ग्‍वालियर में 103 विद्यार्थियों को कराई पुलिस इंटर्नशिप

July 15, 2019

ग्‍वालियर। मेधावी विद्यार्थियों को मध्‍यप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराने एवं उन्‍हें शोध के प्रति प्रोत्‍साहित करने के मकसद से ग्‍वालियर भी इंटर्नशिप कराई गई। पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने इंटर्नशिप के समापन कार्यक्रम में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए। पुलिस मुख्‍यालय की प्रशिक्षण शाखा द्वारा पिछले साल से ''पुलिस इंटर्नशिप योजना'' शुरू की गई है।   

      ग्‍वालियर में गत 01 जून से शुरू होकर 12 जुलाई तक चली पुलिस इंटर्नशिप में महाविद्यालय एवं समकक्ष शैक्षणिक संस्‍थानों के 103 छात्र-छात्राओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली समझी। इंटर्नशिप में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने इस अवसर पर अपने अनुभव साझा किए। उनका कहना था कि पुलिस विषम परिस्‍थितियों में काम कर जन सेवा करती है। हम सब भी पुलिस का अंग बनकर समाज की सेवा करना चाहते हैं।

इंटर्नशिप के बाद छात्र-छात्राओं ने विश्‍लेषणात्‍मक शोध पत्र प्रस्‍तुत किया। सफलता पूवर्क इंटर्नशिप करने पर विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने प्रतिभागी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अपराधों की रोकथाम में आम जनता का सहयोग जरूरी है। उन्‍होंने आशा जताई पुलिस इंटर्नशिप करने वाले सभी विद्यार्थी पुलिस का सहयोग करेगें।

 

Police News Image
ग्‍वालियर में 103 विद्यार्थियों को कराई पुलिस इंटर्नशिप
District
Gwalior