हुये मेडिकल स्टोर से  व्यक्त‍ि को दवाई उपलब्ध कराई गई एवं घर के सभी सदस्यों को कोरोना से बचने व सावधानी बरतने के उपाय भी बताए। किसी भी तरह की कोई परेशानी या आवश्यकता होने पर डायल

kdw
May 02, 2020

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत शुक्रवार को सूचना मिली थी कि‍ खंडवा जिले के थाना मूँदी के अंतर्गत कॉलर की कार रास्ते में खराब हो गई है, जिसमें कॉलर की पत्नी भी बैठी है, जो बीमार है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़.आर.व्ही क्र.03 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़.आर.व्ही स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर कॉलर एवं उनकी पत्नी को तत्काल डायल-100 एफ़.आर.व्ही वाहन की मदद से गुर्जर अस्पताल खंडवा लाया गया।

gna
May 02, 2020

गुना। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की कड़ी में गुना जिले में तंबाखू एवं इसके उत्पादों के विक्रय एवं परिवहन को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। इस आदेश के परिपालन में शहर की केंट थाना पुलिस द्वारा तंबाखू उत्पादों की कालाबाजारी व परिवहन के विरूद्ध गत रात्रि बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में बड़े पैमाने पर तंबाखू से निर्मित गुटखा के पैकिट जप्त किये गये हैं। पुलिस ने लगभग साढ़े छःलाख रुपये कीमत के तम्बाखू गुटका के 5200 पैकिट जब्त किए हैं। साथ ही गोडाउन मालिक व उसके सेल्समेन

rgh
May 02, 2020

राजगढ़।   राजगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जिले की माचलपुर थाना पुलिस ने बड़ी मात्रा में स्प्रिट के साथ-साथ सीलिंग मशीन, शराब के कई ब्रांड्स के हजारों लेबल्स, होलोग्राम्स, करीब 25 हजार बॉटल्स एवं  अंग्रेज़ी शराब के फ्लेवर्स जब्त किए हैं। कुल मिलाकर लगभग एक करोड़ रुपये का मशरूका पुलिस ने बरामद किया है।

rgh
May 01, 2020

राजगढ़। राजगढ़ जिले में जरूरतमंद वृद्धजनों  की मदद के लिए पुलिस पंचायत योजना संचालित। इस योजना के तहत खासतौर पर असहाय वरिष्ठ नागरिकों की मदद की जा रही है।

gwl
May 01, 2020

ग्वालियर। जिला ग्वालियर थाना देहात डबरा के अंतर्गत नोडल पॉइंट पर खड़ी एफ़आरवी 08 को एक ट्रैक्टर चालक ने एक 05 वर्षीय बच्ची को स्टॉफ के सुपुर्द कर उसके रास्ता भटक जाने की सूचना दी। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बच्ची के गुम होने की जानकारी दी गयी। स्टॉफ द्वारा बच्ची से पूछताछ की गई। पूछताछ में जानकारी मिली की बच्ची काशीपुर गाँव की रहने वाली है। बच्ची के गाँव जाने पर उसके परिजन उसे ढूंढते हुए मिले। स्टॉफ द्वारा सत्यापन उपरांत

gna
May 01, 2020

गुना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना मिली थी कि गुना जिले के थाना कुंभराज के अंतर्गत एक परिवार के पास राशन खत्म हो गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

ind
May 01, 2020

इंदौर। अपनी एवं अपने परिजनों की चिंता छोड़कर लोगों को कोरोना से बचाने में जुटे चन्दन नगर थाना क्षेत्र के कोरोना योद्धाओं को जन सहयोग से पीपीई किट, सेफ्टी गॉगल्स एवं अन्य सामग्री मुहैया कराई गई। पुलिस महानिरीक्षक श्री विवेक शर्मा चंदननगर थाना क्षेत्र में पहुंचे और  कोरोना ड्यूटी  में लगे पुलिस जवानों, नगर रक्षा समिति के सदस्यों एवं प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स का हौंसला बढ़ाते हुए यह सामग्री वितरित कराई।

gna
May 01, 2020

गुना। लॉक डाउन का पालन कराने के साथ-साथ अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए भी गुना पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है। इस कड़ी में जिले की कुंभराज थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अंतर्राज्यीय तस्कर गिरोह  पकड़ा है। इस गिरोह में शामिल आधा दर्जन तस्कर पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। साथ ही 22 लाख 62 हजार रूपये कीमत का 377 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा और पिकअप वाहन व दो मोटर सायकलें भी कुंभराज पुलिस ने जब्त की हैं