पुलिस महानिदेशक ने पत्र लिखकर बढ़ाया पुलिस बल का हौसला

March 26, 2020

भोपाल। वैश्विक महामारी कोरोना से बचने के लिए प्रधानमंत्री की पहल पर चल रहे देशव्‍यापी 21 दिवसीय लॉक डाउन के दौरान मध्‍यप्रदेश पुलिस बल द्वारा धैर्य पूर्वक किए जा रहे कर्तव्‍य निर्वहन की पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने सराहना की है। साथ ही भरोसा जताया है कि मध्‍यप्रदेश पुलिस अपनी गौरवशाली पंरपरा को कायम रखेगी और कर्तव्‍यपरायणता की बदौलत प्रदेश को इस संकट से उबारने में सफल होगी।

      पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने प्रदेश के सभी वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, रेल पुलिस अधीक्षकों, विशेष सशस्‍त्र बल के सेनानियों एवं थाना प्रभारियों को अर्ध शासकीय पत्र लिखकर हौसला अफजाई की है। उन्‍होंने कहा है लॉक डाउन की अवधि में आवश्‍यक वस्‍तुओं की अबाध्‍य पूर्ति, बीमार लोगों को बिना देरी स्‍वास्‍थ सेवा मुहैया कराना, असंगठित श्रमिक एवं अन्‍य जरूरतमंद लोगों को भोजन आदि सेवाएँ मुहैया कराने में पुलिस, विशेष सशस्‍त्र बल एवं होमगार्ड के जवानों की भूमिका सबसे महत्‍वपूर्ण है। पुलिस की इन सभी इकाइयों के जवान दिन-रात अथक मेहनत कर इस भूमिका का बखूबी ढंग से निर्वहन भी कर रहे हैं। उन्‍होंने पुलिस बल के जवानों से अपील की है कि इसी समर्पण भाव से कार्य कर लॉक डाउन के शेष दिवसों में भी जनता की सेवा करते रहें, ताकि देश व प्रदेश को कोराना के संकट से बचाया जा सके।

सुरक्षा मानकों को कड़ाई से पालन करने पर जोर

पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने पुलिस जवानों से यह भी कहा है कि अपनी ड्यूटी के दौरान कोरोना से संबंधित सुरक्षा मानाकों का कड़ाई से पालन करें। उन्‍होंने जवानों से अपील की है कि सुरक्षा मानकों को न केवल स्‍वयं अपनाएँ अपितु अपने परिवारजनों को भी इसके लिए जागरूक कर सुरक्षात्‍मक उपाय सुनिश्चित करें। श्री जौहरी ने ड्यूटी के दौरान उपयोग में लाए जा रहे वाहनों, कार्य स्‍थालों, मैस, बैरिक इत्‍यादि स्‍थानों को भी बेहतर ढंग से सेनेटाइज रखने पर  विशेष जोर दिया है। उन्‍होंने कहा है हम स्‍वस्‍थ रह कर ही भली-भाँति देश की सेवा कर सकते हैं।

Police News Image
bh
District
Bhopal