Success Stories

लावारिस हालत मे मिली नवजात बच्ची : डायल 100 ने पहुंचाया अस्पताल
May 22, 2018

सतना।  दिनांक 21-05-2018 को प्रातः 06 बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि थाना सिंहपुर क्षेत्र हरकुटा गाँव मे सड़क के किनारे एक नवजात बच्ची मिली है। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम व्दारा थाना सिंहपुर एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम सतना को सूचित करते हुये एफ.आर.व्ही.

राजधानी एक्सप्रेस में लगी भीषण आग पर डायल-100 एवं फायर ब्रिगेड स्टाफ ने काबू पाया
May 22, 2018

दिनांक 21-05-2018 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर, थाना गोला का मंदिर के अंतर्गत बिरलानगर स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में आग लग गयी है। उक्त सूचना पर ग्वालियर जिले की एफ़आरवी क्र.-25 को रवाना किया गया एवं जीआरपी ग्वालियर एवं दमकल विभाग को भी सूचित किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में शॉर्ट सर्किट से 02 बोगियों में आग लग गयी है। डायल-100 स्टाफ ने दमकल विभाग की सहायता से आग पर काबू पाया जिससे एक

महिला हेल्प लाइन-1090 ने अवयस्क लड़की को बाल-विवाह से बचाया
May 22, 2018

भोपाल | राज्य स्तरीय महिला हेल्प लाईन 1090 में अज्ञात व्यक्ति द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम सरवर थाना रातीबड़ जिला भोपाल में एक नाबालिग लड़की की शादी की जा रही है। उक्त सूचना पर थाना रातीबड़ जिला भोपाल को सूचना से अवगत करा शादी रुकवाने हेतु निर्देशित किया गया। थाना स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंच कर दस्तावेजों का परीक्षण किया गया जिसमें लड़की का नाबालिग होना पाया गया। पुलिस कर्मियों द्वारा परिजनो को समझाईश देकर शादी रुकवा दी गयी ।

दोपहिया वाहन चोरी गिरोह क्राईम-ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में
May 22, 2018

इन्दौर। इंदौर पुलिस द्वारा वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के अभियान में बड़ी सफलता हासिल हुई है। क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम द्वारा दो पहिया वाहन चोरी होने के घटना स्थलों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने पर, उसमें दिख रहे संदिग्धों के हुलिये की पहचान कर राजरानी नगर इंदौर में रहने वाले राकेश नायक की 4-5 दिनों तक गोपनीय रूप से निगरानी की गई जिसमें पता चला कि राकेश की गतिविधियाँ संदिग्ध हैं। सूचना संकलित करने पर पता लगा की वह दोस्तों के साथ मिलकर मोटरसायकल चोरी करता है। थाना क्रा

जीआरपी एएसपी ने सड़क दुर्घटना में घायलों को अस्पताल पहुंचाकर जान बचाई
May 22, 2018

दिनांक 21.05.18 को इन्दौर-भोपाल मार्ग पर ग्राम गुड़भेला के पास एक कार दुघर्टना में अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें एक ही परिवार के चार सदस्य घायल होकर मदद के लिए पुकार रहे थे। इसी बीच इंदौर जीआरपी के एएसपी श्री मनकामना प्रसाद, गनमैन श्री सुरेन्द्र ठाकुर और हेड कांस्टेबल श्री शेख अनवर वहां से अपनी कार से गुज़रे। पुलिस अधिकारी और जवानों ने कर्तव्य निभाते हुए चारों व्यक्तियों को ग्रामीणों की मदद से कार से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया, जिससे उनकी प्राण रक्षा हो सकी ।  

कुएं मे गिरे व्यक्ति को डायल-100 ने सुरक्षित उसके घर छोड़ा
May 22, 2018

दतिया । दिनांक 22-05-2018 के रात्रि के समय थाना भांडेर के अंतर्गत लाहर रोड पर एक व्यक्ति बाइक सहित कुएं मे गिर गया जिसकी सूचना एफ़आरवी-04 को वहाँ से निकलते हुए प्राप्त हुई। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल को सूचित करते हुए एफ़आरवी वाहन मे रखे हुए टूल्स (रस्सी) की सहायता से स्थानीय लोगो की मदद लेकर व्यक्ति को बाहर निकाला एवं उसे घर ले जाकर सुरक्षित छोड़ा। डायल-100 स्टाफ की तत्परता से व्यक्ति की प्राण रक्षा हो सकी ।

December 30, 2017

-=$$ THIS WEBSITE IS UNDER CONSTRUCTION $$=-