चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी इंदौर पुलिस की गिरफ्त में

January 13, 2021

इंदौर। लूट, डकैती, नकबजनी व चोरी इत्‍यादि अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस महानिरीक्षक श्री योगेश देशमुख और पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने वरिष्‍ठ अधिकारियों और सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए। इसी निर्देश के तारतम्‍य में बाणगंगा थाना पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को चोरी की रकम के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

      9 जनवरी को फरियादिया रंजना पति प्रवीण वानखेडे उम्र 30 साल निवासी 10/C नंदबाग कालोनी व्दारा रिपोर्ट दर्ज की थी कि आठ-नौ जनवरी की दरमियानी रात उनके मकान से नगदी एवं सोने चांदी के जेवरात कोई अज्ञात बदमाश चोरी कर ले गया है। फरियादिया की रिपोर्ट पर प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अपराध की गंभीरता को देखते हुये चोरी गये सोने के आभूषणों की बरामदगी और घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक इन्दौर(पूर्व) श्री विजय खत्री,  अति. पुलिस अधीक्षक झोन-3 श्री शशीकांत कनकने, नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा श्री निहित उपाध्याय के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी थाना प्रभारी बाणगंगा श्री राजेन्द्र सोनी के नेतृत्‍व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना बाणगंगा पुलिस टीम ने घटनास्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया। विवेचना के दौरान आसपास लगे सीसीटीवी फुटैज एवं आसूचना संकलन के आधार पर गोपाल उर्फ माया पिता सचिन मिश्रा उम्र 18 साल निवासी 358 वृंदावन कालोनी इन्दौर और गोलू उर्फ राहुल पिता छगन प्रजापत उम्र 18 साल निवासी वृंदावन कालोनी इन्दौर को पकड़ा। पूछताछ करने पर आरोपियों ने फरियादिया के घर से चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके घर से चोरी का एक सोने का हार (24 ग्राम), दो जोड़ सोने के कान के टॉप्स, एक जोड़ सोने की झुमकी, एक सोने की अंगुठी, सोने के मोती, एक सोने का मंगलसुत्र, एक सोने की कान की लड़, एक सोने की पांचाली, एक जोडी चांदी की पायल, एक चांदी का हार, दो जोड़ चांदी की बिछुड़ी इस प्रकार कुल 60 ग्राम सोना और 160 ग्राम चांदी कुल कीमत लगभग तीन लाख रुपये के पुलिस ने जप्त कर लिए हैं। आरोपियों से अन्य मामलों में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस टीम द्वारा चोरी गये संपूर्ण माल की बरामदगी कर चोरी की घटना को सुलझाने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बाणगंगा निरीक्षक श्री राजेन्द्र सोनी, उपनिरीक्षक निधी मित्तल, आरक्षक श्री राजीव यादव, श्री रविन्द्र रघुवंशी, श्री राहुल भदौरिया और श्री मालाराम सिकरवार का विशेष योगदान रहा।

Police News Image
ind
District
Indore