अमेरिका के एफबीआई दल ने डीजीपी से भेंट की

July 11, 2019

भोपाल। संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका के एफबीआई (फेडरल ब्‍यूरो ऑफ इन्‍वेस्‍टीगेशन) दल ने बुधवार को पुलिस मुख्‍यालय पहुंचकर पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह से मुलाकात की और उन्‍हें फ्लेग (स्‍मृति चिन्‍ह) भेंट किया। इस फ्लेग पर एफबीआई द्वारा मध्‍यप्रदेश पुलिस की सराहना प्रदर्शित थी। हाल ही में मध्‍यप्रदेश पुलिस के सायबर सेल द्वारा इंदौर में जो कॉल सेंटर पकड़ा गया है, उसके द्वारा अमेरिका के लोगों को भी ठगे जाने का पता चला है। इससे खुश होकर मध्‍यप्रदेश पुलिस के प्रति धन्‍यवाद जाहिर करने एफबीआई का दल पुलिस मुख्‍यालय पहुंचा था। पुलिस महानिदेशक श्री सिेंह ने एफबीआई के दल को भरोसा दिलाया कि सायबर क्राइम से प्रभावित अमेरिकी नागरिकों की मध्‍यप्रदेश पुलिस हर संभव मदद करेगी।

विशेष पुलिस महानिदेशक सायबर शाखा श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा के साथ पुलिस महानिदेशक से भेंट करने पहुंचे इस दल में एफबीआई के स्‍पेशल ऐजेंट श्री माइक स्‍टूकेल व अमेरिकन ऐंम्‍बेसी के पुलिस लाइजनिंग ऑफीसर श्री मनु शर्मा शामिल थे। एफबीआई के दल ने मध्‍यप्रदेश पुलिस द्वारा सायबर क्राइम पर नियंत्रण एवं सायबर क्राइम की घटनाओं का खुलासा करने की सराहना की। साथ ही इसके लिए पुलिस महानिदेशक को धन्‍यवाद दिया।  

विशेष पुलिस महानिदेशक सायबर शाखा श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा ने बताया कि अमेरिका से आए एफबीआई के दल के साथ जानकारी साझा की गई है। इससे सायबर क्राइम से पीड़ित अमेरिकी नागरिकों की पहचान कर उनकी मदद की जा सकेगी। ज्ञात हो अमेरिका की एफबीआई ऐजेंसी भारतीय सीबीआई की तर्ज पर काम करती है।

Police News Image
अमेरिका के एफबीआई दल ने डीजीपी से भेंट की
District
Bhopal