नये साल के पहले दिन पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश देने का निर्देश जारी

January 01, 2019

भोपाल 01 जनवरी 2019। शासन का सबसे प्रत्‍यक्ष विभाग पुलिस है। जनसेवक सरकार का यह अंग न केवल नागरिक सुरक्षा सुनिश्चित करता है, बल्कि जन-धन की रक्षा के साथ शासन के हर विभाग के दायित्‍व की सुचारुता के लिये उत्‍तरदायी है। पुलिस विभाग का समस्‍त विधायी कार्य थाना स्‍तर पर संपादित होता है जिनको व्‍यवस्‍था में अन्‍य शाखाओं विशेषकर सशस्‍त्र बल से सहयोग प्राप्‍त होता है।    

      समाज की बढ़ती अपेक्षाओं के दबाव ने जमीनी स्‍तर पर पुलिस कर्मचारियों के लिये दुष्‍कर स्थितियॉं निर्मित कर दी हैं। लगभग चौबीस घंटे की सेवा सातों दिन, अनिश्चित समय पर भोजन, आराम की कोई मोहलत नहीं और लगातार परिणाम देने की अपेक्षा ने कार्यपालिक बल को निरंतर तनाव में रखा है। फलस्‍वरूप मानसिक अवसाद से लेकर आत्‍महत्‍या तक को कई पुलिसकर्मी अपना भाग्‍य मान बैठे हैं।

माननीय मुख्‍यमंत्री महोदय की मंशानुसार आज दिनांक 01 जनवरी 2019 को पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्‍ला द्वारा मैदानी पदस्‍थापना पर कार्यरत समस्‍त पुलिस कर्मचारियों को सप्‍ताह में एक दिन अवकाश प्रदान करने के निर्देश जारी किये गये।

आज से मैदानी पदस्‍थापना पर कार्यरत समस्‍त पुलिस कर्मचारियों को सप्‍ताह में एक दिन का अवकाश प्रदान किया जायेगा। यदि अपरिहार्य परिस्थिति में कोई कर्मचारी इस अवकाश का उपभोग नहीं कर पाता है तो वह उसी महीने में अन्‍य किसी दिन इस अवकाश का लाभ ले सकेगा। यदि उस महीने में वह इस अवकाश का उपभोग नहीं करता है तो यह अवकाश स्‍वत: समाप्‍त हो जायेगा।

Police News Image
नये साल के पहले दिन पुलिस कर्मचारियों को साप्ताकहिक अवकाश देने का निर्देश जारी
District
Bhopal