श्वान दस्ते एवं महिला जाबांजो के हैरत अंगेज करतबों ने किया रोमांचित

April 13, 2019

भोपाल। 12 अप्रैल 2019 को सांध्यबेला में राजधानी भोपाल में लाल परेड ग्राउंड स्थित

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित हुई साइलेंट वेपन ड्रिल और सुपर बाईक स्टंट और श्वान दस्ते के हैरत अंगेज करतब देखने को मिले यह आयोजन पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ इस कार्यक्रम में लगभग साढ़े चार किलो की रायफल थामे विशेष सशस्त्र बल की 23 वी वाहिनी की 22 से लेकर 58 वर्ष आयु वर्ग की तीन दर्जन महिला जांबाजों ने जब कड़े अनुशासन के बीच साइलेंट वेपन ड्रिल पेश की तो दर्शकों की तालियों से सम्पूर्ण प्रागंण गूंज उठा। महिला जाबांजो ने आग के बीच छलांग लगाकर यह दिखाया कि महिला शक्ति पुरूषों से कमतर नहीं है। एसएएफ की महिला बाईकर्स में सुश्री निधि भट्ट व सुश्री पूजा सिंह ने मोटरसायकिल को मिट्टी के टीले पर चढ़ाकर लगभग 15 फीट की छलांग लगाई। एसएएफ की 23 वी वाहिनी की महिलाओं ने उसी तर्ज पर करतब दिखाकर यह साबित कर दिया है कि वे भी महिला सशक्तिकरण की अगुआ हैं।
श्वान दस्ते के हैरत अंगेज करतब में विभिन्न नस्लों के 10 श्वान(डॉग) के करतब भी देखते ही बने । आरंभ में दो डॉग  गुलदस्ते लेकर आये  और मुख्य अतिथियों को भेंट किये । इसके बाद इन प्रशिक्षित डॉग ने गंध सूघकर मादक पदार्थ और विस्फोटक पदार्थ खोजकर
बताये। आपदा के समय संकट में फंसे व्यक्ति की वस्तु लाकर यह संकेत दिया कि किसी को मदद की जरुरत है। इसके अलावा आग के बीच छलांग लगाकर गोलों को पार करके भी श्वान दस्ते ने दिखाया। पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने श्वान दस्ते में शमिल सभी डॉग व उनके प्रशिक्षकों को मैडल प्रदान किये।

Police News Image
श्वान दस्ते एवं महिला जाबांजो के हैरत अंगेज करतबों ने किया रोमांचित
District
Bhopal