ग्‍वालियर पुलिस ने शातिर चोर को किया गिरफ्तार

ग्‍वालियर पुलिस ने शातिर चोर को किया गिरफ्तार

January 24, 2023

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के निर्देश पर ग्वालियर जिले में लूट, नकबजनी, चोरी के प्रकरणों का खुलासा कर आरोपियों की धरपकड हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इन निर्देशों के तारतम्‍य में सीएसपी लष्कर श्री सियाज़ के.एम. के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक श्री राजीव गुप्ता के नेतृत्‍व में कोतवाली पुलिस ने शातिर चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

            19 जनवरी तथा 20 जनवरी को थाना कोतवाली क्षेत्र में लगातार दो चोरी की घटनाएं हुई थी, जिनमें लाखों रूपये की नगदी चोरी गई थी। उक्‍त चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने हेतु वरिष्‍ठ अधिकारियों के निर्देश पर कोतवाली पुलिस की टीम बनाकर टीम को घटनास्थल के आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज चेक करने हेतु लगाया गया। सीसीटीव्ही फुटेज में पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा, पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति की तलाश हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया जाकर पुलिस टीमों को लगाया गया। 23 जनवरी को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त हुई कि

सीटीव्हीफुटेज में दिख रहे हुलिए के संदिग्ध व्यक्ति को छावनी कलारी के पास देखा गया है। सूचना पर थाना कोतवाली पुलिस टीम ने मुखबिर के बताए स्‍थान से उक्‍त व्‍यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा।

पूछताछ करने पर उसने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित चिटनिस की गोठ में लहंगा की दुकान में से लहंगा एवं 99 हजार रूपए तथा सोनेजा मार्केट में कमला मेडीकल एजेंसी से दो लाख 40 हजार रूपये चोरी करना स्‍वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस टीम ने उसके पास से चोरी किया गया लहंगा एवं 3.40 लाख नगदी रूपये बरामद किए है। जिसे विधिवत जप्त किया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। आरोपी का साथी नाबालिग होने से बाल सुधार गृह में भेजा जा रहा है।

Police News Image
gwl
District
Gwalior