Appeal regarding Chardham Yatra

Appeal regarding Chardham Yatra

चारधाम यात्रा के इच्‍छुक तीर्थयात्री उत्‍तराखण्‍ड पुलिस की वेबसाइट एवं फेसबुक पेज पर यात्रा मार्ग की समस्‍त सूचनाएं प्राप्‍त कर ही प्रस्‍थान करें

भोपाल। उत्‍तराखण्‍ड राज्‍य के पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार ने अ तीन मई 2022 से चारधाम यात्रा के प्रारंभ होने के संबंध में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात आदि राज्‍यों के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है जिसमें उन्‍होंने अपने-अपने राज्‍य से चारधाम यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा में जाने से पूर्व उत्तराखण्ड पुलिस की वैबसाईट (https://uttarakhandpolice.uk.gov.in) एवं उत्तराखण्ड पुलिस के फेसबुक पेज का अवलोकन कर यात्रा में जाने का आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखण्ड राज्य में दिनांक तीन मई से चारधाम यात्रा प्रारम्भ हो रही है, जिसमें प्रमुखतः उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात आदि प्रान्तों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन हेतु अपने निजी वाहनों एवं व्यवसायिक वाहनों से जाते है। उत्‍तराखण्‍ड राज्य के चारधाम यात्रा मार्ग पर कतिपय स्थानों पर ऑल वेदर रोड़, सड़क चौड़ीकरण एवं सड़कों के मरम्मत का कार्य गतिमान है, जिस कारण यात्रा मार्ग पर अधिक संख्या में वाहनों के आवागमन एवं पहाड़ों पर भूस्खलन होने के दृष्टिगत मार्ग अवरुद्ध होने पर जाम की स्थिति उत्पन्न होने की सम्भावना बनी रहती है। चारधाम यात्रा के दौरान यात्रा मार्ग के अवरुद्ध होने आदि के सम्बन्ध में समस्‍त सूचनाएं उत्तराखण्ड पुलिस की वैबसाईट (https://uttarakhandpolice.uk.gov.in) एवं उत्तराखण्ड पुलिस के फेसबुक पेज पर नियमित रूप से प्रसारित की जा रही है।

अत: मध्‍यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्‍सेना ने आमजन से अपील की है कि चारधाम यात्रा में जाने से पूर्व उत्तराखण्ड पुलिस की वैबसाइट (https://uttarakhandpolice.uk.gov.in) एवं उत्तराखण्ड पुलिस के फेसबुक पेज पर यात्रा मार्ग की स्थिति देखने के पश्चात ही चारधाम यात्रा हेतु प्रस्थान करें।